कभी सनी देओल को 'छोटे पापा' कहती थीं डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां, ऐसा था रिश्ता

क्या आपको पता है कि डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना कभी अभिनेता सनी देओल को 'छोटे पापा' कहकर बुलाती थीं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कभी सनी देओल को 'छोटे पापा' कहती थीं डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां, ऐसा था रिश्ता

चकाचौंध से भरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिश्तों का बनना-बिगड़ना कोई खास बात नहीं है। इस अलबेली दुनिया में किसी के साथ प्यार तो, किसी के साथ शादी होना साधारण सी बात है। लेकिन यहां कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो बेशक अपना प्यार हासिल नहीं कर सके, लेकिन उनकी लव स्टोरी आज तक लोगों के जुबां पर बरकरार है। इनमें अमिताभ बच्चन-रेखा और सनी देओल-डिंपल कपाड़िया का नाम भी शामिल है। यहां हम आपको डिंपल और सनी की लव स्टोरी के बारे में तो बताएंगे ही, साथ ही ये भी बताएंगे कि डिंपल की दोनों बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना क्या सचमुच सनी देओल को 'छोटे पापा' कहकर बुलाती थीं। तो आइए ले चलते हैं आपको उस पुराने सफर पर।

Sunny Deol and Amrita Singh

सन 1983 में फिल्म 'बेताब' से अपने करियर की शुरूआत करने वाले अभिनेता सनी देओल ने इसी फिल्म के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। इस दौरान जहां सनी देओल ने अपने अच्छे लुक्स और अभिनय की वजह से लोगों के दिलों में जगह बनाई, वहीं अपनी विवादित लव लाइफ के कारण भी चर्चा में रहे। (ये भी पढ़ें :साजिद नाडियाडवाला से शादी के एक साल अंदर ही दिव्‍या भारती की हो गई थी मौत, ऐसी रही लाइफ)

Sunny Deol with Dimple Kapadia

दरअसल, जब सनी देओल एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में कर रहे थे, उसी समय सनी और एक्ट्रेस अमृता सिंह के रिलेशनशिप की खबरें सामने आने लगी थीं। लेकिन, कुछ समय बाद ही सनी की शादी पूजा नाम की एक लंदन की लड़की के साथ होने की खबर सामने आई। इस खबर के आने के बाद अमृता के साथ उनका रिश्ता भी खत्म हो गया। लेकिन इनकी लव लाइफ यहीं नहीं खत्म हुई। सनी देओल की जिंदगी में अब एक नई शादीशुदा महिला डिंपल कपाड़िया आ गईं, उस समय जिनकी शादी राजेश खन्ना से हुई थी।

Sunny Deol with Amrita Singh and Dimple Kapadia

डिंपल और सनी की खूबसूरत जोड़ी ने 'अर्जुन', 'मंज़िल-मंज़िल', 'आग का गोला', 'गुनाह', 'नरसिम्हा' जैसी कई हिट फिल्में दीं। उन दिनों मीडिया में यह खबर हर आग की तरह फैल रही थीं कि दोनों सितारे एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं। हालांकि, शादी के बाद के इस अफेयर को दोनों ने हमेशा छुपा के रखा। इस बीच सनी की एक्स गर्लफ्रेंड अमृता ने दोनों के रिश्ते की पुष्टि की थी। एक इंटरव्यू में अमृता ने कहा था, "मुझे लगता है कि वह अपना केक ले रही है और इसे भी खा रही है। उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। जब आप पहले ही जीवन जी चुके होते हैं, तो आप एक ऐसे रिश्ते से खुश होते हैं जो यथास्थिति में होता है।'' 

Sunny Deol and Dimple Kapadia

अमृता के इस इनडायरेक्ट कमेंट के बाद सनी और डिंपल के अफेयर के बारे में लोगों को बहुत कुछ पता चल गया। इसके तुरंत बाद ही ऐसी खबर आने लगीं कि डिंपल अपने पति राजेश खन्ना से अलग रह रही थीं, और अपने प्रेमी सनी देओल के साथ खुश थीं। यही नहीं, 'पिंकविला' में छपे एक आर्टिकल 'फ्राइडे फ्लैशबैक' के मुताबिक, जब सनी और डिंपल एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो डिंपल की दोनों बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना सनी को 'छोटे पापा' कहकर बुलाने लगी थीं। हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई थी ​वो तो ट्विंकल और रिंकी खन्ना ही बता सकती हैं।

फिलहाल, सनी और डिंपल का प्यार उस मोड़ पर भी पहुंचा जब ये अफवाह फैल गई कि डिंपल और सनी ने गुप्त शादी भी कर ली है। अगर अफवाहों की मानें तो, सनी देओल कई सोशल इवेंट्स और फिल्मी पार्टियों में डिंपल कपाड़िया को अपनी पत्नी का दर्जा देने लगे थे। लेकिन इसी दौरान सनी देओल की पत्नी पूजा ने सनी को डिंपल को छोड़ने की धमकी दी और कहा कि वह अपने दो बेटों के साथ घर छोड़ देंगी। इस पर सनी ने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहने का विकल्प चुना और 11 साल तक एक-दूसरे से चुपके से रिश्ता रखने के बाद दोनों हमेशा के लिए एक-दूसरे से दूर हो गए। (ये भी पढ़ें- पिता राज कपूर, मां कृष्णा और बहन रितु के साथ रणधीर कपूर के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने)

Sunny Deol and Dimple Kapadia

लेकिन कहा जाता है कि उनके विवादित संबंध का अंत यहां नहीं हुआ। कुछ लोगों का तो कहना ये भी है कि दोनों में अभी भी बहुत प्यार है। ये अफवाहें तब सही साबित होती दिखाई दीं, जब कुछ साल 2017 में डिंपल और सनी की मोनाको में छुट्टियां मनाने के दौरान एक-दूसरे के हाथ पकड़ने का एक वीडियो वायरल हुआ था। लीक हुई तस्वीरों और वीडियो में सालों से एक-दूसरे से बिछड़े हुए जोड़े को आपस में बात करते हुए देखा गया। वीडियो देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि दोनों अपने-अपने परिवारों और मीडिया की चकाचौंध से दूर छुट्टियां मना रहे थे। खैर! सनी और डिंपल वास्तविक जीवन में तो एक-दूजे के साथ नहीं हो सके, लेकिन फैंस के दिल में इनकी प्रेम कहानी आज भी छुपी हुई है। वैसे, दोनों लोग मौजूदा समय में अपनी लाइफ में खुश हैं।

Sunny Deol with Dimple Kapadia

यहां जानें ट्विंकल खन्ना की छोटी बहन रिंकी खन्ना के बारे में

27 जुलाई 1977 को जन्मी रिंकी ने अपनी मां की तरह बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन अब वो लाइमलाइट से दूर हैं। उन्होंने अपने चार साल के फिल्मी करियर में करीब 9 फिल्मों में काम किया। साल 2003 में रिंकी की मुलाकात इंडस्ट्रलिस्‍ट समीर सरन से हुई थी, मुलाकात के कुछ दिनों बाद दोनों ने शादी कर ली। रिंकी खन्ना अब दो बच्चों की मां भी हैं. खबरों की मानें तो रिंकी अपने पति के साथ लंदन में सेटल हो गई हैं। इस समय रिंकी एक यूथ मैगजीन की ‌एडिटर भी हैं। (ये भी पढ़ें- बड़ी दर्दभरी रही मधुबाला की लाइफ: नसीब में तो थे दो प्यार, लेकिन अंतिम समय में किसी ने नहीं दिया साथ)

Rinki Khanna

फिलहाल, इतनी विवादित लव लाइफ के बावजूद, सनी देआल के पत्नी पूजा देओल ने एक्टर का साथ नहीं छोड़ा। तो इस कपल की लव स्टोरी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट:इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.