राम कपूर का अलीबाग में 20 करोड़ का घर: देखें शानदार बेडरूम से लेकर बड़े पूल तक की झलक

'बड़े अच्छे लगते हैं' फेम अभिनेता राम कपूर ने अपनी पत्नी व एक्ट्रेस गौतमी कपूर के सपने को पूरा करने के लिए अलीबाग में अपना चौथा घर खरीदा है। आइए आपको दिखाते हैं इसकी झलकियां।

img

By Kanika Singh Last Updated:

राम कपूर का अलीबाग में 20 करोड़ का घर: देखें शानदार बेडरूम से लेकर बड़े पूल तक की झलक

एक्टर राम कपूर (Ram Kapoor) ने टीवी शो के साथ एक अभिनेता के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी और अब वह टीवी की दुनिया, डिजिटल दुनिया और फिल्म इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक बन गए हैं। वह जिस तरह से सफलता की सीढ़ियां चढ़े हैं, उससे साबित होता है कि, मेहनत जरूर रंग लाती है।

ram kapoor

टेलीविजन पर अभिनेता ने 'कसम से' और 'बड़े अच्छे लगते हैं' जैसे सीरियल्स से काफी लोकप्रियता हासिल की थी। इतने सालों तक इंडस्ट्री में काम करने और अपने करियर में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद, राम ने अब खुद को और अपने परिवार को एक और शानदार घर गिफ्ट किया है, जहां वे अपना वीकेंड या छुट्टियां बिता सकते हैं।

अपने निजी जीवन में, राम कपूर अपने 'जीवन के प्यार' गौतमी कपूर से उनके शो 'घर एक मंदिर' के सेट पर मिले थे। अपनी शादी के बाद से, राम कपूर ने अपनी पत्नी और बच्चों को एक शानदार जीवन देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उनके पास पहले से ही तीन संपत्तियां थीं, दक्षिण मुंबई में एक आलीशान घर और गोवा व खंडाला में एक हॉलीडे होम। इसके अलावा, उन्होंने अलीबाग में एक नया हॉलीडे होम खरीदा, जिसके लिए उन्होंने 20 करोड़ रुपए दिए। आइए उनके अलीबाग के घर की वर्चुअल यात्रा करें, जो विलासिता से भरपूर है।

एक भव्य ड्रॉइंग रूम

राम कपूर के विशाल निवास के क्षेत्र को मिट्टी के स्वरों में बनाया गया है और सुंदरता को जोड़ने के लिए इसमें बगीचे और हरे-भरे लॉन हैं। इसलिए, राम के लिए अपनी पत्नी गौतमी कपूर और बच्चों, अक्स कपूर और सिया कपूर के साथ वीकेंड या एक छोटी छुट्टी बिताने के लिए यह एक आदर्श स्थान है। अभिनेता का प्रमुख विला, 'आंगन ऐट अवस', सुज़ैन खान (बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी) द्वारा डिज़ाइन किया गया है और इसमें घर के मालिकों को उनके जीवन स्तर में सुधार करने में मदद करने के लिए एक तकनीक शामिल है।

राम कपूर के विला में हैं चार बेडरूम

अलीबाग में राम कपूर के नए घर में घर के हर सदस्य के लिए चार आलीशान बेडरूम हैं और देखने में यह किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। एक एकड़ की जमीन में बना एक लॉन और चार-बेडरूम विला सच्चे अर्थों में 'विलासिता' को परिभाषित करता है। अब तक, हमने उनके दक्षिण मुंबई स्थित घर से कुछ अद्भुत तस्वीरें देखी हैं। 'ई-टाइम्स' को दिए एक साक्षात्कार में, राम कपूर ने बताया था कि, उन्होंने एक नया घर क्यों खरीदा। उन्होंने कहा था, "योजना एक ऐसी जगह खोजने की थी, जो बहुत दूर न हो जहां मैं अपने परिवार के साथ वीकेंड पर आराम कर सकूं।"

ठहरने के लिए पूल का अद्भुत दृश्य

(ये भी पढ़ें- 'KGF' फेम यश के आलीशान घर की तस्वीरें: 6 करोड़ के डुप्लेक्स की ये है खासियत)

अलीबाग में राम कपूर के नए विला के बाहरी हिस्से में हरियाली है और यह बहुत विशाल है। स्विमिंग पूल इतना बड़ा है कि, कोई बेडरूम से भी दृश्य का आनंद ले सकता है। यदि आप व्यस्त जीवन से थक गए हैं, तो आप निजी पूल में गोता लगा सकते हैं और तरोताजा हो सकते हैं।

सुंदर डाइनिंग रूम और किचन

(ये भी पढ़ें- प्रभास से लेकर अक्किनेनी नागार्जुन तक, इन साउथ इंडियन सेलेब्स के पास हैं खुद के प्राइवेट जेट)

राम कपूर के अलीबाग निवास का डाइनिंग रूम और किचन घर के बाकी हिस्सों की तरह परफेक्ट है। इसके अलावा, यदि कोई खिड़कियां खोलता है, तो बाहर की हरियाली इतनी घनी होती है कि, व्यक्ति आसानी से बाहर की ठंडी हवा का आनंद ले सकता है। किचन काफी बड़ा है, जो घर की ऊंची छत, खुले लेआउट और लकड़ी व पत्थर के पैलेट में दिखाई देता है। 'ई-टाइम्स' को दिए गए एक साक्षात्कार में राम कपूर ने साझा किया था कि, गोवा और खंडाला में हॉलीडे होम होने के बावजूद उन्होंने अलीबाग को अपने नए घर के लिए स्थान के रूप में क्यों चुना। उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, "मेरे पास गोवा और खंडाला में हॉलीडे होम है, इसलिए एक और खोजने का कोई कारण नहीं था। लेकिन, 2017 के बाद से, मैं एक संपत्ति की तलाश में था। मैंने सोचा कि, यह घर खरीदना एक अच्छा विचार होगा।"

(ये भी पढ़ें- आकाश अंबानी की 4 लग्जरी कारें, करोड़ों में है इनकी कीमत)

साक्षात्कार में आगे बढ़ते हुए राम कपूर ने साझा किया था कि, उन्होंने लंबी अवधि की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए 'अलीबाग होम स्टे' खरीदा था, ताकि उनके पोते भी वीकेंड पर वहां आराम कर सकें। उन्होंने कहा था, ''योजना ऐसी जगह खोजने की थी, जो बहुत दूर न हो और जहां मैं अपने परिवार के साथ वीकेंड पर आराम कर सकूं। गोवा और खंडाला घर के करीब नहीं हैं। यह एक ऐसा घर खरीदने का सपना था, जहां मैं अपने पोते-पोतियों को अपने समय का आनंद लेते देख सकूं।"

फिलहाल, पहले से तीन घर होने के बावजूद, राम कपूर ने अलीबाग में अपना नया घर खरीदने के लिए न केवल मोटी रकम खर्च की है। बल्कि इसके लुक से यह स्पष्ट है कि, अभिनेता ने इंटीरियर को ठीक करने के लिए भी काफी पैसा खर्च किया है। तो आपको एक्टर का घर कैसा लगा? हमें कमेंट में अवश्य बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.