गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका ने की ख़ुदकुशी, बहनों ने व्यक्त किया गहरा शोक

स्टार रेसलर्स गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने आत्महत्या कर ली है। इस घटना पर उनकी बहनों ने शोक व्यक्त किया है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका ने की ख़ुदकुशी, बहनों ने व्यक्त किया गहरा शोक

भारत की स्टार महिला रेसलर गीता फोगाट (Geeta Phogat) और बबीता फोगाट (Babita Phogat) की कजिन बहन रितिका फोगाट (Ritika Phogat) ने आत्महत्या कर ली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रितिका ने एक रेसलिंग टूर्नामेंट फाइनल में हार के बाद ये कदम उठाया है। उनके इस कदम से पूरे रेसलिंग जगत में शोक की लहर है।

दरअसल, 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक रितिका का शव सोमवार यानी 16 मार्च 2021 की सुबह भरतपुर में करीबी के कमरे में लटका हुआ मिला। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि, रितिका स्टेट लेवल सब जूनियर, जूनियर वीमेन और मैन रेसलिंग टूर्नामेंट फाइनल में मात्र एक पॉइंट से हार गई थीं, जिसका दुःख वो झेल नहीं पाईं और उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रितिका की उम्र मात्र 17 साल थी। (ये भी पढ़ें: सबा अली खान ने बहन सोहा व जीजू कुणाल खेमू की शादी की अनदेखी तस्वीर की शेयर, कहा- 'असली पल')

ritika phogat

रितिका हरियाणा की महावीर फोगाट स्पोर्ट्स एकेडमी में ट्रेनिंग ले रही थीं। स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में रितिका फोगाट ने ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट की रितिका काफी समय से तैयारी कर रही थीं। इस टूर्नामेंट में रितिका की कजिन बहनों गीता व बबीता फोगाट के पिता और उनके फूफा महावीर फोगाट भी मौजूद थे। लेकिन फाइनल मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसका सदमा उनको इतना गहरा लगा कि रितिका ने रविवार यानी 15 मार्च 2021 की रात को गले में दुपट्टा डाल कर फांसी लगा ली।

ritika phogat

रितिका के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस ने उनके परिवारजनों को शव सौंप दिया। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार उनके राजस्थान के झुनझुनुन जिले के गांव जैतपुर में किया गया। सोर्स से मिली जानकारी के अनुसार, रितिका पिछले 5 सालों से अपने फूफा महावीर फोगाट के अंडर ट्रेनिंग ले रही थीं। उन्होंने अब तक अपने जीवन में कुश्ती के कई मैच खेले हैं। रितिका का भी अपनी ममेरी बहनों गीता व बबीता फोगाट की तरह स्टार रेसलर बनने का सपना था। (ये भी पढ़ें: नव्या नवेली नंदा ने पिता निखिल नंदा को विश किया बर्थडे, शेयर की थ्रोबैक तस्वीर)

geeta phogat and babita phogat

इस दुखभरी खबर के सामने आने के बाद गीता फोगाट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बहन रितु की एक तस्वीर शेयर करते हुए दुःख व्यक्त किया है। गीता ने अपने कैप्शन में लिखा है, "भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे। मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है। रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी, पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया। हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है हमें ऐसा कोई क़दम नहीं उठाना चाहिये।"

हरियाणा की स्टार महिला रेसलर व गीता की बहन रितु फोगाट ने भी रितिका की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'छोटी बहन रितिका की आत्मा को भगवान शांति दे। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि आपके साथ क्या हुआ। आप हमेशा हमें याद आएंगी।' (ये भी पढ़ें : सिद्धार्थ मल्होत्रा को डेट कर रही हैं कियारा आडवाणी! लेटेस्ट इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने दिया संकेत)

 

इसके आगे रितु ने एक और ट्वीट में लिखा, “हमें सुबह से मैसेजेस आ रहे हैं। मैं अपनी फैमिली जो कुछ हुआ उसकी वजह से काफी दुखी और डिस्टर्ब हूं। मैं लोगों से कोई भी अफवाह न फ़ैलाने, उन पर विश्वास न करने और जिम्मेदार की तरह प्रतिक्रिया करने की अपील करती हूं। ये मेरी फैमिली और मेरे लिए काफी मुश्किल समय है और मैं आपसे हमारी प्राइवेसी को रिस्पेक्ट करने की रिक्वेस्ट करती हूं।”

 

फिलहाल, रितिका फोगाट की मौत पर हम भी पूरी फोगाट फैमिली के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और उनको इस दुःख से उबरने की हिम्मत प्रदान करने की कामना करते हैं।

(फोटो क्रेडिट- ट्विट्टर)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.