पोस्टमार्टम के खिलाफ है सिद्धार्थ शुक्ला की फैमिली, फिर भी पुलिस और हॉस्पिटल ने लिया फैसला

जहां एक तरफ एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमे में है। वहीं, इस मामले में अब पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पोस्टमार्टम के खिलाफ है सिद्धार्थ शुक्ला की फैमिली, फिर भी पुलिस और हॉस्पिटल ने लिया फैसला

रियलिटी शोज ‘बिग बॉस 13’ और ‘खतरों के खिलाड़ी-सीजन 7’ के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का आज यानी 2 सितंबर 2021 की सुबह कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। अभिनेता को मुंबई के कूपर अस्पताल में पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया।   

sidharth shukla

(ये भी पढ़ें: मां से एक पल भी दूर नहीं रह पाते थे सिद्धार्थ शुक्ला, थ्रोबैक इंटरव्यू में शेयर की थीं फीलिंग्स)

अभी तक सिद्धार्थ के परिवार की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। 'पीपिंग मून' की ​एक खबर के मुताबिक, सिद्धार्थ कल यानी 1 सितंबर की रात घर पर एक दोस्त के साथ थे। और आज सुबह जब दोस्त ने अपना बेडरूम खोला, तो सिद्धार्थ बेहोश पाए गए। 'पीपिंग मून' के सूत्रों की मानें तो, पुलिस को तुरंत सूचित किया गया और अभिनेता को कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर्स ने बताया कि, उनकी मौत हो चुकी है।

sidharth shukla

जहां एक तरफ शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है, वहीं मुंबई पुलिस ने संदिग्ध मौत की जांच भी शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस ने इस मामले को एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) के तहत दर्ज किया है। खबर है कि, कूपर अस्पताल पोस्टमॉर्टम करने के लिए तीन डॉक्टरों की एक विशेष टीम बना रहा है। प्रथम दृष्टया, अभिनेता को अस्पताल ले जाने पर उनकी जांच करने वाले डॉक्टर ने कहा कि, शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे और इसलिए उनकी मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं था। कूपर अस्पताल के डॉक्टर शिव और निरंजन ने बताया कि, सिद्धार्थ की आधी रात को ही मौत हो गई थी।

Sidharth Shukla

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के मामले में मुंबई पुलिस, मीडिया ट्रायल नहीं चाहती है, इसलिए वह जांच में हर प्रोटोकॉल का पालन कर रही है। वह उन सभी लोगों से बात करेगी, जो सिद्धार्थ के करीबी थे और खासकर उन लोगों से, जिन्होंने पिछले दो दिनों में टीवी स्टार के साथ बातचीत की है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि, घर के लोगों ने आज सुबह तक उन्हें कैसे नहीं खोजा। अभिनेता के परिवार में उनकी मां और दो बड़ी बहनें हैं।

shehnaz gill and sidharth shukla

(ये भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की खबर से टूट गई हैं रूमर्ड GF शहनाज गिल, एक्ट्रेस के पिता ने दी जानकारी)

सिद्धार्थ की फैमिली पोस्टमार्टम के लिए नहीं है तैयार

वहीं, सिद्धार्थ की फैमिली उनके शव के पोस्टमार्टम की अनुमति देने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि उन्हें किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं है। वह यह भी कह रहे हैं कि, वह किसी मानसिक दबाव में नहीं थे और वह नहीं चाहेंगे कि, कोई अफवाह उड़े। उनकी फैमिली सदमे में है और कोई भी औपचारिक बयान देने की स्थिति में नहीं है। इस बात को लेकर उनका अस्पताल प्रशासन से विवाद चल रहा है। अभिनेता की मां और बहनें चाहती हैं कि, शरीर को तुरंत छोड़ दिया जाए, ताकि सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार आज ही किया जा सके। हालांकि, अस्पताल इस बात पर अड़ा है कि, पोस्टमार्टम करना होगा, क्योंकि सिद्धार्थ की मौत हो गई थी। पुलिस भी परिवार को धैर्यपूर्वक समझा रही है कि, प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए और पोस्टमार्टम किया जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि, इस मामले की जांच एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी की निगरानी में कराई जाएगी।

Sidharth Shukla

सिद्धार्थ की फैमिली की अनुमति के बिना ही होगा पोस्टमार्टम 

'पीपिंग मून' के सूत्र के मुताबिक, सिद्धार्थ का पोस्टमार्टम उनके परिवार की नामंजूरी के बावजूद भी किया जाएगा। अधिकारी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम होगा और इस प्रक्रिया के समय बीएमसी स्वास्थ्य विभाग भी मौजूद रहेगा।

Sidharth Shukla Dies

फिलहाल, आने वाले समय में ये साफ हो जाएगा कि, सिद्धार्थ शुक्ला का निधन किस वजह से हुआ है। खैर! इस दुख की घड़ी में हम उनके साथ हैं। 

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.