फराह नाज और बिंदू दारा सिंह की लव स्टोरी, शादी के बाद ही पर्दे से गायब हो गईं तब्बू की बड़ी बहन

80-90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से बॉलीवुड पर राज करने वाली हिरोइनों में से एक फराह नाज (Farah Naaz) ने अपने जमाने में कई हिट फिल्में दीं, लेकिन वो अचानक पर्दे पर से गायब हो गईं। आज हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

फराह नाज और बिंदू दारा सिंह की लव स्टोरी, शादी के बाद ही पर्दे से गायब हो गईं तब्बू की बड़ी बहन

9 दिसंबर, 1968 को हैदराबाद के मुस्लिम परिवार में जन्मी एक्ट्रेस फराह नाज (Farah Naaz) 80-90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से बॉलीवुड पर राज करने वाली हिरोइनों में से एक हुआ करती थी। फराह ने अपने जमाने में कई हिट फिल्में दीं, लेकिन कॅरियर के पीक पर शादी करके वो अचानक पर्दे पर से गायब हो गईं। आज हम आपको इनके लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं...

बता दें कि तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज 80 के दशक की सबसे विवादित एक्ट्रेस भी थी। वह फिल्म के सेट पर बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे की भी पिटाई कर चुकी हैं। फराह ने मुताबिक चंकी हमेशा 'आई एम द मैन' कहकर भद्दे इशारे करते थे। फराह ने एक मैगजीन को इंटरव्यू में चंकी को जान से मारने की धमकी दी थी। खैर! आइए अब आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं। (ये भी पढ़ें: मंसूर अली खान के साथ करीना कपूर की ये तस्वीर है खूबसूरत, एक फ्रेम में पूरा परिवार दिख रहा साथ))  

फराह ने बिंदू दारा सिंह की शादी और 7 साल बाद टूट गया रिश्ता

फराह जब अपने कॅरियर की ऊंचाई पर थीं, तभी पहलवान दारा सिंह के बेटे बिंदू दारा सिंह से एक फिल्म के सेट पर उनकी मुलाकात हुई। कुछ ही मुलाकातों के बाद फराह ने अपनी मां के खिलाफ जाकर बिंदू से शादी करने का फैसला लिया। एक वेबसाइट के मुताबिक खबरें थीं कि उस दौरान फराह मां बनने वाली थी, और इसलिए दोनों ने 1996 में घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली, हालांकि शादी के बाद सबकुछ ठीक नहीं रहा, क्योंकि दारा सिंह चाहते थे कि फराह शादी के बाद फिल्मों से दूर रहें और घर पर खाना बनाएं। परिवार के दबाव में फराह ने काम करना छोड़ दिया। शादी के एक साल बाद ही 1997 में फराह ने बेटे फतेह रंधावा को जन्म दिया। लेकिन जल्द ही उनके पारिवारिक झगड़े सामने आने लगे थे। दोनों के बीच यह रिश्ता कुछ ही साल टिक पाया और 2003 में तलाक हो गया।

बता दें कि उस दौर में जहां एक तरफ फराह मशहूर एक्ट्रेस थीं, वहीं बिंदू उस दौरान फिल्मों में आने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन उन्हें कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लग रही थी। बिंदू ने उस दौरान दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘अगर फराह को वापस आना होगा वो आएगी मैंने उसे 15 दिन का समय दिया है और अब 6 महीने हो चुके हैं ऐसे में मैं अब मुक्त हूं।’  (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

दोनों ने चुन लिया है दूसरा हमसफर

बिंदू ने एक रूसी मॉडल डिनो उमारोवा से शादी कर ली, और एक बेटी के पिता हैं, तो वहीं फराह ने अभिनेता सुमीत सहगल से शादी रचाई। फराह मुंबई में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं। बिंदू आज भी फिल्मों में नजर आते हैं वहीं फराह कई सालों से पर्दे से दूर हैं। बिग बॉस सीजन तीन के विजेता रहे बिंदू दारा सिंह का नाम साल 2013 स्पॉट फिक्सिंग विवाद में भी सामने आया था।

ऐसे हुई फराह नाज के करियर की शुरूआत

फराह ने 1985 में ‘फासले’ से फिल्मी कॅरियर शुरू किया था। उन्होंने ऋषि कपूर, संजय दत्त, अनिल कपूर, मिथुन, गोविंदा, आमिर खान जैसे स्टार्स के साथ काम किया है। इस दौरान उन्होंने ‘नसीब अपना-अपना’, ‘यतीम’, ‘मरते दम तक’, ‘लव 86’ और ‘ईमानदार‘ जैसी फिल्में की। उनकी आखिरी फिल्म ‘शिखर 2005’ आई थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)  

कुछ साल पहले दिखाई पड़ी थी

जानकारी के अनुसार साल 2014 में शाहिद कपूर की फिल्म 'हैदर' के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर फराह काफी सालों बाद नजर आई थीं। इस फिल्म में उनकी बहन तब्बू भी अहम भूमिका में थीं। 9 साल के लंबे वक्त के बाद फराह का दिखना फैन्स के लिए किसी सरप्राइज की तरह था। बिना मेकअप के भी फराह खूबसूरत नजर आ रही थीं। फराह की छोटी बहन तब्बू भी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं।

फिलहाल, आपको हमारी ये स्टोरी ​कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हैं तो भी अवश्य बताएं।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.