शाहरुख़ खान बच्चों की देखभाल करने में गौरी खान की करते हैं मदद, वाइफ ने इंटरव्यू में कही ये बात

गौरी खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर वर्क लाइफ तक कई सारी बातें बताई हैं। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

शाहरुख़ खान बच्चों की देखभाल करने में गौरी खान की करते हैं मदद, वाइफ ने इंटरव्यू में कही ये बात

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) की टैलेंटेड वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) ने अपने हसबैंड से अलग इंडस्ट्री में खुद की एक अलग पहचान बनाई है। इसके साथ ही वो अपनी फैमिली लाइफ और वर्क को भी बेहद अच्छी तरह से बैलेंस करती हैं। वहीं, शाहरुख़ खान ग्लैमर वर्ल्ड में कदम रखने के बाद से ही लाखों-करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं। हालांकि, उनके दिल पर राज सिर्फ एक्टर की वाइफ गौरी खान ही करती हैं, जिनसे वो यंग एज पर मिले थे और चंद मुलाकातों में ही उन पर अपना दिल हार बैठे थे। हाल ही में, गौरी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि वो और शाहरुख़ कैसे बच्चों और काम को एक साथ बैलेंस करते हैं।

उससे पहले ये जान लीजिए, शाहरुख खान गौरी से बेइंतहा प्यार तो करते ही हैं, लेकिन गौरी भी शाहरुख़ से कुछ कम प्यार नहीं करतीं। शाहरुख और गौरी की प्रेम कहानी सच्चे प्यार की मिसाल है। शाहरुख और गौरी, दोनों दिल्ली के रहने वाले थे और इसी शहर से साल 1988 में दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी। अलग-अलग धर्म होने की वजह से दोनों को अपनी शादी में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आखिरकार, सभी मुश्किलों को पार करते हुए कपल ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी रचाई थी। दोनों के अब तीन बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम खान हैं। तीन बच्चों के पेरेंट्स होने के बावजूद दोनों एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करना नहीं भूलते हैं। (ये भी पढ़ें: विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की चार सबसे महंगी चीजें, जानें आलीशान घर और महंगी कारों की कीमत)

अब आपको बताते हैं गौरी के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, हाल ही में गौरी ने ‘द पीकॉक मैग्जीन’ को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी लाइफ के बारे में कई डीटेल्स का खुलासा किया है। गॉर्जियस स्टार वाइफ ने बताया कि वो अपनी फैमिली से वर्क और पर्सनल लाइफ को बैलेंस करने के लिए कैसे इंस्पिरेशन लेती हैं। गौरी ने शेयर किया कि कैसे वो एक डिज़ाइनर, वाइफ और साथ में एक मां होने के किरदारों को मैनेज करती हैं।

गौरी ने कहा, “मेरे बच्चे आर्यन और सुहाना अपने स्कूल और कॉलेज के साथ काफी सॉर्टेड हैं। लिटिल अबराम को समय लगता है लेकिन शाहरुख़ और मैं हम दोनों के पास उसके लिए काफी टाइम रहता है, इसलिए हम बतौर पेरेंट्स अपनी ड्यूटी शेयर कर लेते हैं। इससे मुझे काम पर जाने का और जिस चीज से मुझे प्यार है और जिसके लिए मैं पैशनेट हूं, वो करने का काफी टाइम मिल जाता है। ये काफी स्मूथली चल रहा है।” (ये भी पढ़ें: कभी सनी देओल को 'छोटे पापा' कहती थीं डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां, ऐसा था रिश्ता)

इसी सेम इंटरव्यू में गौरी ने ये भी बताया कि कैसे उनके सबसे छोटे बेटे अबराम उन्हें एक बच्चा बना देते हैं और उन्हें अपने बचपन की याद दिलाते हैं। गॉर्जियस डिज़ाइनर ने ये भी शेयर किया कि उनकी फैमिली ही उन्हें सबसे खुश करती है।

इससे पहले, गौरी खान ने 'एनडीटीवी' के साथ एक इंटरव्यू में बताया था कि पूरे लॉकडाउन के वक्त शाहरुख ने खुद घर पर ही खाना बनाया था। बकौल गौरी, 'लॉकडाउन के दिनों में हम घर पर ही थे। माहौल ऐसा था कि हम किसी भी तरह से कोई बाहर का 'फूड' ऑर्डर नहीं करना चाहते थे। ऐसे में हमने 'घर का खाना' प्रेफर किया, जिसे शाहरुख बनाया करते थे। पूरे लॉकडाउन के दौरान उन्होंने घर पर ही खाना बनाया। उन्हें खाना बनाना पसंद है और मुझे खाना पसंद है।' (ये भी पढ़ें:  आयुष शर्मा ने बेटे आहिल को बताया- 'सुपर हीरो', पांचवे बर्थडे पर लिखा स्पेशल नोट)

इसके अलावा गौरी ने फिल्म इंडस्ट्री में अब तक के शाहरुख के सफर के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था, 'जब मैं मुंबई आई थी तब महज़ 21 साल की थी और कोई बड़ा प्लान नहीं था। हम बस हवा के रुख के साथ बहते गए और सौभाग्य से हवा का रुख बेहद खूबसूरत था। पीछे मुड़कर देखने पर न ही कोई पछतावा है और न अफसोस है।' उन्होंने आगे कहा था, 'सच कहूं तो मुझे तब भी ये एहसास नहीं था कि शाहरुख बड़े स्टार बनते जा रहे हैं, जब उनकी फिल्में रिलीज़ होने के बाद सुपर-डुपर हिट होने लगीं।”

फ़िलहाल, शाहरुख़ खान और गौरी खान अपनी लाइफ की हर चीज एक साथ मैनेज करते हैं। तो आपकी गौरी के इंटरव्यू पर क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.