आयशा जुल्का की लव लाइफ: नाना पाटेकर और मिथुन चक्रवर्ती के साथ रह चुका है एक्ट्रेस का अफेयर

अपने जमाने की सफल अभिनेत्री रह चुकीं आयशा जुल्का तीन अभिनेताओं के साथ अफेयर में रहने को लेकर चर्चाओं में आई थीं। आइए हम आपको बताते हैं एक्ट्रेस की लव लाइफ से जुड़े कुछ रोचक तथ्य।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

आयशा जुल्का की लव लाइफ: नाना पाटेकर और मिथुन चक्रवर्ती के साथ रह चुका है एक्ट्रेस का अफेयर

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) को कोई कैसे भूल सकता है। 90 के दशक की इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने अपनी कई हिट फिल्मों से लाखों-करोड़ों फैंस के दिल में जगह बनाई थी। आयशा बेहद कम समय में ही बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हो गई थीं, लेकिन वह इंडस्ट्री में ज्यादा टिक नहीं पाईं। आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ ने जहां उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था, तो वहीं फिल्म ‘दलाल’ ने उनके बढ़ते करियर के ग्राफ को गिरा दिया था। आयशा जुल्का अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर तो चर्चाएं बटोरती ही थीं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी अक्सर लाइमलाइट में छाई रहती थी। अपने इस आर्टिकल में हम आयशा जुल्का की प्रोफेशनल से लेकर लव लाइफ तक के बारे में आपको रूबरू कराएंगे।

11 साल की उम्र में की थी करियर की शुरुआत

28 जुलाई 1972 को कश्मीर में जन्मी आयशा जुल्का के पिता का नाम इंदर कुमार जुल्का और और माता का नाम स्नेह जुल्का है। आयशा के पिता इंदर एयरफोर्स में कार्यरत थे। बचपन से ही आयशा का सपना था कि वह बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री बनें। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1983 में आई फिल्म ‘कैसे-कैसे लोग’ से की थी। इस वक्त आयशा महज 11 साल की थीं। इसके अलावा आयशा ने कई ऐड शूट्स किए और बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस सलमान खान की फिल्म ‘कुर्बान’ से डेब्यू किया। (ये भी पढ़ें- साजिद नाडियाडवाला से शादी के एक साल अंदर ही दिव्‍या भारती की हो गई थी मौत, ऐसी रही लाइफ)

फिल्म ‘नरसिम्हा’ से बिना वजह निकाल दी गई थीं आयशा

आयशा की डेब्यू फिल्म ‘कुर्बान’ में उनकी एक्टिंग और खूबसूरती को खूब सराहा गया था। लेकिन, आयशा के फिल्मी करियर में खूब समस्याएं भी आईं। ‘जो जीता वही सिकंदर’ से पहले आयशा को फिल्म ‘नरसिम्हा’ के लिए कास्ट किया गया था, लेकिन ऐन मौके पर उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया, वो भी बिना कारण बताए। इसको लेकर उन्होंने पिछले दिनों ‘ई-टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया था, ‘एक दिन अचानक मुझे प्रोडक्शन हाउस से कॉल आया और उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया है। जब मैंने उनसे इसका कारण पूछा, तो उन्होंने कुछ भी नहीं बताया। इस बात ने मुझे बहुत दुख पहुंचाया था, क्योंकि ये फिल्म मेरे दिल के बेहद करीब थी और मैं इससे अपने करियर की शुरुआत करने वाली थी।’ (ये भी पढ़ें- जब मीरा राजपूत के साथ कुछ लोगों ने की थी गलत हरकत करने की कोशिश, पति शाहिद कपूर ने बताया वाकया)

बिकनी के चलते छोड़ी थीं दो फिल्में

आयशा एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। ऐसे में उन्होंने बोल्ड सींस के चलते कई फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था। इनमें बड़े बैनर्स की फिल्म ‘रोजा’ और ‘प्रेम कैदी’ शामिल हैं। इन फिल्मों में आयशा को बिकनी में शूट करना था, जिसके लिए वह राजी नहीं थीं। हालांकि, इन फिल्मों को गंवाने के बाद आयशा अब भी पछताती हैं। कुछ साल पहले अपने एक इंटरव्यू में आयशा ने कहा था कि, ‘मैंने अपने करियर के दौरान कुछ शानदार फिल्में इसलिए छोड़ दी थीं, क्योंकि मुझे बोल्ड सीन फिल्माने के लिए कहा गया था।’

बोल्ड सीन ने ही छीन लिया आयशा का स्टारडम

आयशा ने अपने करियर में कई फिल्में महज इसलिए छोड़ दी थीं कि उन्हें बोल्ड सींस फिल्माने के लिए कहा गया था, लेकिन किसे पता था कि वही बोल्ड सींस उनका करियर डुबा देंगे। अपने करियर की शुरुआत में जहां आयशा ने बिकनी नहीं पहनने की जिद्द के चलते ‘रोजा’ और ‘प्रेम कैदी’ जैसी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था। वहीं, फिल्म ‘दलाल’ में अपने से 22 साल बड़े मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakravarti) के साथ इंटीमेट सींस फिल्माए जाने के चलते आयशा विवादों में फंस गई थीं और इसी फिल्म के बाद से उनके सफल करियर का ग्राफ नीचे गिरने लगा था। आयशा का आरोप था कि फिल्म मेकर्स ने उनकी डबल बॉडी का इस्तेमाल करके फिल्म में इंटीमेट सींस को फिल्माया है, क्योंकि उन्होंने फिल्म साइन करने से पहले ही बोल्ड सींस के लिए साफ तौर पर मना कर दिया था। ये मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था। इसको लेकर खूब बवाल हुआ और आखिर में आयशा को अपने सफल करियर से हाथ धोना पड़ा था। (ये भी पढ़ें- जब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से सख्त नफरत करती थीं पूजा भट्ट, जानें क्या थी वजह?)

अक्षय कुमार के साथ रहा आयशा का अफेयर

आयशा अपने समय की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने अपने 27 साल के करियर में करीब 52 फिल्में की हैं, लेकिन बतौर लीड किरदार में आयशा कुछ ही फिल्मों में नजर आई हैं। इनमें से कई फिल्मों के को-स्टार्स के साथ आयशा के लिंक अप की खबरें सामने आई हैं। आयशा का नाम सलमान खान से लेकर नाना पाटेकर के साथ तक जुड़ा है। जब फिल्म ‘कुर्बान’ आई थी, तो उस वक्त खबरें जोरों पर थीं, कि सलमान खान और आयशा एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि, कुछ समय बाद ये मामला शांत हो गया। इसके बाद आयशा का नाम अक्षय कुमार के साथ जुड़ा। आयशा और अक्षय की जोड़ी ने कई फिल्मों में धमाल मचाया था। ऑनस्क्रीन प्यार दिखाते-दिखाते, दोनों असल लाइफ में भी नजदीक आ गए थे। कहा जाता है कि उस वक्त अक्षय कुमार इस रिलेशनशिप को लेकर सीरियस नहीं थे। इसलिए आयशा ने अलग होना ही सही समझा।

मिथुन के साथ भी रिलेशनशिप में थीं आयशा

फिल्म ‘दलाल’ के चलते भले ही आयशा खूब विवादों में फंसी थीं, लेकिन इसी फिल्म की वजह से वह मिथुन के नजदीक आई थीं। दोनों के प्यार के चर्चे फिल्मी गलियारों में अक्सर होते रहते थे। कहा तो ये भी जाता है कि आयशा और मिथुन एक-दूसरे के साथ काफी समय तक लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे थे। हालांकि, ये रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं सका। इसके पीछे की वजह मिथुन चक्रवर्ती का शादीशुदा होना था। जी हां, जिस वक्त आयशा अपने से 22 साल बड़े मिथुन चक्रवर्ती को डेट कर रही थीं, उस वक्त एक्टर पहले से ही शादीशुदा थे। (ये भी पढ़ें- डेटिंग की अफवाहों के बीच रीम शेख और शगुन पांडे ने दिया इंटरव्यू, रिश्ते पर कही ये बात)

आयशा की वजह से नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला का टूटा था रिश्ता

फिल्म ‘आंच’ तो आपको जरूर याद होगा। इस फिल्म में आयशा ने अपने से 24 साल बड़े नाना पाटेकर के साथ कई इंटीमेट सींस किए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। इस फिल्म की सफलता से ज्यादा नाना पाटेकर और आयशा जुल्का का अफेयर सबसे ज्यादा सुर्खियों में था। दोनों के बीच नजदीकियां इतनी बढ़ गई थीं कि वे दोनों लिव इन रिलेशनशिप में भी रहने लगे थे। कहा जाता है कि नाना पाटेकर आयशा के साथ ही मनीषा कोइराला को भी डेट कर रहे थे। मनीषा ने नाना को आयशा के साथ रंगे हाथ पकड़ा था, जिसकी वजह से मनीषा बुरी तरह टूट गई थीं। हालांकि, नाना के साथ आयशा का भी अफेयर ज्यादा दिनों तक चल नहीं सका और अलग हो गए थे।

नाना से ब्रेकअप के बाद बिजनेसमैन से रचाई शादी

नाना पाटेकर से ब्रेकअप होने के बाद और फिल्मी दुनिया से परेशान होकर साल 2003 में आयशा ने बिजनेसमैन समीर वाशी के साथ शादी रचा ली। शादी के बाद आयशा ने फिल्मों से किनारा कर लिया। एक इंटरव्यू में आयशा ने फिल्मी करियर से किनारा करने पर कहा था, ‘फ्लॉप फिल्मों का इंतजार करके करियर को खत्म करने से अच्छा है, खुद ही इससे किनारा कर लो।’ कुछ समय पहले जब आयशा से पूछा गया था कि क्या उन्होंने शादी की वजह से अपना करियर छोड़ा था? इस पर जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मैंने काफी यंग एज से काम करना शुरू कर दिया था, तो जब मेरी शादी हुई, उस दौरान मुझे एक नॉर्मल लाइफ चाहिए थी। मैंने उसे काफी एंजॉय किया। शादी के बाद बॉलीवुड से दूर रहना मेरे लिए एक अच्छा फैसला था।’

बच्चा नहीं चाहती हैं आयशा

आयशा और समीर को शादी के 17 साल बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी कोई औलाद नहीं है। अक्सर आयशा से उनकी फैमिली प्लानिंग के बारे में पूछा जाता है। ‘ई-टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में आयशा ने अपनी फैमिली प्लानिंग के बारे में बताया था कि उन्हें बच्चा नहीं चाहिए। आयशा ने कहा था, ‘मेरे बच्चे नहीं है और मुझे वो नहीं चाहिए। मुझे काफी ख़ुशी है कि मेरे पूरे परिवारवालों ने मेरे इस फैसले को अच्छी तरह से समझा। समीर एक वंडरफुल हसबैंड हैं और काफी अच्छे इंसान हैं। उन्होंने मेरी लाइफ के कई क्वार्टर में मुझे खुद को एक्सप्रेस करने की आजादी देकर और मेरी हर चीज पर सपोर्ट देकर मेरी जिंदगी काफी खूबसूरत बना दी है। मुझे कभी कोई प्रेशर महसूस नहीं हुआ। मैं उन्हें पाकर बहुत खुश और लकी फील करती हूं।’ आयशा को जानवरों से बेहद प्यार है और वे उनके लिए सोशल वर्क भी करती हैं। कुछ समय पहले आयशा ने जानवरों के लिए एक एनिमल एम्बुलेंस भी शुरू किया है। (ये भी पढ़ें- पिता राज कपूर, मां कृष्णा और बहन रितु के साथ रणधीर कपूर के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने)

फिलहाल, आयशा का नाम भले ही कई स्टार्स के साथ जुड़ा है, लेकिन एक्ट्रेस ने कभी भी अपने रिश्ते को खुद कबूल नहीं किया है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- आयशा)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.