लारा दत्ता से शादी करने के लिए महेश भूपति ने तोड़ी थी 7 साल पुरानी शादी, ऐसी है कपल की लव स्टोरी

आइए आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता और पूर्व टेनिस प्लेयर महेश भूपति की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

लारा दत्ता से शादी करने के लिए महेश भूपति ने तोड़ी थी 7 साल पुरानी शादी, ऐसी है कपल की लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता (Lara Dutta) और फेमस टेनिस प्लेयर महेश भूपति (Mahesh Bhupathi) बेहतरीन कपल्स में से एक माने जाते हैं। जहां लारा को साल 2000 में ‘मिस यूनिवर्स’ के ख़िताब से नवाजा जा चुका है, वहीं महेश ‘ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट’ को जीतने वाले पहले भारतीय हैं। दोनों अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में लगातार कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते जा रहे हैं। तो आइए आपको बताते हैं इस शानदार कपल की लव स्टोरी के बारे में, जिसने लाखों लोगों को इंस्पायर किया है।

लारा दत्ता

lara dutta

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जन्मी लारा दत्ता ने 16 अप्रैल 1978 को इस दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद साल 1981 में उनकी फैमिली बैंगलोर शिफ्ट हो गई थी। दत्ता को 'मिस यूनिवर्स 2000' अवार्ड के अलावा ‘मिस इंटरकॉन्टिनेंटल 1997’ का ताज भी मिल चुका है। एक्ट्रेस ने साल 2003 में आई फिल्म ‘अंदाज’ से अपना बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘मस्ती’, ‘झूम बराबर झूम’, ‘नो एंट्री’, ‘पार्टनर’, ‘हाउसफुल’ समेत कई फिल्मों में काम किया है।

(ये भी पढ़ें: बेहद आलीशान हैं लारा दत्ता और महेश भूपति के दोनों घर, देखें अंदर की तस्वीरें)

महेश भूपति

mahesh bhupathi

महेश भूपति एक भारतीय पूर्व टेनिस खिलाड़ी हैं, जिनका जन्म 7 जून 1974 को चेन्नई में हुआ था। साल 1997 में वो एक मेजर टूर्नामेंट जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने। इसके बाद साल 2006 में 'ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स' जीतने के बाद उन्होंने आठ टेनिस प्लेयर्स का एक ग्रुप ज्वाइन कर लिया, जिन्होंने ग्रैंड स्लैम के मिक्स्ड डबल्स में अपना करियर बनाया है। वो इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग के फाउंडर भी हैं। साल 2016 के दिसंबर में भूपति को अगला गैर-खिलाड़ी डेविस कप के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था।

लारा दत्ता के लव अफेयर

1.केली दोरजी

lara dutta love affairs

भूटान से ताल्लुक रखने वाले केली मुंबई में एक मॉडल थे, जिन्होंने लारा को 9 सालों तक डेट किया था। उस दौरान सबको लगता था कि, ये कपल कभी अलग नहीं हो सकता है, लेकिन वक्त के बहाव के साथ ये जोड़ी टूट गई। केली अचानक ही लारा के ऊपर अन्य लड़कों के साथ नजदीकियों का आरोप लगाने लगे। कपल के आखिरी तीन साल के रिलेशनशिप में लारा एक्टर डीनो मोरिया के काफी करीब आ गई थीं। इसी वजह से एक्ट्रेस ने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड से अपने रास्ते अलग कर लिए थे।

2. डीनो मोरिया

lara dutta and dino morea

लेकिन इसके बाद चीजें और उलझ गईं, जब डीनो की एक्स-गर्लफ्रेंड नंदिता महतानी एक्टर पर खुलकर फ्लर्ट करने लगीं। इन चीजों ने लारा को गुस्से में ला दिया। इसके साथ ही, डीनो ने भी नंदिता को करीब आने पर एक बार भी रोकने की कोशिश नहीं की। जिसके बाद लारा ने एक्टर से दूरी बना ली और यही वो समय था, जब उनके लाइफ पार्टनर महेश भूपति की एक्ट्रेस की जिंदगी में एंट्री हुई।

(ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन से सुष्मिता सेन तक, ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विनर से भी खूबसूरत हैं उनकी बेटियां)

लारा दत्ता और महेश भूपति की मुलाकात

lara dutta and mahesh bhupathi

लारा और महेश दोनों ही उस दौरान फेमस सेलिब्रिटी थे, तो उन्होंने मुलाकात से पहले ही एक-दूसरे के बारे में काफी कुछ सुना था। दोनों पहली बार महेश की स्पोर्ट्स कंपनी में कुछ काम के चलते एक बिजनेस मीटिंग में मिले थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये मीटिंग भूपति के लिए लारा से मिलने का एक बहाना था। उस दौरान लारा को भी पहली मुलाकात में भूपति की सादगी भा गई और इसके बाद ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया।

lara dutta and mahesh bhupathi

लेकिन, दोनों की लव स्टोरी में परेशानी ये थी कि, महेश की पहले से ही एक मॉडल श्वेता जयशंकर से शादी हो चुकी थी। हालांकि, महेश ने एक्ट्रेस के प्यार में अपनी सात साल पुरानी शादी को खत्म कर दिया था। कुछ रिपोर्ट्स में तो लारा को ही महेश का घर तोड़ने का जिम्मेदार ठहराया गया है।  

mahesh bhpathi first wife

लारा दत्ता और महेश भूपति की शादी

lara dutta and mahesh bhupathi wedding

अपनी शादी से पहले, लारा और महेश ने एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानने के लिए कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। इसके बाद साल 2011 के वैलेंटाइन डे के दो दिनों के बाद दोनों ने 16 फरवरी 2011 को बांद्रा में शादी कर ली थी। इस शादी में कपल के करीबी लोग ही शामिल हुए थे। अपनी शादी के चार दिन बाद 20 फरवरी 2011 को दोनों ने गोवा के कंडोलिम में सनसेट पॉइंट पर चर्च वेडिंग भी की थी।

लारा दत्ता और महेश भूपति की शादी की कसमें

lara dutta and mahesh bhupathi wedding

कपल की गोवा में हुई शादी का आकर्षण दोनों की एक-दूसरे के लिए उस दौरान खाई गई कसमें थीं। भूपति ने अपनी होने वाली पत्नी से शादी के समय कहा था, “लारा, जब मैं तुमसे पहली बार मिला, तब मुझे आज का दिन एक सपना लग रहा था। आज एक रियलिटी है। जब मैं टूर पर होता हूं, तो ऐसा एक दिन भी नहीं होता है जब मैं ये नहीं सोचता हूं कि, काश मैं तुम्हारे साथ घर पर होता। तो इसलिए जब मैं तुमसे दूर भी होता हूं, तो एक तरह से तुम्हारे पास ही रहता हूं। तुम मेरी साथी, पार्टनर और बेस्ट फ्रेंड हो। मैं तुमसे सभी उतार-चढ़ावों में साथ देने का वादा करता हूं। मैं तुम्हारे साथ बूढ़ा होना चाहता हूं।”

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 12 सेलेब्स जिन्होंने 40 की उम्र के बाद भी नहीं की है शादी, जानें कौन हैं ये)

lara dutta and mahesh bhupathi wedding

इसके बाद वादा करने की दुल्हन की बारी थी और आंखों में आंसुओं के साथ एक्ट्रेस ने कहा था, “मैं आपकी सर्व और वॉली को वापस करने का वादा करती हूं। मैं आपकी कई सारी जीत और कभी-कभी होने वाली हार में आपके साथ रहूंगी।”

लारा दत्ता का ब्राइडल लुक

कपल की समुद्र के किनारे हुई शादी का वेन्यू लाल गुलाब और व्हाइट जैस्मिन के फूलों के साथ डेकोरेट किया गया था। इसके अलावा बैकग्राउंड में अरब सागर की तरफ मोमबत्तियों को जलाकर एक रास्ता बनाया गया था। इस शादी में टेनिस और बॉलीवुड जगत की कई हस्तियां शामिल हुई थीं। इस दिन लारा एक सफ़ेद वेडिंग गाउन में खूबसूरत लग रही थीं। ये ऑफ-व्हाइट लेस ड्रेस 10 मीटर लंबी थी, जिसे मशहूर फैशन डिज़ाइनर एली साब ने डिज़ाइन किया था। वहीं, महेश ब्लैक टक्सीडो में हैंडसम लग रहे थे।

लारा दत्ता और महेश भूपति की कंप्लीट फैमिली

lara dutta family

दोनों की शादी के एक साल बाद लारा और महेश 20 जनवरी 2012 को अपनी बेटी सारा भूपति के प्राउड पेरेंट्स बने थे। एक्ट्रेस अक्सर अपनी बेटी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। एक बार अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए लारा ने एक मीडिया पोर्टल को बताया था, “ये मायने नहीं रखता कि, आपका बच्चा एक दिन का है या 21 साल का है। ये लगातार विकसित हो रहा है और हर माता-पिता का अनुभव पूरी तरह अलग है, लेकिन ये एक अद्भुत सवारी रही है।”

lara dutta with daughter

एक्ट्रेस ने आगे कहा था, “मेरी बेटी वास्तव में मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी शिक्षक है और उसने हर मुमकिन हदों को पार कर दिया है, क्योंकि वो इस समय उस उम्र पर है। लेकिन यह मजेदार और अद्भुत है। महेश एक अद्भुत और व्यवहारिक पिता रहे हैं।”

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन 11 हसीनाओं की वजह से टूटा बसा-बसाया घर, लगा दूसरी बीवी का टैग)

lara dutta and mahesh bhupathi

फिलहाल, लारा और महेश एक हैप्पी मैरिड लाइफ गुजार रहे हैं। तो आपको कपल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.