शाहरुख खान और गौरी खान का दुबई में है 18 करोड़ का विला 'जन्नत', खासियत जान उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) का दुबई में 18 करोड़ का विला 'जन्नत' है, खासियत जान आपके होश उड़ जाएंगे। यहां तस्वीरों में देखें सुंदरता।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

शाहरुख खान और गौरी खान का दुबई में है 18 करोड़ का विला 'जन्नत', खासियत जान उड़ जाएंगे होश

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने 1997 अपनी फिल्म 'यस बॉस' के गाने चांद तारे तोड़ लाऊं मैं के लिए मुंबई के मशहूर बंगलों में शुमार 'मन्नत' के सामने डांस किया था, जो कि आज उन्हीं का है। शायद उन्हें उस समय ये नहीं पता था कि वह एक दिन, वह अपने 'बस इतने से ख्वाब' को पूरा कर सकेंगे और सपनों के घर मन्नत के मालिक होंगे। शाहरुख खान के शहर पर राज करने का सपना, कड़ी मेहनत और समर्पण ने आज उन्हें यहां तक पहुंचा दिया है जो कि शाहरुख की प्रसिद्धि के लिए आज कुछ भी नहीं है, लेकिन उन कलाकारों के लिए एक प्रेरणा है,जिनके पास बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं है। फिलहाल शाहरुख अपनी पत्नी, गौरी खान (Gauri Khan) और तीन बच्चों, आर्यन खान (Aryan Khan) , सुहाना खान (Suhana Khan) और अबराम खान (Abram Khan) के साथ ख़ुशी से जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान जो न केवल एक स्टार पत्नी हैं, बल्कि एक हाई-एंड इंटीरियर डिज़ाइनर भी हैं। उन्होंने अपने घर मन्नत के अंदर कभी नहीं देखा था। कुछ महीने पहले की बात है जब वोग इंडिया के कासा वोग संस्करण के लिए, गौरी ने मन्नत में अपने वॉक-इन वॉर्डरोब, मास्टर बेडरूम, छत, पर्सनल रूम और झार के ही अंदर बने भव्य मनोरंजक स्थलों का आंतरिक दौरा किया था। शाहरुख खान ने अपनी खूबसूरत पत्नी, गौरी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि ‘खूबसूरत घर’ किससे बने हैं, खूबसूरत घर सुंदर घर बनाने वालों द्वारा बनाए जाते हैं। बास! " क्या आप इससे सहमत नहीं होंगे, है ना? (ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर से ब्रेकअप पर आलिया भट्ट ने दिया जवाब, इस फोटो को शेयर कर दूर किया लोगों का भ्रम

आइए हम आपको शाहरूख खान के नए विला जन्नत की सैर कराते हैं

अब जब आप शाहरुख खान और गौरी खान की लाइफ, शानों शौकत देख चुके हैं, तो आइए हम आपको शाहरूख के एक और आलीशान बंगले को दिखाते हैं। उनका यह बंगला दुबई के पाम जुमेरा में स्थित है। इसका नाम जन्नत है। बता दें कि शाहरुख ने पत्नी गौरी, बेटी सुहाना और बेटे अबराम के साथ साल 2018 का स्वागत इसी बंगले पर किया था। पार्टी में उनके खास दोस्त संजय कपूर और उनकी फैमिली भी मौजूद थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीच-फेसिंग यह बंगला 14, 000 वर्गफीट में फैला हुआ है। इसकी कीमत करीब 18 करोड़ रुपए है। बताया जाता है कि इस बंगले में दो रिमोट कंट्रोल्ड गैरेज, एक इंडिपेंडेंट बीच और प्राइवेट पूल भी मौजूद हैं। जानकारी के अनुसार सितंबर 2007 में, भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, इसे औपचारिक रूप से दुबई के प्रापर्टी डीलर नखील द्वारा बॉलीवुड के किंग खान को उपहार में दिया गया था। शाहरुख खान और गौरी खान के विला का इंटर्नल पार्ट बेहद सुरक्षित है, खान विला में छह बेडरूम, दो रिमोट-संचालित गैरेज, शानदार व्यवस्थाएं जैसे एक निजी पूल और गहरे समुद्र में मछली पकड़ने और वॉटर गेमिंग की सुविधा है। जन्नत में दुबई के आकाश का एक दृश्य है, जो हवेली की खासियतों में से एक है। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें

दुबई के बारे में क्या कहती हैं गौरी खान

गल्फ न्यूज़ के साथ 2015 के एक साक्षात्कार में, गौरी खान ने द पाम जुमेरा में अपने विला का खुलासा करते हुए कहा था कि उनकी हवेली की लेड-बैक वाइब है जो उसे इतना आकर्षक बनाती है। उन्होंने यह भी कहा था कि यूएई एक परिवार के रूप में हमारे पसंदीदा गेटवे में से एक है। दुबई में हर किसी के लिए बहुत कुछ है, यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसके अलावा यहाँ हमारे कई दोस्त हैं और इसलिए यहां रहना बहुत प्यारा है।

यह पूछे जाने पर कि दुबई में पाम जुमेरा में एक विला को चुनने में आप कितने शामिल थे और इसे चुनने से पहले आपने किन बातों को ध्यान में रखा? गौरी खान ने कहा हम सभी दुबई से प्यार करते हैं, और अक्सर यात्रा करते हैं, इसलिए यह समझ में आता है कि यहां एक घर लेना जरूरी था। मुझे दुबई के आकाश का सुंदर दृश्य, समुद्र तटों से अपने क्लबों और रिसॉर्ट्स से प्यार है। घर खरीदने के लिए यह एक अनोखी जगह है। अपने दुबई के घर के बारे में बताते हुए, गौरी ने कहा दुबई में हमारा घर एक समुद्र तट वाला घर है, इसलिए यह अधिक आरामदायक नहीं है। यह एक हॉलिडे वाला घर है। हम ज्यादातर पूल में या समुद्र तट पर या धूप में रहते हैं। यह परिवार के लिए एक बाहरी स्थान है। (ये भी पढ़ें: सुहाना खान का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ पब्लिक, देखिए कैसे आर्यन खान और अबराम खान संग दिया शानदार पोज

यहां रहते हैं शाहरूख और गौरी खान

पति के बारे में बताते हुए गौरी खान कहा कि, शाहरुख खान के दुबई के घर में उनके पसंदीदा कोने कई हैं। लेकिन हम दोनों इस एक कोने में रहने वाले कमरे में बगीचे और समुद्र की ओर लगे सोफे पर बैठकर प्यार करते हैं। चाय के कप के साथ आराम करने के लिए यह एक सुंदर जगह है। गौरी ने बताया कि हमें फर्नीचर से प्यार है इसलिए विला को मेरे डिजाइन स्टूडियो में बनाए गए जिसमें ज्यादा से ज्यादा फर्नीचर लगाए गए हैं। 

कुछ ऐसे है बच्चों का कमरा

जब उनसे पूछा गया कि विला में बच्चों का कमरा कैसा दिखता है?" गौरी खान ने कहा, “विला में कमरे का फर्श और दीवार कवर पूर्व-डिज़ाइन एक ही जैसा है। हम इसे रुचि के आधार पर बच्चों के लिए व्यवस्थित करते हैं। उन्होंने बताया कि आर्यन के कमरे में एक विशाल टीवी है, और बहुत एकांत में है। क्योंकि वह अपने वीडियो गेम से प्यार करता है और अपना अधिकांश समय वहीं बिताता है। अबराम छोटा है और अपना अधिकांश दिन समुद्र तट पर बिताता है, जबकि सुहाना पूल से प्यार करती है। यह एक ऐसी जगह है जहां परिवार छुट्टियों के लिए जुटता है, बच्चे बोर्डिंग स्कूलों से वापस आ जाते हैं, यहां इन्ज्वाय होता है।

शाहरुख खान जब मुंबई आए तो उनके पास महज 300 रुपए थे, रहने को घर नहीं था। लेकिन आज वो करीब 200 करोड़ रुपए के घर में रहते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: गल्फ न्यूज, गौरी खान)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.