शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी: गर्भवती पत्नी को छोड़ एक्ट्रेस के हुए राज कुंद्रा, ऐसी है कहानी

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) संग शादी की है। इस स्टोरी में हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी: गर्भवती पत्नी को छोड़ एक्ट्रेस के हुए राज कुंद्रा, ऐसी है कहानी

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपने जमाने में बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। भले ही शिल्पा अपने करियर में उन बुलंदियों पर नहीं पहुंच पाई हों, जिसके सपने उन्होंने देखे थे, मगर अपनी शादी में वे उस मुकाम तक जरुर पहुंच गयी हैं, जहां पहुंचना लगभग हर लड़की का ख्वाब होता है। शिल्पा शेट्टी का नाम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में भी शामिल होता है, जो अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। 45 की उम्र होने के बावजूद शिल्पा बेहद खूबसूरत और यंग नजर आती हैं।

शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) से शादी रचाई थी। शिल्पा की तो यह पहली शादी थी, लेकिन राज दूसरी बार शिल्पा से विवाह कर रहे थे। शिल्पा से पहले राज की एक पत्नी थीं, जिनका नाम कविता है। कविता और राज की एक बेटी भी हुई, लेकिन इनका यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और तलाक हो गया। उस समय कविता ने शिल्पा शेट्टी पर कई गंभीर आरोप लगाये थे। कविता ने कहा था कि शिल्पा की वजह से ही उनका घर टूटा है। हालांकि, कविता से शादी टूटने के करीब तीन साल बाद राज ने शिल्पा से शादी रचाई थी।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। एक-दूसरे पर कई आरोप-प्रत्यारोप लगने के बाद भी ये साथ हैं और एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी का एक बेटा है, जिसका नाम वियान है। साल 2020 में शिल्पा सरोगेसी के जरिये एक बेटी की भी मां बनी हैं, जिनका नाम उन्होंने समीशा रखा है। तो आज की इस स्टोरी में हम आपको इस कपल की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। 

कैसे हुई प्यार की शुरुआत?

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की मुलाकात एक बिजनेस ट्रिप पर हुई थी, जहां राज शिल्पा की परफ्यूम ब्रांड ‘एस-2 (S2)’ के प्रमोशन में मदद कर रहे थे। इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने लगे थे। दोनों कई बार साथ में टाइम बिताते हुए देखे जाते थे, लेकिन जब राज कुंद्रा से शिल्पा शेट्टी के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, “हम एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। मेरा शिल्पा के साथ केवल बिजनेस रिलेशनशिप है”।

धीरे-धीरे वक्त बीतने लगा। शिल्पा-राज साथ में और भी ज्यादा समय बिताते हुए देखे जाने लगे। कभी वे डिनर डेट पर साथ दिखाई देते थे तो कभी किसी इवेंट पर साथ पहुंचते थे। दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हो गयी थी। एक बार अपने एक इंटरव्यू में शिल्पा ने मान ही लिया था कि वे किसी को डेट कर रही हैं। शिल्पा ने राज का नाम लिए बगैर कहा था, “मैं किसी को डेट कर रही हूं और उम्मीद करती हूं कि ये वो ही इंसान है, जिसका मुझे कब से इंतजार था। हम अपने रिश्ते की शुरुआत में हैं, इसलिए मुझे इस बारे में अभी और बात नहीं करनी”।

शिल्पा ने आगे कहा था, “वो मुझे और मेरे काम को समझता है और यदि इस तरह से कोई आपका ध्यान रखे तो आपको अच्छा लगता है। मैं काफी समय से अकेली थी, ऐसे में यह सोचकर अच्छा लगता है कि मेरे पास कोई है, जिससे मैं काम करने के बाद मिलने का इंतजार करती हूं”। शिल्पा ने अपने इस इंटरव्यू में इशारों-इशारों में बता दिया था कि वे किसी और की नहीं, बल्कि राज कुंद्रा की ही बात कर रही हैं।

कहानी में आया ट्विस्ट

शिल्पा शेट्टी से मुलाकात से पहले राज कुंद्रा की शादी कविता से हुई थी। जब शिल्पा और राज के अफेयर की खबरों ने सुर्खियां बटोरनी शुरू की थी, तब राज की एक्स वाइफ कविता ने शिल्पा पर कई गंभीर आरोप लगाये थे। कविता ने तो यहां तक कह दिया था कि राज से उनकी शादी टूटने की वजह शिल्पा शेट्टी हैं। कविता के मुताबिक, शिल्पा शेट्टी की वजह से राज उन्हें और उनकी नवजात बेटी को छोड़कर चले गए थे।

अपने एक इंटरव्यू में शिल्पा को लेकर कविता ने कहा था, “शिल्पा शेट्टी भारतीय समाज में एक आइकॉन हैं, लेकिन जैसी वो दिखती हैं, असल जिंदगी में वैसी हैं नहीं। उन्हें कोई भी मिल सकता था, दुनिया में ढेरों सिंगल लोग हैं। उसे मेरे पति के पीछे जाने की जरूरत नहीं थी”। कविता का यह इंटरव्यू सुनकर शिल्पा बहुत परेशान हो गई थीं, जिसके बाद कविता के आरोपों पर बात करते हुए शिल्पा शेट्टी ने अपनी सफाई दी थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियां जो 18 साल से पहले ही हो गई थीं प्रेग्नेंट, जानें इनके बारे में)      

कविता के आरोपों का जवाब देते हुए शिल्पा ने कहा था, “उन्होंने (कविता) जो कुछ भी कहा है, उसे सुनकर मैं बहुत निराश हूं। उन्हें अच्छी तरह से पता है कि जब वे राज की जिंदगी से गयी थीं, तब मैं उनके पति को जानती तक नहीं थी”। हालांकि, इस मुद्दे पर राज कुंद्रा का भी यही कहना था कि शिल्पा से मिलने से 12 महीने पहले ही उनकी शादी टूट चुकी थी। राज के मुताबिक, कविता से उनकी शादी टूटने में शिल्पा शेट्टी का कोई हाथ नहीं था।

हमेशा रहते हैं साथ

राज कुंद्रा की एक्स वाइफ ने तो ये तक आरोप लगाये थे कि शिल्पा शेट्टी शादी से पहले ही गर्भवती थीं। ऐसे में इस तरह की सभी अफवाहों को पीछे छोड़ते हुए राज और शिल्पा ने आखिरकार शादी करने का फैसला कर लिया। शादी से पहले दिए गए एक इंटरव्यू में शिल्पा ने कहा था, “मैंने हमेशा से ही कहा था कि मैं शादी का निर्णय पूरा सोच समझकर लेना चाहती हूं। मैं हमेशा सोचती थी कि मेरे लिए कौन बना है और अब मुझे समझ आ गया है कि राज ही मेरे लिए बने हैं। अब मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि राज ही मेरे सोलमेट हैं”।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने 22 नवंबर 2009 में शादी रचा ली थी। शिल्पा-राज की शादी उस समय की शाही शादियों में से एक थी। शिल्पा शेट्टी ने अपने करीबी दोस्त के खंडाला वाले फार्महाउस पर शादी रचाई थी। इसी फार्महाउस पर शादी के सभी फंक्शन भी हुए थे। शादी से करीब एक महीने पहले ही कपल ने राज कुंद्रा के जुहू वाले बंगले पर सगाई भी की थी।

शादी के बाद हुआ था ग्रैंड रिसेप्शन

अपनी शादी वाले दिन शिल्पा ने फैशन डिज़ाइनर तरुण तहिलियानी द्वारा डिजाइन लाल रंग की हेवी एम्ब्रायडरी वाली साड़ी पहनी थी। इस लुक में शिल्पा किसी स्वर्ग से उतरी अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं। वहीं, राज कुंद्रा भी गोल्डन और मेहरून कलर की शेरवानी में काफी हैंडसम दिख रहे थे। मैंगालोरियन रीती-रिवाज से इनकी शादी संपन्न हुई थी। शादी में परिवार वालों के अलावा कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 6 मशहूर सेलिब्रिटी कपल, जिन्होंने अपने पार्टनर को दिए बहुत ही महंगे तोहफे)   

शादी के बाद 24 नवंबर को कपल ने मुंबई के ‘ग्रैंड ह्यात्त’ होटल में रिसेप्शन दिया था, जिसमें बॉलीवुड के सभी बड़े सितारे शामिल हुए थे। अपने रिसेप्शन वाले दिन शिल्पा शेट्टी गोल्डन रंग की गाउन स्टाइल साड़ी में बेहद खूबसूरत दिख रही थीं। शिल्पा के इस ऑउटफिट को भी तरुण तहिलियानी ने तैयार किया था। बात करें मेहमानों की तो अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, ऋतिक रौशन, रानी मुखर्जी, ललित मोदी, रेखा समेत कई जाने-माने सितारे इस कपल के रिसेप्शन पर पहुंचे थे। एक रिपोर्ट की मानें तो शिल्पा और राज के वेडिंग रिसेप्शन में 500 से भी ज्यादा लोगों ने शिरकत की थी।

एक-दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं दोनों?

एक बार 'फिल्मफेयर मैगज़ीन' से इंटरव्यू के दौरान राज ने शिल्पा को लेकर कहा था, “यह पहली नजर का प्यार था। जब से मैंने उन्हें देखा, तभी से मैं उन्हें अपना लाइफ पार्टनर बनाना चाहता था। उनके बारे में कुछ अद्भुत था। शिल्पा एक बहुत अच्छी हाउसवाइफ हैं। वह सुपरमॉम हैं! मेरी सफलता के पीछे शिल्पा का हाथ है और मैं उनका सपोर्ट सिस्टम बनने की कोशिश करता हूं। हम दोनों एक-दूसरे की ताकत हैं”।

वहीं, शिल्पा शेट्टी के लिए भी राज उनकी लाइफ के हीरो हैं। राज के बारे में शिल्पा ने एक इंटरव्यू में कहा था, “राज, ‘दिलवाने दुल्हनिया ले जाएंगे’ की राज की तरह हैं, एकदम परफेक्ट”। पिछले साल अपनी शादी की सालगिरह पर शिल्पा ने राज के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट में शिल्पा ने लिखा था, “सालगिरह की ढेरों शुभकामनाएं राज कुंद्रा। मेरी लाइफ के असली हीरो। तुम्हे मेरी लाइफ में भेजने के लिए भगवान का जितना शुक्रिया किया जाए, उतना कम है। आप बेस्ट हसबैंड हैं। लव यू”। (ये भी पढ़ें: दीपिका और करीना ही नहीं, ये बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी फैमली व्हाट्सऐप चैट को करते हैं​ पब्लिकली शेयर)   

तो इस तरह राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही, लेकिन उन्होंने हर परेशानी का हल साथ मिलकर निकाला। हम इस प्यारे कपल को आगे की जिंदगी के लिए ढेरों शुभकामनाएं देते हैं और कामना करते हैं कि इनकी जोड़ी यूं ही बनी रहे। आपको हमारी ये स्टोरी कैसे लगी? हमे कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.