अपने पापा की फोटो कापी हैं माधुरी दीक्षित के बड़े बेटे अरिन, बर्थडे पर मम्मी ने शेयर की ये तस्वीर

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का बड़ा बेटा अरिन दीक्षित नेने (Arin Dixit Nene) हूबहू अपने पापा श्रीराम माधव नेने (Shriram Madhav Nene) की कार्बन कॉपी दिखता है, यकीन न हो तो देखें तस्वीरें।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अपने पापा की फोटो कापी हैं माधुरी दीक्षित के बड़े बेटे अरिन, बर्थडे पर मम्मी ने शेयर की ये तस्वीर

कहते हैं दुनिया में मां-बेटे का प्यार अद्भुत और अनमोल होता है। जहां एक सामान्य फैमिली में मां-बेटे का स्नेह बेहद खास देखने को मिलता है, वहीं कुछ ऐसा ही प्यार बॉलीवुड इंडस्ट्री में सेलिब्रिटीज भी अपने बेटों से करते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली ‘धक-धक गर्ल’ यानी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और उनके बड़े बेटे अरिन दीक्षित नेने (Arin Dixit Nene) की, जो कि 17 साल का हो चुके हैं।  दरअसल,  17 मार्च, 2003 को जन्मे माधुरी दीक्षित के बड़े बेटे अरिन के जन्मदिवस के मौके पर उनकी मम्मी ने एक फोटो शेयर की है, इस फोटो में मां-बेटे खूबसूरत वादियों में घूमते नजर आ रहे हैं। 

इस फोटो को शेयर करते हुए माधुरी दीक्षित ने लिखा है कि यह जान लो कि जब मैं तुमको डांटती हूं, तो केवल इसलिए कि मैं तुम्हारी परवाह करती हूं, और जब मैं तुमको गले लगाती हूं, तो यह जान लो कि मै तुम्हें हमेशा बहुत प्यार करती हूं। जीवन में जो भी लक्ष्य तुम पाना चाहते हो उसे प्राप्त करो, मैं यही कामना करती हूं, मुझे हमेशा तुम पर गर्व होगा। तुम्हारा जन्मदिन बहुत सारे प्यार और हंसी से भरा हो, हैप्पी बर्थडे अरिन। (ये भी पढ़ें: कंगना रनौत ने मनाली पहुंच भांजे पृथ्वी को किया प्यार, इस बार घर पर ही मनाएंगी बर्थडे)

इस फोटो में माधुरी के बड़े बेटे अरिन के अलावा उनका छोटा बेटा रेयान भी है लेकिन, रेयान के सिर्फ बाल ही फोटो में दिख रहे हैं। वहीं माधुरी दीक्षित आंखों में काला चश्मा लगाए खूबसूरत मुस्कुराहट की छटा बिखेरती नजर आ रही हैं।

बता दें कि माधुरी ने 17 अक्टूबर 1999 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के कार्डियोवेस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने (Shriram Madhav Nene) से शादी की। नेने भी मराठी ब्राह्मण फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। शादी के 4 साल बाद यानी 2003 में माधुरी ने बड़े बेटे अरिन को जन्म दिया। अरिन के जन्म के दो साल बाद 2005 में उन्होंने छोटे बेटे रेयान को जन्म दिया। शादी के बाद माधुरी 10 साल तक अमेरिका में ही रहीं। हालांकि 2011 में वो फैमिली के साथ इंडिया लौट आईं। 17 साल के अरिन हूबहू अपने पापा श्रीराम नेने की फोटो कॉपी लगते हैं। हाइट, पर्सनैलिटी के साथ ही अरिन का फेस भी उनके पापा से खूब मिलता-जुलता है। अरिन का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम रेयान है। रेयान फिलहाल मुंबई के एक इंटरनेश्नल स्कूल में पढ़ाई कर रहा है। रेयान को अपनी मम्मी की तरह ही डांस करना ज्यादा पसंद है। (ये भी पढ़ें: भोजपुरी 'आइटम क्वीन' सीमा सिंह ने शेयर की पहली वेडिंग एनिवर्सरी की फोटोज)

यहां से शुरू हुआ था माधुरी दीक्षित का करियर

80 और 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रहीं माधुरी ने 1984 में प्रदर्शित फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियर की शुरूआत की। माधुरी ने ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन..!’, ‘दिल तो पागल है’, ‘मृत्युदंड’ और ‘देवदास’ जैसी यादगार फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करना शुरू कर दिया। माधुरी को पहली बड़ी कामयाबी 8 सालों के बाद ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘तेजाब’ के जरिए मिली। इस सफलता के बाद उन्होंने हिट फिल्मों की लाइन लगा दी। (ये भी पढ़ें: तैमूर अली खान अपने पालने में कर रहे हैं आराम, करीना कपूर खान ने अनजाने में शेयर कर दी तस्वीर)

माधुरी दीक्षित को सिर्फ तीन साल की उम्र में ही डांस सीखने की इच्छा जागी। उन्होंने कथक कला की प्रैक्टिस शुरू कर दी, जिसके बाद वो एक ट्रेंड प्रोफेशनल कथक डांसर बनीं। माधुरी दीक्षित अपने शुरुआती दिनों में एक्ट्रेस नहीं बल्कि माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन बाद में किस्मत उन्हें बॉलीवुड की तरफ खींच लाई और फिर वो एक सफल और सुपरहिट स्टार बन गईं।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.