सब्यसाची की इस गुजराती दुल्हन ने पाकिस्तानी बॉयफ्रेंड से की शादी, लाल लहंगे ने खींचा ध्यान

आज हम आपको एक ऐसी दुल्हन से मिलवाते हैं, जिन्होंने अपने पाकिस्तानी बॉयफ्रेंड संग शादी करके प्यार की एक नई परिभाषा लिख दी है।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

सब्यसाची की इस गुजराती दुल्हन ने पाकिस्तानी बॉयफ्रेंड से की शादी, लाल लहंगे ने खींचा ध्यान

किसी भी लड़की के लिए परफेक्ट लाइफ पार्टनर पाना एक सपना होता है। हालांकि, संस्कृति की बेड़ियों में बंधे कुछ रूढ़िवादी लोग यही मानते हैं कि, किसी भी व्यक्ति का परफेक्ट पार्टनर उसके धर्म और परंपरा से संबंधित होना चाहिए, लेकिन हमने बॉलीवुड में ऐसे कई कपल्स को देखा है, जिन्होंने संस्कृति और रूढ़िवादी विचारों को किनारे कर दूसरे धर्म और संस्कृति से जुड़े लोगों से शादी की और आज के समय में वह सभी अपनी मैरिड लाइफ में काफी खुश हैं। ये इस बात का सबूत है कि, प्यार किसी भी धर्म, जाति या संस्कृति से परे है। हाल ही में, हमें इस तरह का एक और उदाहरण देखने को मिला।

Bride And Groom

मिलिए दुल्हन पूजा पारिख (Pooja Parikh) से, जिन्होंने साबित कर दिया कि, जब आप अपने ‘मिस्टर परफेक्ट’ से मिलती हैं, तो रंग-रूप, जाति-धर्म और संस्कृति मायने नहीं रखती है। पूजा जब न्यूयॉर्क के ‘Cornell Law School’ में लॉ की पढ़ाई कर रही थीं, तब उन्होंने साउथ एशियन लॉ एसोसिएशन के ओरिएंटेशन में भाग लिया था। इसकी एक मीटिंग के दौरान उनकी मुलाकात उनके हमसफर साद रिज़वान (Saad Rizwan) से हुई थी, जो संगठन के सह-अध्यक्ष थे। यहीं से दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। लेकिन, ये रिश्ता इतना आसान नहीं था। क्योंकि, दोनों के बीच सिर्फ धर्म का ही नहीं, बल्कि देश का भी अंतर था। जी हां, पूजा जहां गुजरात से ताल्लुक रखती हैं, तो वहीं साद पाकिस्तान के रहने वाले हैं। हालांकि, दोनों न्यूयॉर्क में रहते हैं।

(ये भी पढ़ें- दुल्हन ने लाल के बजाय पेस्टल लहंगा पहन दूल्हे को दिया सरप्राइज, रिएक्शन देख आप भी हो जाएंगे खुश)

Bride Pooja Parekh With Groom Saad

धार्मिक बेड़ियों को तोड़ते हुए दोनों ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर न्यूयॉर्क में धूमधाम से शादी रचा ली। पूजा ने अपनी शादी के लिए फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के कलेक्शन से लाल रंग का लहंगा चुना था, जिस पर भारी कढ़ाई का काम किया गया था। उनका सुनहरे लाल रंग का लहंगा वाकई बहुत ही खूबसूरत था। उन्होंने अपने लुक को मिनिमल मेकअप और गोल्ड ज्वैलरी से पूरा किया था। अपने ओवरऑल लुक में दुल्हन बहुत ही खूबसूरत लग रही थीं।

Indian Bride Pooja Parekh

Indian Bride Pooja Parekh

Indian Bride Pooja Parekh

Indian Bride Pooja Parekh

(ये भी पढ़ें- सब्यसाची की इस दुल्हन ने हैवी कढ़ाई को छोड़ पहना सिंपल लाल कलर का लहंगा, दिखीं बेहद खूबसूरत)

दूसरी ओर, दुल्हन के सपनों के राजकुमार, साद रिज़वान ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के कलेक्शन से अपना वेडिंग आउटफिट चुना। उन्होंने शादी में सफेद रंग की शेरवानी पहनी थी, जिसे उन्होंने मैरून वेलवेट दुपट्टा और साफा के साथ टीमअप किया था। दूल्हेराजा ने अपने लुक को मोतिहार से कंप्लीट किया था।

Pakistani Groom Saad Rizwana

Pakistani Groom Saad Rizwana

Pakistani Groom Saad Rizwana

‘वेडिंग स्टाइल मैगजीन’ को दिए इंटरव्यू में दुल्हन पूजा पारिख ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बात की थी। पूजा ने बताया था कि, न्यूयॉर्क शहर में एक सम्मेलन में भाग लेने के दौरान, दोनों अपनी सांस्कृतिक पहचान और कानून के प्रति लगाव के जरिए एक-दूसरे की ओर आकर्षित हो गए थे। इस तरह वे दोस्त बन गए थे। इसके चार साल बाद दोनों बेस्ट फ्रेंड बन गए थे और इस दौरान दोनों काम के चलते अलग तो रहते थे, लेकिन उनका एक-दूसरे के प्रति कनेक्शन काफी मजबूत था। दुल्हन ने बताया था कि, उनके अलग-अलग रहने के पीछे की वजह उनकी अलग-अलग धार्मिक पृष्ठभूमि थी।

Indian Bride with Pakistani Groom

पूजा ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि, उनके 26वें जन्मदिन पर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ था। दरअसल, अपने जन्मदिन पर पूजा ने अपने दो जानने वाले लोगों को साद से मिलवाया था। तभी उन्हें एहसास हुआ था कि, उनका रिश्ता दोस्ती से कहीं ज्यादा बढ़कर है। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे संग अपनी भावनाओं को साझा किया और अलग-अलग धर्म से होने के बावजूद एक-दूसरे के साथ जिंदगी जीने का फैसला किया।

Indian Bride with Pakistani Groom

पूजा और साद दक्षिण एशिया से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में दोनों चाहते थे कि, वो न्यूयॉर्क में दक्षिण एशियाई स्टाइल से शादी करें। इसलिए पहले दोनों ने मुस्लिम धर्म के मुताबिक शादी की और फिर हिंदू रीति-रिवाज से अपनी शादी को सभी रस्मों के साथ पूरा किया। दोनों ने ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’ के पास एक प्राइवेट यॉट में एक कलरफुल संगीत और रास गरबा भी आयोजित की थी।

Indian Bride with Pakistani Groom

Indian Bride with Pakistani Groom

Indian Bride with Pakistani Groom

‘वेडिंग स्टाइल मैगजीन’ से बात करते हुए पूजा ने पति साद के बारे में सबसे अच्छी बात बताई थी, जो उन्हें पसंद है। उन्होंने कहा था, ‘हमारी शादी से पहले के महीनों में, हमने अपने धर्मों की शादी की प्रथाओं के बारे में बहुत कुछ सीखा। कोई यह मान सकता है कि, अलग-अलग प्रथाओं को शामिल करना मुश्किल होगा। लेकिन इसकी वजह से मुझे वास्तव में साद से और ज्यादा प्यार हो गया। जब हम अपनी शादी को याद करते हैं, तो हम काफी खुश हो जाते हैं।’

Indian Bride with Pakistani Groom

(ये भी पढ़ें- इस पाकिस्तानी दुल्हन ने अपनी शादी में पहना 100 किलो का लहंगा, पूरा स्टेज हुआ कवर)

फिलहाल, पूजा पारिख ने साबित कर दिया कि, परफेक्ट लाइफ पार्टनर किसी भी धर्म या समुदाय में पाया जा सकता है। तो आपको हमारी दुल्हन की लव स्टोरी और उनका ब्राइडल लहंगा कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.