जूही चावला और जय मेहता ने अपने पुश्तैनी घर में बनवाई है आलीशान छत, देखें खूबसूरत तस्वीरें

आइए आज आपको दिखाते हैं जूही चावला और जय मेहता के घर की आलीशान छत की फोटोज।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जूही चावला और जय मेहता ने अपने पुश्तैनी घर में बनवाई है आलीशान छत, देखें खूबसूरत तस्वीरें

बहुत ही कम उम्र से हम सभी एक आलीशान घर में रहने का सपना देखते हैं। हम उस घर में बूढ़े होना चाहते हैं जो हमने काफी सारे प्यार से बनाया है। ये वो जगह है जहां हमारी फैमिली एक साथ टाइम स्पेंड करती है और जहां हम कंफर्टेबल और रिलैक्स फील करते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) ने भी खुद की एक ब्यूटीफुल दुनिया अपने हसबैंड जय मेहता (Jay Mehta) के साथ अपने पुश्तैनी मकान में क्रिएट की है।

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, जय और जूही की वेडिंग स्टोरी किसी रोलर कोस्टर राइड से कम नहीं है। काफी स्ट्रगल और दुःख सहने के बाद ये दोनों एक-दूसरे को मिले और मुलाकातों के बाद एक-दूसरे के करीब आ गए। दोनों ने दिसंबर 1995 में शादी कर ली थी। शादी के इतने सालों में ये कपल हमेशा एक-दूसरे के लिए सपोर्ट के पिलर बनकर खड़े रहते हैं। (ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट को शादी करते नहीं देखना चाहते हैं पिता महेश भट्ट, जानें क्या है इसकी वजह)

Juhi Chawla and Jay Mehta

जूही और जय का मुंबई के मालाबार हिल के पड़ोस में एक खूबसूरत पुश्तैनी मकान है। हालांकि, इस पूरे घर की हाइलाइट कपल की छत है जो उन्होंने हाल ही में बनवाई है। जय मेहता ने इस अपार्टमेंट बिल्डिंग की 10वीं मंजिल पर खाली छत को रिनोवेट करवाने का फैसला किया, जिसके लिए उन्होंने एक श्रीलंकाई आर्किटेक्ट की मदद ली थी।

‘आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट’ को दिए गए एक इंटरव्यू में जय मेहता ने बताया था, “मुझे उन्हें कुछ नहीं बताना पड़ा, वो वास्तव में मेरी जिंदगी के तरीके को समझते हैं।” ये बंगला मेहता के दादा का है जिन्होंने इसे 1940 में बनवाया था। इसके बाद 1972 से 1980 के पीरियड के बीच इसे दोबारा बनवाकर एक ब्यूटीफुल होम में तब्दील कर दिया गया। इनकी पूरी फैमिली अपने बच्चों के साथ दो फ्लोर पर रहती हैं। बाकी दो फ्लोर उनके एक अंकल के हैं, जबकि अन्य दो फ्लोर खाली पड़े हैं। (ये भी पढ़ें: सुरों के सरताज एआर रहमान दो आलीशान बंगलों के हैं मालिक, घर में बनाया हुआ है स्टूडियो, देखें फोटोज)

Jay-mehta-juhi-chawla-mumbai-home-channa-daswatte-2

जय मेहता और जूही चावला की खुली छत पर बैठने के लिए बेंच हैं जिस पर एंटीक कारपेट्स बिछे हुए हैं। इसके साथ ही छत पर एक कॉपर फ्रेम की बार्कर फर्नीचर से आर्मचेयर भी हैं। इसी सेम इंटरव्यू में जय मेहता ने अपनी गॉडमदर के बारे में भी बात की थी, जिन्होंने उनका आर्ट साइड की दुनिया से परिचय कराया था। उन्होंने कहा था, “मेरी गॉडमदर टेरी रेनोल्ड्स पार्संस स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन की डीन थीं और उन्होंने न्यूयॉर्क की आर्ट साइड से मेरा परिचय कराया था। वो मुझे वाइन टेस्टिंग कोर्सेज, म्यूजियम व थिएटर ले जाती थीं और वहीं में लाइफ की एक बिल्कुल नई साइड देखी।”

जय मेहता और जूही चावला की लव स्टोरी पर वापस आते हैं। ‘राजीव मसंद’ को दिए गए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने ये बताया था कि क्यों उन्होंने अपनी शादी की बात किसी को नहीं बताई थी। एक्ट्रेस ने कहा था, “उस टाइम पर हमारे पास इंटरनेट नहीं था और न ही फोन में कैमरे थे कि आप इसे उस तरह से करें। मैं उस दौरान स्थापित ही हुई थी और अच्छा कर रही थी। उसी दौरान जय मेरे अंदर समा रहे थे और उस टाइम मुझे अपने करियर को भी खोने का डर था। मैं सब कुछ सही करना चाहती थी और मुझे इसका यही बीच का रास्ता दिखा।” (ये भी पढ़ें: तलाक के बाद आज तक सिंगल हैं इन 8 एक्टर्स की EX वाइफ, अमृता सिंह और करिश्मा भी हैं इस लिस्ट में शामिल)

इसी इंटरव्यू में जूही चावला ने खुलासा किया था कि उनकी मुलाकात जय से दोस्तों के साथ बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले हुई थी। एक्ट्रेस ने बताया था, “जय से मुलाकात के बाद मैं जहां भी जाती थी, वो वहां आ जाते थे। हर जगह मैं देखती थी, वो फूलों, नोट्स और गिफ्ट्स के साथ वहीं रहते थे। हर दिन! मेरी बर्थडे पर मुझे याद है उन्होंने मुझे गुलाब के फूल से भरा हुआ एक ट्रक भेजा था। मैंने सोचा, ‘कोई गुलाब से भरे ट्रक का क्या करेगा?’ वो जो भी कर सकते थे उन्होंने किया। इसके एक साल बाद, उन्होंने मुझे प्रपोज किया था।”

फिलहाल, जो भी कह लीजिए जय और जूही ने आज भी अपने घर को काफी मेंटेन कर के रखा है। तो आपको कपल के घर की फोटोज कैसी लगीं? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम) 
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.