शब्बीर अहलूवालिया और कांची कौल की लव स्टोरी: कपल की शादी में एकता कपूर की थी अहम भूमिका

इस आर्टिकल में हम आपको टीवी की दुनिया के सुपरस्टार शब्बीर अहलूवालिया और उनकी पत्नी कांची कौल की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे। इस कपल की लव लाइफ बेहद शानदार और दूसरों से बहुत ही अलग है।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

शब्बीर अहलूवालिया और कांची कौल की लव स्टोरी: कपल की शादी में एकता कपूर की थी अहम भूमिका

टीवी इंडस्ट्री में एक्टर्स को कब प्यार हो जाए और कब वो शादी कर लें, किसी को कुछ नहीं पता चलता है। ऐसी ही एक जोड़ी है, जिसे अगर टीवी जगत की सबसे खूबसूरत और चहेती जोड़ियों में से एक कहा जाए, तो गलत नहीं होगा। जी हां! हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस कांची कौल (Kanchi Kaul) और एक्टर शब्बीर अहलूवालिया (Shabbir Ahluwalia) की लव स्टोरी के बारे में, जिन्होंने अपनी पूरी लव लाइफ और शादी को दुनिया के सामने नहीं आने दिया था। दोनों ही छोटे पर्दे का हिस्सा रह चुके हैं और साथ ही कई फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं। तो, आईेए जानते हैं कि कांची और शब्बीर की मुलाकात कैसे हुई, प्यार कैसे हुआ और ये दोनों एक परफ़ेक्ट कपल कैसे बने?

Shabbir and Kanchi

मुलाकात और सगाई

शब्बीर और कांची ने कई दिलों को तोड़ कर रख दिया था, जब उन्होंने अपनी सगाई की खबर दी थी। जैसा कि शब्बीर और कांची दोनों ही काफी प्राइवेसी को मेंटेन करने वाले लोगों में से एक हैं और शायद इसी वजह से सभी को इनकी लव स्टोरी के बारे में कोई खबर नहीं मिली थी। मगर, कोई भी इन्हें देखकर यह जरूर कह सकता है कि इन दोनों में एक-दूसरे के लिये असीमित प्यार है। इनकी मुलाकात कॉमन फ्रेंड एकता कपूर के जरिए हुई थी और उसके बाद ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरु कर दिया था।

Shabbir and Kanchi

दोनों की ऐडवेंचर स्पोर्ट्स में काफी रुचि है। अपनी रिलेशनशिप और सगाई को काफी गुप्त रखने के कारण शब्बीर और कांची ने अपनी शादी और शादी के बाद की सारी अपडेट मीडिया के साथ साझा कर अपने फैन्स तक पहुंचाई थी। (इसे भी पढ़ें: हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान की लव स्टोरी: सिर्फ 11 महीने में ही टूट गई थी एक्टर की पहली शादी

Shabbir and Kanchi

शादी में कई सेलेब्स ने की थी शिरकत 

शब्बीर और कांची 27 नवंबर 2011 को एक-दूसरे संग शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। कांची ने अपनी वेडिंग में अनामिका खन्ना की डिज़ाइन की हुई ड्रेस पहन रखी थी, वहीं शब्बीर ने ब्लैक कलर की शेरवानी पहनी हुई थी। इस प्रोग्राम में कई बड़ी नामचीन हस्तियों ने शिरकत की थी, जिसमें रितेश देशमुख, डीनो मोरिया, हितेन तेज़वानी, गौरी तेजवानी, आशीष चौधरी और एकता कपूर जैसे बहुतायत संख्या में एक्टर्स शामिल थे।

Shabbir and Kanchi

इसी मौके पर उनके दोस्त बरुण बडोला ने कहा था कि "शब्बीर और कांची दोनों ही मेरे दिल के काफी करीब हैं। मैं उनके साथ ही एक ही टीम 'बॉक्सी बॉयज' के लिए क्रिकेट खेलता हूं। मैं कांची से शब्बीर के जरिए ही मिला हूं। दोनों एक साथ काफी अच्छे लगते हैं।" (इसे भी पढ़ें: रश्मि देसाई की लव लाइफः तलाक के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी में आए 3 एक्टर, लेकिन नहीं बनी किसी से बात)

Shabbir and Kanchi

इस कपल ने पहले कुछ अलग अंदाज में शादी करने की प्लानिंग की थी, लेकिन कुछ करीबी लोगों के कहने पर उन्हें अपना यह प्लान बदलना पड़ा था। उस वक़्त कांची ने कहा था कि "हमने सोचा था कि हम अपनी शादी काफी शान्त और अलग तरीके से करेंगे। लेकिन, हमारी दोनों की फैमिली और दोनों के करीबी दोस्तों के कारण हमें शादी का प्रोग्राम काफी बड़ा करना पड़ा, जो बड़ा होते हुए अन्त में काफी मोटा भी साबित हुआ। हमारी शादी के प्रोग्राम्स में कॉकटेल पार्टी, कव्वाली, संगीत, वेडिंग और आखिरी में रिसेप्शन भी शामिल था।" इनकी शादी का रिसेप्शन नवंबर 2011 में आयोजित किया गया था। यह किसी पर्व से कम नहीं लग रहा था। इसमें भी टेली वर्ल्ड और टिनसेल टाऊन के कई लोग शामिल हुए थे।

Shabbir and Kanchi

ज़िंदगी में आई दो खुशियां

कांची और शब्बीर की शादी को हुए अब लगभग 9 साल से भी ज्यादा हो गए हैं और उनके बीच का प्यार भी समय के साथ बढ़ता जा रहा है। कांची के अनुसार शादी के बाद उनके जीवन में कोई खास बदलाव नहीं आया है क्योंकि उन्होंने अपने बेस्ट फ्रेंड से शादी की है। एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया था कि शादी के बाद क्या उनके जीवन में कोई बदलाव आया तो उन्होंने कहा था कि "नहीं, कुछ भी नहीं। लाइफ तो और अच्छी हो गई है। ऐसा लगता है मेरी शादी मेरे बेस्ट फ्रेंड से हुई है।" (इसे भी पढ़ें: अलवीरा से प्यार करने के बाद भाई सलमान खान से डर रहे थे अतुल अग्निहोत्री, फिर ऐसे बनी थी बात)

Shabbir and Kanchi

23 जुलाई, 2014 को इस कपल ने अपने पहले बच्चे अजाय का स्वागत किया था। उनके पहले बच्चे के पैदा होने पर उनकी खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। अपने बच्चे के पहले बर्थडे के अवसर पर कांची ने अपने बच्चे के लिए एक मैसेज शेयर किया था। उस मैसेज में उन्होंने लिखा था कि "मेरा पूरा दिन अब तुम्हारी प्यारी मुस्कान को देखते हुए, धीरे-धीरे तुम्हारे सिर को सहलाते हुए, तुम्हारी मीठी आवाज़ को सुनने में और तुम्हारे साथ खेलने में निकल जाता है। मैं तुम्हे हर मिनट हर दिन प्यार करती हूं। तुमने हमारे परिवार को इस तरह से एक डोर में बांध कर रखा है, जिसका तुम्हे शायद कोई अहसास भी नहीं है। तुम्हारी वजह से हमें मम्मी और डैडी बनने का सौभाग्य मिला। हमारे अंदर तुम्हारे लिए भरपूर और असीमित प्यार है।"

Shabbir and Kanchi

कपल ने 18 फ़रवरी 2016 को अपने दूसरे बच्चे ल्वार अहलूवालिया का स्वागत किया। दूसरी बार मां बनने की खुशी को साझा करते हुए कांची ने कहा था कि "हमने अपने दूसरे बच्चे के लिए थोड़ा टाइम लेकर प्लान किया था, जिससे कि मैं अपने काम पर दोबारा लौट सकूं। हमें वास्तव में बहुत खुशी है और दोबारा बच्चे के पालन-पोषण को लेकर काफी उत्साहित भी हैं। लेकिन, इस बार हम एक लड़की की उम्मीद कर रहे थे जिससे कि हमारा परिवार पूरा हो जाए।"

Shabbir and Kanchi

कांची और शब्बीर का परिवार अजाय और ल्वार के साथ पूरा और सुन्दर लगता है। हम उन्हें बहुत सारी खुशी और उनके अच्छे स्वास्थ की कामना करते हैं और हमारे इस लेख को पढ़ने वाले सभी पाठकों को हम बताना चाहते हैं कि इस कपल से जुड़ी और भी जानकारी जानने के लिए आप हमसे जुड़े रहें। ये स्टोरी आपको कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(Images Courtesy: Instagram)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.