शैलेश लोढ़ा की रियल वाइफ स्वाति व बेटी स्वरा किसी सेलिब्रिटी से नहीं हैं कम, देखें फोटोज

इस स्टोरी में हम आपको 'तारक मेहता के उल्टा चश्मा' फेम एक्टर शैलेश लोढ़ा की रियल लाइफ पार्टनर स्वाति लोढ़ा व उनकी खूबसूरत बेटी स्वरा के बारे में बताने जा रहे हैं, जो लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

शैलेश लोढ़ा की रियल वाइफ स्वाति व बेटी स्वरा किसी सेलिब्रिटी से नहीं हैं कम, देखें फोटोज

टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे सीरियल्स हैं, जिन्हें लोग खूब पसंद करते हैं। इस लिस्ट में फैमिली प्लस कॉमेडी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ भी शामिल है, जिसके हर किरदार को फैंस खूब पसंद करते हैं। 'तारक मेहता' का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha) भी उन्हीं में से एक हैं। वह इस सीरियल में लीड केरेक्टर जेठालाल चंपकलाल गड़ा के बेस्ट फ्रेंड के रोल में नजर आते हैं। शैलेश लोढ़ा एक शानदार अभिनेता होने के साथ-साथ कमाल के कवि और लेखक भी हैं। ऐसे में अगर एक्टर को ‘वन मैन आर्मी’ कहा जाए, तो गलत नहीं होगा।

shailesh lodha

शैलेश लोढ़ा की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में फैंस अच्छी तरह जानते हैं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर उन्होंने घर-घर में अपनी पहचान बनाई है, लेकिन अभिनेता की पर्सनल लाइफ के बारे में कोई भी ठीक से नहीं जानता है। इतना ही नहीं, इस सीरियल के अधिकतर दर्शकों को शैलेश की असली पत्नी तक के बारे में जानकारी नहीं है। इसी वजह से कई लोगों ने शैलेश की पूर्व ऑन-स्क्रीन वाइफ नेहा मेहता को ही उनकी असली वाइफ समझ लिया था, क्योंकि अभिनेता पब्लिकली अपनी वाइफ के साथ काफी कम नजर आते हैं। तो आज इस स्टोरी में हम आपको शैलेश लोढ़ा की खूबसूरत वाइफ स्वाति लोढ़ा और उनकी बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं।

(ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर से अक्षय कुमार तक, इन 9 एक्टर्स ने पहने लाखों रुपए के जूते, देखें पूरी लिस्ट)

shailesh lodha wife

शैलेश लोढ़ा की रियल वाइफ श्वाति लोढ़ा

shailesh lodha wife name

जिस तरह शैलेश लोढ़ा एक अभिनेता हैं, उसी तरह अभिनेता की खूबसूरत पत्नी स्वाति लोढ़ा भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। स्वाति अपने पति शैलेश की तरह एक लेखिका हैं, जो मैनेजमेंट पर लिखती हैं। उन्होंने अब तक कई किताबें लिखी हैं, जो काफी पॉपुलर रही हैं। स्वाति ‘लाइफ लेमोनेड’ की फाउंडर हैं, जो लीडरशिप, पेरेंटिंग और मोटिवेशन का एक ट्रेनिंग सेंटर है। इसके अलावा, एक्टर की वाइफ एक प्ले स्कूल चलाती हैं। वह सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं।

(ये भी पढ़ें: मां बनने के बाद सपना चौधरी का दिखा ग्लैमरस अवतार, वेस्टर्न ड्रेस में ढाया कहर)

shailesh lodha personal life

शैलेश लोढ़ा की तरह उनकी वाइफ भी मल्टी टैलेंटेड हैं। पीएचडी स्कॉलर स्वाति MET (Mumbai Educational Trust मुंबई एजुकेशन ट्रस्ट) की डायरेक्टर हैं। उनकी ‘Get Set Go’, ‘Why Women Are Who They Are’, ‘Don't Raise Your Kids’, ‘Raise Yourself’ and ‘54 Reasons Why Parents Suck’ समेत कई किताबें बेस्ट सेलर की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। स्वाति और शैलेश ने भी एक किताब मिलकर लिखी थी, जिसका नाम ‘कम ऑन गेट सेट गो’ है। ये किताब साल 2012 में लॉन्च हुई थी।

(ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का लग्जरी घर, देखें बेडरूम से लेकर मंदिर तक की यूनिक सजावट)

shailesh lodha with wife swati

शैलेश लोढ़ा की खूबसूरत बेटी स्वरा

shailesh lodha daughter

शैलेश लोढ़ा और उनकी पत्नी स्वाति दोनों ही अपने क्षेत्र में पॉपुलैरिटी हासिल कर रहे हैं, लेकिन दोनों ही अपनी पर्सनल लाइफ को सीक्रेट रखना पसंद करते हैं। दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम स्वरा लोढ़ा है। स्वरा की बात करें तो, वह बिल्कुल अपनी मां स्वाति की तरह हैं। स्वरा भी अपने माता-पिता की तरह अपनी निजी जिंदगी को सीक्रेट रखना पसंद करती हैं।

shailesh lodha daughter name

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वरा को भी अपनी मां स्वाति और पिता शैलेश की तरह लिखने का शौक है। वह एक महत्वाकांक्षी लेखिका हैं। साल 2018 में स्वरा ने अपनी मां स्वाति के साथ मिलकर एक किताब लिखी थी, जो आधुनिक समय की पेरेंटिंग पर आधारित थी। इस किताब का टाइटल ‘54 Reasons Why Parents Suck And Phew’ है।

(ये भी पढ़ें: रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा का घर है बेहद आलीशान, सीढ़ियों से लेकर दीवारों तक सब कुछ है यूनिक)

shailesh lodha family photo

शैलेश लोढ़ा इतनी पॉपुलैरिटी पाने के बाद भी सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद करते हैं। वह अक्सर अपने इंटरव्यूज में सोशल मीडिया के दुष्परिणाम के बारे में बात करते हैं। एक्टर की तरह उनके परिवार को भी सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म खास पसंद नहीं है। हालांकि, शैलेश, स्वाति और स्वरा सोशल मीडिया पर मौजूद जरूर हैं, लेकिन वह तीनों अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ भी शेयर नहीं करते हैं।

shailesh lodha career

फिलहाल, हम उम्मीद करते हैं कि, शैलेश और उनका परिवार सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बातें बताना शुरू करें, ताकि फैंस उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जान सकें। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.