कबीर बेदी ने बेटे सिद्धार्थ की सुसाइड पर किया खुलासा, कहा- 'मैंने इसे रोकने की कोशिश की लेकिन..'

हाल ही में, अभिनेता कबीर बेदी ने बेटे सिद्धार्थ की मौत के बारे में खुलकर बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कबीर बेदी ने बेटे सिद्धार्थ की सुसाइड पर किया खुलासा, कहा- 'मैंने इसे रोकने की कोशिश की लेकिन..'

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता कबीर बेदी (Kabir Bedi) की जिंदगी में उस वक्त भूचाल आ गया था, जब उनके 26 साल के बेटे सिद्धार्थ बेदी ने आत्महत्या कर ली थी। कबीर बेदी आज भी अपने दिवंगत बेटे को याद करके भावुक हो जाते हैं। हाल ही में, कबीर ने अपने बेटे सिद्धार्थ की मौत के बारे में बात की और बताया कि कैसे कुछ 'गलतियों' ने उन्हें 'भावनात्मक रूप से तबाह' कर दिया।

Kabir Bedi

अभिनेता ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपने संस्मरण 'स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ एन एक्टर’ (Stories I Must Tell: The Emotional Life Of An Actor) के बारे में बात की और अपने जीवन के अच्छे-बुरे चरणों पर विचार किया, जिसमें उनकी सफलताएं, असफलताएं, दिवालियापन और यहां तक कि 1997 में आत्महत्या से उनके बेटे की अचानक मृत्यु भी शामिल थी।

Kabir Bedi

'आजतक' से बातचीत में उन्होंने कहा, "मैंने किताब में जो कुछ भी लिखा है, वह मेरे दिल से लिखा है। मैंने अपनी त्रासदियों के बारे में भी विस्तार से लिखा है। किसी ने भी इस पर आपत्ति नहीं की, क्योंकि मैंने जो कुछ भी लिखा है, वह सच है और वह इसे जानते हैं। इसमें छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।" अपनी 'विफलताओं' पर विचार करते हुए उन्होंने कहा कि उनके हिस्से के उतार-चढ़ाव, दिवालियापन और कई अन्य 'गलतियां' थीं, जिन्हें उन्होंने अपनी पुस्तक में लिखा है। अपने फाइनेंशियल लॉस के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "गलत इन्वेस्टमेंट के कारण मुझे बहुत नुकसान हुआ।" 

Kabir Bedi

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पैसे की समस्या उस समय हुई, जब उनके बेटे को सिज़ोफ्रेनिया का पता चला था। बेदी ने कहा, "मैंने अपने बेटे को आत्महत्या करने से रोकने की कोशिश की, लेकिन मैं नहीं कर पाया और मुझे दोषी महसूस हुआ।" काम खोजने के अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं ऑडिशन के लिए जाता था और मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। मैंने इसके कारण बहुत काम खो दिया। मैं भावनात्मक रूप से तबाह हो गया था और वहां से कैसे मैंने खुद को फिर से बनाया, यह सब मेरी यात्रा का हिस्सा है।" कबीर बेदी ने मानसिक बीमारी की वजह से खो दिया था अपना बेटा, पढ़ें पूरी खबर...

Kabir Bedi With His Sons

कबीर ने 10 जनवरी 2022 को अपने बेटे के जन्मदिन के मौके पर उनके साथ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की थीं। इसके साथ उन्होंने लिखा था, "आज सिद्धार्थ का जन्मदिन था और हर साल की तरह एक मोमबत्ती जलाई जाएगी और प्रार्थना की जाएगी। आप सभी को प्यार और रोशनी।" कबीर बेदी को बेटी पूजा और बेटे सिद्धार्थ को समय ना दे पाने का है अफसोस, इंटरव्यू में बयां किया था दर्द...

कबीर बेदी की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, तो 76 साल के हो चुके इस एक्टर ने कुछ समय पहले परवीन दुसांज से चौथी शादी की थी। इनकी पहली शादी ओडिसी डांसर प्रोतिमा बेदी से हुई थी। इनसे इनको दो बच्चे पूजा बेदी और सिद्धार्थ बेदी थे, जिनमें सिद्धार्थ अब इस दुनिया में नहीं हैं। इसके बाद इन्होंने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसान हम्फ्रीस से दूसरी शादी की थी, जिनसे उनको एक बेटा अदम बेदी हैं। सुसान से अलग होने के बाद इनकी तीसरी शादी टेलीविजन प्रेजेंटर निक्की से हुई थी। हालांकि, अब वह अपनी लाइफ में खुश हैं।

Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice

फिलहाल, कबीर बेदी के इस खुलासे के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.