'बिग बॉस 16' के लिए 1,050 करोड़ रुपए फीस लेंगे सलमान खान! जानें उनकी टोटल नेटवर्थ

रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' के लिए अभिनेता सलमान खान ने 1,000 करोड़ रुपए से अधिक की मांग की है। आइए आपको उनकी मासिक आय और टोटल संपत्ति के बारे में विस्तार बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'बिग बॉस 16' के लिए 1,050 करोड़ रुपए फीस लेंगे सलमान खान! जानें उनकी टोटल नेटवर्थ

पॉपुलर रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' बहुप्रतीक्षित अपकमिंग शो में से एक है। सभी की निगाहें इस साल के प्रतियोगियों पर हैं। डिजाइन और कॉन्सेप्ट से लेकर कंटेस्टेंट्स तक, 'बिग बॉस' में सब कुछ बदलता है, लेकिन होस्ट नहीं। अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) सोलहवें सीजन के लिए 'बिग बॉस' के होस्ट के रूप में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 

salman khan

बताया जाता है कि सलमान खान 13 साल से अधिक समय से 'बिग बॉस' से जुड़े हुए हैं। उन्होंने 'बिग बॉस 16' के लिए अपनी फीस के तौर पर 1,000 करोड़ रुपए से अधिक की मांग की है। 'टेलीचक्कर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान ने तीन गुना फीस बढ़ोतरी की मांग की है। यह देखते हुए कि पिछले कुछ सीज़न में उन्हें ज्यादा हाइक नहीं मिली है। इस बार वह इस बात पर अड़े हैं कि जब तक उन्हें हाइक नहीं मिलता, वह शो की मेजबानी नहीं करेंगे। मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो सुपरस्टार को इस सीजन की मेजबानी के लिए लगभग 1050 करोड़ रुपए मिलेंगे। हालांकि, अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। 

salman

'बिग बॉस 15' के लिए सलमान खान ने ली थी कितनी फीस?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दबंग खान ने 'बिग बॉस 15' के लिए चौदह हफ्तों में 350 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। इसका मतलब है कि उन्हें प्रति वीकेंड 25 करोड़ रुपए दिए गए थे। एक दिन के लिहाज से यह रकम करीब 12 करोड़ रुपए है। इससे पहले, सलमान खान को सीजन चार-पांच और छह के लिए प्रति एपिसोड 2.5 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। 'बिग बॉस 7' के लिए स्टार ने फीस को दोगुना कर लगभग 5 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड कर दिया था। 'बीबी 10' के लिए मेकर्स ने उन्हें 8 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड फीस दी थी। अब आइए सलमान की नेट वर्थ पर एक नजर डाल लेते हैं।

Tejasswi Prakash with Salman Khan

(ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी से बादशाह तक, इन हस्तियों ने खरीदी हैं रोल्स रॉयस और मर्सिडीज जैसी महंगी कारें)

सलमान खान की नेट वर्थ 

सलमान खान ने अपनी 2016 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सुल्तान' के लिए 100 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। अभिनेता ने 'टाइगर ज़िंदा है' के लिए अपनी फीस भी बढ़ा दी थी। उन्हें एक्शन-थ्रिलर फिल्म में अभिनय करने के लिए 'यशराज फिल्म्स' द्वारा 130 करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान किया गया था। क्या आप जानते हैं सलमान खान की कुल संपत्ति करीब 3,000 करोड़ रुपए है। 'जीक्यू' की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास अपने घर 'गैलेक्सी अपार्टमेंट' के अलावा बांद्रा में एक अपार्टमेंट और पनवेल में एक फार्महाउस है।

सलमान खान का बांद्रा होम

सलमान खान की मासिक आय 16 करोड़ रुपए के करीब है। मुंबई के बांद्रा इलाके में उनकी नई संपत्ति के बारे में कहा जाता है कि यह 'गैलेक्सी अपार्टमेंट' के करीब है। बांद्रा के 'मकबा हाइट्स' की 17वीं और 18वीं मंजिल पर स्थित डुप्लेक्स बाबा सिद्दीकी और जीशान सिद्दीकी की संपत्ति है। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, बांद्रा डुप्लेक्स का कारपेट एरिया 2,265 वर्ग फुट है और यह 8.25 लाख रुपए प्रति माह के किराए पर है। रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान के इस घर की कीमत 30 करोड़ रुपए है।

salman khan

सलमान खान का 'पनवेल' फार्महाउस

सलमान खान के पनवेल फार्महाउस के बारे में बात करें, तो यह 150 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। फार्महाउस में एक जिम, एक भव्य स्विमिंग पूल, पशुओं के लिए एक बड़ा स्पेस है, जिसमें पांच घोड़े, अस्तबल और चारों ओर भव्य हरियाली शामिल है। इस फार्महाउस की कीमत 80 करोड़ रुपए है।

(यह भी पढ़ें : धनुष का शानदार कार कलेक्शन: 'रोल्स रॉयस घोस्ट' से लेकर 'फोर्ड मस्टैंग जीटी' तक के हैं मालिक)

सलमान खान का दुबई में आलीशान घर

दुबई में सलमान खान का आलीशान घर है। ये 'बुर्ज खलीफा' के पास 'द एड्रेस डाउनटाउन' में स्थित है। इस घर की कीमत के बारे में जानकारी नहीं मिलती है। कुछ और रिपोर्ट की मानें, तो सलमान खान ने अपने 51वें बर्थडे पर मुंबई के धारावी के पास एक लैविश बीच प्रॉपर्टी खरीदी है। प्रॉपर्टी 100 एकड़ में है। इस प्रापर्टी की कीमत भी काफी अधिक है।

salman

सलमान खान के पास भी है प्राइवेट याच

2016 में सलमान खान ने खुद को एक यॉट गिफ्ट किया था, जिसकी कीमत उस समय 3 करोड़ रुपए थी। वह इसका इस्तेमाल निजी पार्टियों और पारिवारिक गेटवे के लिए करते हैं। 

salman khan

सलमान खान का ब्रांड 'बीइंग ह्यूमन'

'बीइंग ह्यूमन' की ब्रांड वैल्यू 235 करोड़ रुपए आंकी गई है। सलमान द्वारा 2012 में अपने चैरिटेबल फाउंडेशन के तहत स्थापित यह ब्रांड आभूषण और घड़ियों के साथ-साथ कई तरह के कपड़ों की रेंज पेश करता है।

(यह भी पढ़ें : खेसारी लाल की टोटल नेट वर्थ, कई लग्जरी कार और आलीशान घर के मालिक हैं एक्टर)

'बिग बॉस 16' कब प्रसारित होगा?

आगामी 'बिग बॉस 16' वर्तमान में एंटरटेनमेंट न्यूज का हॉट टॉपिक है, क्योंकि 'बिग बॉस' के घर में प्रवेश करने के लिए उम्मीदवारों की सूची बढ़ती जा रही है। हालांकि, अभी तक किसी भी नाम की पुष्टि नहीं हुई है। निर्माताओं द्वारा आधिकारिक घोषणा करने से पहले इसमें समय लगने की संभावना है। लॉन्च की तारीख को फाइनल नहीं किया गया है, लेकिन कुछ रिपोर्टों के अनुसार, 'बिग बॉस सीजन 16' अक्टूबर 2022 में शुरू हो सकता है। रियलिटी शो 'कलर्स टीवी' पर रोजाना प्रसारित किया जाएगा। ये सिर्फ अटकलें हैं और अभी कुछ भी पुष्टि नहीं की जा सकती है। 

salman

फिलहाल, सलमान की 'बिग बॉस' की इतनी अधिक फीस पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.