जब SRK से एक फैन ने पूछा 29वीं एनिवर्सरी पर गौरी को क्या दिया गिफ्ट? जवाब ने चुराए लाखों दिल   

हाल ही में 'किंग ऑफ़ बॉलीवुड' शाहरुख़ खान से एक फैन ने उनकी 29वीं एनिवर्सरी पर वाइफ गौरी खान को दिए गए गिफ्ट को लेकर एक सवाल पूछ लिया। यहां जानें इसका जवाब एक्टर ने किस अंदाज़ में दिया ? 

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब SRK से एक फैन ने पूछा 29वीं एनिवर्सरी पर गौरी को क्या दिया गिफ्ट? जवाब ने चुराए लाखों दिल   

बॉलीवुड के ‘किंग ऑफ़ रोमांस’ कहे जाने वाले शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम हैं, जो ओल्ड से लेकर यंग जनरेशन तक सभी के दिलों में बसे हुए हैं। आज भी जब SRK, 1993 में आई फिल्म ‘बाजीगर’ के अपने सिग्नेचर स्टेप (बाहें फैलाने वाले) को कहीं भी परफॉर्म करते हैं, तो लाखों लड़कियां उसी पल अपना दिल हार बैठती हैं। उनका फेमस डायलॉग ‘हम एक बार जीते हैं, एक बार मरते हैं, शादी भी एक बार होती है, और प्यार भी एक बार ही होता है’, आज भी लोगों के दिलों-दिमाग से बाहर नहीं निकल पाया है। सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि SRK के इस डायलॉग का असर न ही सिर्फ बड़े पर्दे पर, बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ में भी पूरी तरह दिखाई देता है। भले ही 90s के दशक में हर लड़की का दिल शाहरुख़ के लिए धड़कता हो, लेकिन उस टाइम भी इस एक्टर के दिल की एक ही मल्लिका थी, और वो मल्लिका सिर्फ और सिर्फ उनकी वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) थीं, जो SRK को यंग एज में मिलीं और उसी दौरान उनका दिल चुरा कर ले गईं। 

मॉडर्न वर्ल्ड, में आपको अपनी रिलेशनशिप को ‘इंस्टा ऑफिशियल’ का टैग देना जरूरी हो गया है, वरना लोग आपके रिश्ते में कुछ गड़बड़ी का अनुमान लगाने लगते हैं। वहीं एक सेलेब्रिटी होने के बावजूद SRK ने प्रूव किया है कि अपनी जिंदगी के हर अच्छे लम्हों को पब्लिकली शेयर करना जरूरी नहीं है। हाल ही में बॉलीवुड के किंग खान ने अपनी 29वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी, लेकिन इस सेलिब्रेशन की शाहरुख़ ने एक भी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर नहीं की। जिससे फैंस के मन में इस कपल के रिश्ते को लेकर तमाम सवाल उठने लगे। इसके बाद जब शाहरुख़ ने 27 अक्टूबर को, ‘AskSRK’ सेशन होस्ट किया, तो उस दौरान उनके एक फैन से एक्टर की एनिवर्सरी के बारे में सवाल पूछे बिना नहीं रहा गया। और मौके पर चौका मारते हुए आख़िरकार उन्होंने एक्टर से पूछ ही डाला कि, “SRK-गौरी को 29 साल हो गए हैं..आपने इस बार गौरी मैम को क्या गिफ्ट दिया??” शाहरुख़ ने इसका बड़े ही प्यारे तरीके से रिप्लाई देते हुए कहा, “मैं अपनी जिंदगी के सबसे बड़े गिफ्ट को क्या गिफ्ट दे सकता हूं?” SRK के इस जवाब ने लाखों दिलों को फिर अपना दीवाना बना दिया है। (ये भी पढ़ें: ज़ैद दरबार संग गोवा में एंजॉय कर रही हैं गौहर खान, सामने आई रोमांटिक फोटोज व वीडियो)

हाल ही में ‘NDTV’ को दिए गए एक इंटरव्यू में, गौरी ने अपने पति के बारे में खुलकर बातचीत की। उन्होंने बताया था कि लॉकडाउन के दिनों में SRK घर पर क्या किया करते थे और कैसे वो फैमिली का ध्यान रखते थे? गौरी ने खुलासा किया था कि, “लॉकडाउन के दिनों में हम घर पर ही थे। माहौल ऐसा था कि हम किसी भी तरह से कोई बाहर का 'फूड' ऑर्डर नहीं करना चाहते थे। ऐसे में हमने 'घर का खाना' प्रेफर किया, जिसे शाहरुख बनाया करते थे। पूरे लॉकडाउन के दौरान उन्होंने घर पर ही खाना बनाया। उन्हें खाना बनाना पसंद है और मुझे खाना पसंद है।”

इसी इंटरव्यू में गौरी ने अभी तक शाहरुख़ के साथ तय किये सफ़र के बारे में भी बात की और कहा , “जब मैं मुंबई आई थी तब महज़ 21 साल की थी और मेरे पास कोई बड़ा प्लान नहीं था। हम बस हवा के रुख के साथ बहते गए और सौभाग्य से हवा का रुख बेहद खूबसूरत था। पीछे मुड़कर देखने पर न ही कोई पछतावा है और न अफसोस है।" उन्होंने आगे कहा, "सच कहूं तो जब उनकी फिल्में रिलीज़ होने के बाद सुपर-डुपर हिट होने लगीं थीं, मुझे तब भी ये एहसास नहीं था कि शाहरुख बड़े स्टार बनते जा रहे हैं। उनके सक्सेफुल होने के बाद हमारे बीच बिलकुल भी ऐसा नहीं था कि वो कभी काम से आएं हों और मैंने उन्हें देखकर कहा हो, 'अरे वाह वो आ गए।' यह उनका संघर्ष था...हम कई उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं। शाहरुख ने अपने लिए बहुत कुछ किया है और बहुत अच्छा किया है। हम सभी आज उनकी मेहनत का आनंद ले रहे हैं।" (ये भी पढ़ें: अनन्या पांडे की मम्मी ने शेयर किया बेटी के बचपन का वीडियो, बेहद क्यूट लग रही हैं एक्ट्रेस)

इससे पहले, ‘DNA’ को दिए गए एक इंटरव्यू में, शाहरुख़ अपनी वाइफ, गौरी के बारे में काफी कैंडिड बातचीत करते दिखाई दिए थे । उन्होंने शेयर करते हुए बताया था, “मुंबई शिफ्ट होना हमारे लिए एक बड़ा बदलाव था। सिर्फ उनके (गौरी) लिए ही नहीं, ये बदलाव मेरे लिए भी था। इसकी वजह सिर्फ यही थी कि जिस शहर में हम पले-बढ़े उस शहर को छोड़कर हम एक नई दुनिया में आ गए जो रियल से काफी अलग थी। मुझे लगता है, गौरी और मैंने इसे साथ में झेला है। ऐसे कई दिन थे जब मैं उन्हें वो चीजें समझाने की कोशिश करता था जो मैं खुद भी नहीं समझ पाता था। वो भी दिन थे जब वो मेरे साथ खड़ीं रहतीं थीं और कहती थीं, “ये ऐसे ही चलता रहेगा, चलो इसे बेहतरीन बनाते हैं।” 

वैसे तो अपने रोमांटिक अंदाज से पलभर में दिल चुराने वाले SRK, अपनी वाइफ गौरी के लिए भी कभी प्यार जताने में पीछे नहीं रहते, लेकिन शुरुआती समय में गौरी को अपना बनाने के लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े थे। अलग-अलग धर्म होने के चलते गौरी के घरवाले दोनों की शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। यहां तक गौरी के भाई विक्रांत ने शाहरुख़ पर बंदूक तानते हुए उन्हें धमकी भी दी थी। लेकिन इसके बावजूद भी अपने प्यार को हासिल करने लिए SRK ने हार नहीं मानी, और अपनी लेडीलव से शादी कर रियल लाइफ में भी परफेक्ट रोमियो साबित हुए। (ये भी पढ़ें: अर्पिता खान ने पति आयुष शर्मा के 30वें बर्थडे पर प्लान की सरप्राइज पार्टी, सामने आया वीडियो)   

हम दुआ करते हैं कि शाहरुख़ और गौरी का प्यार हमेशा इसी तरह सलामत रहे। तो आपको ये जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो, तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.