गीता फोगाट बहन संगीता की हल्दी सेरेमनी पर ट्विनिंग करती आईं नजर, फोटोज में दिखीं बेहद खूबसूरत

गीता फोगाट ने बहन संगीता फोगाट की हल्दी सेरेमनी से जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। तो आइए देखते हैं वो खूबसूरत फोटोज।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

गीता फोगाट बहन संगीता की हल्दी सेरेमनी पर ट्विनिंग करती आईं नजर, फोटोज में दिखीं बेहद खूबसूरत

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर फिल्म ‘दंगल’ से आज के समय में हर घर में अपनी पहचान बना चुकीं ‘पहलवान सिस्टर्स’ गीता (Geeta Phogat) और बबीता फोगाट (Babita Phogat) के घर में इस वक्त सेलिब्रेशन का माहौल है। इसकी वजह और कोई नहीं बल्कि उनकी सबसे छोटी बहन संगीता फोगाट (Sangeeta Phogat) हैं, जिनकी शादी 25 नवंबर 2020 को भारत के नंबर वन पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) से होने वाली है।

इन्हीं सब के बीच फोगाट फैमिली में शादी की पहली रस्म अदा की गई, जिसे 'बान की रस्म' कहा जाता है। अब आप में से काफी लोग ये सोच रहे होंगे कि आखिर इस रस्म में क्या होता है? दरअसल बान विवाह से पहले की रस्म है जो दूल्हा और दुल्हन दोनों के घर निभाई जाती है। उत्तराखंड में इसके बिना शादी अधूरी मानी जाती है। इस दौरान घर की सभी महिलाएं और बुजुर्ग होने वाली दुल्हन को उसकी शादी से एक दिन पहले हल्दी और उबटन लगाते हैं, ताकि शादी के दिन दुल्हन की स्किन चमकती रहे। (ये भी पढ़ें: वरुण सूद का बड़ा सपना हुआ सच, शेयर की गर्लफ्रेंड दिव्या अग्रवाल संग फैमिली की खास तस्वीर)

इसी रस्म से जुड़ी एक तस्वीर गीता फोगाट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है, जिसमें वो अपनी बहन संगीता के साथ नजर आ रही हैं। इस फोटो के कैप्शन में गीता ने लिखा है, “बहन की शादी की पहली रस्म (बान)।” 

इसके अलावा गीता ने बान रस्म के बाद हुई हल्दी सेरेमनी की भी कुछ फोटोज शेयर की हैं। इन फोटोज में फैमिली के सभी सदस्य येलो ऑउटफिट्स पहने देखे जा सकते हैं। इस दौरान सिंपल येलो कुर्ती के साथ फ्लोरल ज्वेलरी पहने संगीता काफी ब्यूटीफुल लग रही हैं। वहीं, गीता ने येलो सूट के साथ पिंक कलर का कंट्रास्ट दुपट्टा डाला हुआ है। इस दौरान गीता के साथ उनके लिटिल चैंप भी येलो स्वेटशर्ट और ब्लैक पैंट्स में काफी क्यूट लग रहे हैं। इसके साथ ही संगीता की बहन और जल्द ही मां बनने वाली बबीता एक कंफर्टेबल व्हाइट सूट में देखी जा सकती हैं। (ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा बनीं 'नानी', एक्ट्रेस ने शेयर किया 'नानी-पोती' का स्पेशल मोमेंट)

‘जी न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, संगीता और बजरंग बलाली गांव में दोनों परिवारों की मौजूदगी में 25 नवंबर 2020 को शादी करेंगे। ये भी बताया जा रहा है कि अपनी बहन बबीता की तरह, संगीता भी बजरंग के साथ सात फेरों की जगह आठ फेरे लेंगी। ये आठवां फेरा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को समर्पित होगा।

इस दिन हुआ था रोका 

दरअसल, दिसंबर 2019 में बबीता फोगाट और विवेक सुहाग शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे और इसी ग्रांड सेरेमनी से कुछ दिन पहले उनकी छोटी बहन संगीता का बजरंग पुनिया के साथ रोका हुआ था। अपने नए दामाद के रूप में बजरंग पुनिया का फैमिली में वेलकम करते हुए गीता ने ये खुशखबरी सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ साझा की थी। संगीता और बजरंग की रोका सेरेमनी की कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए गीता ने लिखा था, “रोका सेरेमनी के शुभ अवसर पर फोगाट परिवार का हिस्सा बनने के लिए बजरंग पुनिया को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और साथ ही हमारी छोटी और सबसे लाडली बहन संगीता फोगाट को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं और आशीर्वाद। भगवान का आशीर्वाद तुम दोनों पर बना रहे।”

बबीता ने शेयर की थी गुड न्यूज़ 

फोगाट फैमिली में इन दिनों खुशियों की बहार आई हुई है। इस सेलिब्रेशन के कुछ दिनों पहले ही दुल्हन की प्यारी बहन बबीता फोगाट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए एक गुड न्यूज़ शेयर की थी। बबीता ने अपने हसबैंड विवेक सुहाग (Vivek Suhag) के साथ एक ब्यूटीफुल फोटो शेयर की थी, जिसमें ये कपल एक-दूसरे को प्यार से निहारता हुआ नजर आ रहा है। इसके साथ ही, व्हाइट ड्रेस में बबीता अपना बेबी बंप भी फ्लॉन्ट करते हुए देखी जा सकती हैं।

इस फोटो के कैप्शन में बबीता ने लिखा था, “तुम्हारी वाइफ के तौर पर मैंने जो हर एक पल बिताया है, इसका मुझे एहसास होता है कि मैं कितनी लकी हूं जो इस शानदार लाइफ को जी रही हूं। तुम मेरी खुशी हो। तुम मुझे कंप्लीट करते हो। मैं काफी उत्साहित हूं और अपनी लाइफ के इस नए चैप्टर का इंतजार कर रही हूं।' (ये भी पढ़ें: पवित्र पुनिया को आ रही है अपने एक्स मंगेतर की याद, बोलीं- 'बिग बॉस के घर शादी करने नहीं आईं हूं')

बबीता शेयर करती रहती हैं फैमिली की तस्वीरें 

बबीता सोशल मीडिया पर अक्सर अपने फैमिली टाइम की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। चाहे अपने प्रियजनों के साथ त्योहार सेलिब्रेट करने की बात हो या अपने भतीजे अर्जुन सरोहा की एडोरेबल फोटोज शेयर करनी हों, बबीता अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में अपडेट करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। 24 अगस्त 2020 के दिन भी बबीता ने एक-साथ डिनर करते हुए अपने ‘पहलवान परिवार’ की एक प्यारी तस्वीर शेयर की थी। इन फोटोज में, हम फोगाट सिस्टर्स गीता और बबीता को विवेक, पवन कुमार सरोहा (गीता के हसबैंड) और भाई दुष्यंत फोगाट के साथ पोज करते हुए देख सकते हैं। इन तस्वीरों के साथ ही बबीता ने लिखा था, “रात को डिनर के समय पूरा पहलवान परिवार”।

फिलहाल, फैंस संगीता और बजरंग की शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो आपको संगीता की प्री-वेडिंग सेरेमनी से जुड़ी फोटोज कैसी लगीं? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.