नेहा धूपिया ने लॉकडाउन में घटाया 21 किलो वजन, प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन की वजह से हुई थीं ट्रोल

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने एक इंटरव्यू में अपने फैट शेमिंग की घटना का जिक्र किया है और बताया है कि कैसे उन्होंने लॉकडाउन में 21 किलो वजन कम किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

नेहा धूपिया ने लॉकडाउन में घटाया 21 किलो वजन, प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन की वजह से हुई थीं ट्रोल

हमारे समाज में हर इंसान को उनके शरीर से जज किया जाता है। कभी किसी के मोटापे का मजाक बनाया जाता है, तो कभी किसी के रंग को लेकर बातें की जाती हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अक्सर ऐसा देखा जाता है। कई बार एक्ट्रेसेस को बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। खासकर जब कोई एक्ट्रेस अपने प्रेग्नेंसी पीरियड से गुजरती हैं, तो उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ जाता है, जिस वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है। इस लिस्ट में विद्या बालन, करीना कपूर, ऐश्वर्या राय, नेहा धूपिया समेत कई एक्ट्रेसेस का नाम शामिल है, जो प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े हुए वजन की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार हुई थीं। वहीं, अब नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने एक इंटरव्यू में अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है और बताया है कि कैसे उन्हें भी अपने वजन की वजह से ट्रोल होना पड़ा था। इसके साथ ही नेहा ने ये भी बताया है कि उन्होंने कैसे लॉकडाउन में इससे निपटने की कोशिश की है।    

इससे पहले, आप ये जान लीजिए कि नेहा और अंगद बेदी ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने के बाद 10 मई 2018 को गुपचुप तरीके से गुरूद्वारे में शादी रचा ली थी। दरअसल, नेहा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं, जिसकी वजह से उन दोनों को बड़ी ही जल्दबाजी में शादी करनी पड़ी। दोनों की शादी की खबर सुनकर फैंस भी काफी हैरान हो गए थे। वैसे जब नेहा के प्रेग्नेंट होने की बात दोनों ने अपने-अपने घर में बताई थी, तब अंगद और नेहा को काफी डांट भी पड़ी थी, लेकिन फिर दोनों की शादी करवा दी गई थी। वहीं, शादी के बाद नेहा ने एक प्यारी नन्ही परी को जन्म दिया, जिसका नाम कपल ने मेहर रखा है। नेहा और अंगद अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी नन्ही परी मेहर संग तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। (ये भी पढ़ें: आमिर खान के घर जल्द बजेगी शादी की शहनाई, कजिन जयन खान की वेडिंग की तैयारी करती दिखीं बेटी इरा)

अब आपको बताते हैं कि नेहा ने अपने इंटरव्यू में क्या-क्या कहा है। नेहा धूपिया ने ‘बॉलीवुड बबल’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उनका वजन 23 से 25 किलो बढ़ गया था, जिस वजह से वह लोगों के नजरों में आ गई थीं। एक्ट्रेस ने कहा है, ‘जिंदगी बहुत खूबसूरत होती है, जब आप अंदर से खुश होते हैं। लेकिन तब आप बहुत अजीब फील करते हैं, जब आपका शरीर बहुत ज्यादा मोटा हो जाता है। ऐसे बहुत कम लोग ही होते हैं, जिनका प्रेग्नेंसी के बाद भी ज्यादा वजन न बढ़े। मेरा वजन 23 से 25 किलो तक बढ़ गया था।' (ये भी पढ़ें: क्या सचमुच राखी सावंत के पति शादीशुदा हैं? एक्ट्रेस के भाई राकेश ने कही ये बात)

इसके आगे इंटरव्यू में नेहा ने बताया है कि उन्हें लोगों ने बढ़ते वजन की वजह से ट्रोल करना शुरू कर दिया था। कई लोगों ने उन्हें मोटा भी कहा था। एक्ट्रेस ने कहा है, ‘करियर और जीवन दोनों रुक गया था। इसी वजह से मैंने शांत रहकर वजन कम करने का फैसला लिया था। लॉकडाउन में मैंने एक काम किया कि लोगों ने मेरे बारे में जो कहा उसकी चिंता नहीं की और 8 महीनों में 21 किलो वजन कम किया।’ (ये भी पढ़ें: 'रॉकस्टार' फेम सिंगर हर्षदीप कौर मार्च में बनने वाली हैं मां, बेबी बंप फ्लॉन्ट करके दी खुशखबरी)

इससे पहले, नेहा धूपिया ने ‘पिंकविला’ को दिए इंटरव्यू में भी महिलाओं के बढ़ते वजन के मुद्दे पर बात की थी। इस दौरान नेहा ने एक महिला पत्रकार का जिक्र किया था, जिन्होंने एक्ट्रेस के बढ़ते वजन पर लिखा था। नेहा ने कहा था, ‘जब मैं गर्भवती थी, तो मेरे अंदर असुरक्षा की कोई भावना नहीं थी, लेकिन जब मैंने बेटी को जन्म दिया था, तो मैंने भी अपने बढ़ते वजन का सामना करना शुरू कर दिया था। मुझे ये बिल्कुल नहीं लगता है कि लोगों को वजन कम करने की जरूरत है। हर कोई अपने हिसाब से परफेक्ट है। मुझे याद है कि जब फीमेल जर्नलिस्ट ने मेरे वजन के बारे में लिखा था, तो मुझे जमकर ट्रोल किया गया था। मैंने इसका जवाब दिया था। किसी नई मां को वजन के लिए ट्रोल करना सही है?’

खैर, इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ने बॉडी शेमिंग पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया रखी है। तो नेहा धूपिया के इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.