एसएस राजामौली ने तलाकशुदा महिला से की है शादी, जानें कैसे हुई थी कपल की लव स्टोरी की शुरुआत

आइए आज हम आपको फिल्म डायरेक्टर एसएस राजामौली की पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

एसएस राजामौली ने तलाकशुदा महिला से की है शादी, जानें कैसे हुई थी कपल की लव स्टोरी की शुरुआत

एसएस राजामौली (S.S. Rajamouli) भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सम्मानित हस्तियों में से एक कहे जाते हैं। उन्हें व्यापक रूप से एपिक ड्रामा फिल्म ‘बाहुबली’ बनाने के लिए जाना जाता है। ये डायरेक्टर जिस तरीके से कहानियों को ऑडियंस के सामने पेश करते हैं, वो वाकई में अद्भुत है। हालांकि, उनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में किसी को ज्यादा जानकारी नहीं है। तो आइए आज हम एसएस राजामौली की लव स्टोरी से लेकर उनकी जिंदगी के सभी पहलुओं से आपको रूबरू कराते हैं।

ss rajamouli

एसएस राजामौली की पर्सनल लाइफ

राजामौली का जन्म कर्नाटक के रायचूर जिले के अमरेश्वर कैंप में हुआ था। उनके पेरेंट्स का नाम के के विजयप्रसाद और राजनंदिनी है। इनका पूरा नाम 'कौदुरी श्रीशैला श्री राजामौली' है। राजामौली के कजिन MM कीरावनी ने उनकी सभी फिल्मों में बतौर म्यूजिक कंपोजर काम किया है। उनके दूसरे कजिन कल्याण कोडुरी भी म्यूजिक कंपोजर हैं।

ss rajamouli

(ये भी पढ़ें- अल्लू अर्जुन का शानदार घर: लैविश लाइफस्टाइल जीते हैं साउथ के सुपरस्टार, 100 करोड़ का है ड्रीम होम)

एसएस राजामौली का करियर

राजामौली ने 'ईटीवी' पर K राघवेंद्र राव की गाइडेंस के अंडर तेलुगु टीवी शोज डायरेक्ट करना शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरीज ‘संथी निवासम’ डायरेक्ट की। उनका तेलुगु फिल्मों में अपना पहला शॉट साल 2001 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर 1’ को डायरेक्ट करके दिया। इसके बाद अपनी दूसरी फिल्म ‘सिम्हादरी’ बनाने में राजामौली को 2 साल का समय लग गया। इन 2 सालों के गैप में राजामौली ने अपनी पहली पौराणिक फिल्म मलयालम एक्टर मोहनलाल के साथ प्लान की, लेकिन बाद में वो फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।

ss rajamouli

इसके बाद राजामौली ने कई फिल्में डायरेक्ट कीं, लेकिन उन्हें फेम साल 2011 में अपनी फिल्म ‘सिरुथाई’ से मिला, जिसका बॉलीवुड में ‘राउडी राठौर’ के नाम से रीमेक भी बना था। इसके बाद साल 2015 में राजामौली ने फिल्म ‘बाहुबली’ डायरेक्ट की और इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया।

ss rajamouli

कौन हैं एसएस राजामौली की वाइफ?

एसएस राजामौली की वाइफ रमा नामी फिल्म पर्सनैलिटीज की फैमिली से आती हैं। वो राजामौली के कजिन MM कीरावनी की वाइफ श्रीवली की छोटी बहन हैं। चूंकि राजामौली फिल्मों में थे और कई डायरेक्टर्स को असिस्ट कर रहे थे, इसलिए वो अपनी होने वाली वाइफ को काफी लंबे समय से जानते थे। कहा जाता है कि साल 2000 में रमा और उनके पहले हसबैंड ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, रमा को अपने बेटे SS कार्तिकेय की कस्टडी मिली थी। इस दौरान राजामौली ने रमा को काफी सपोर्ट किया था और उनकी साइड ली थी।

ss rajamouli with his wife

(ये भी पढ़ें- ब्रह्मानंदम से लेकर अली तक, साउथ इंडस्ट्री के इन कॉमेडियन स्टार्स की पर्सनल लाइफ है बेहद दिलचस्प)

एसएस राजामौली की शादी

धीरे-धीरे राजामौली को रमा के लिए फीलिंग्स का एहसास होने लगा और एक दिन उन्होंने रमा को प्रपोज कर दिया। रमा के दिल में भी राजामौली के लिए प्यार पनपने लगा था और उन्होंने भी शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। इसके बाद दोनों ने सादगी से कोर्ट मैरिज कर ली थी। एक इंटरव्यू में राजामौली ने कहा था कि, उन्हें रमा की पहली शादी से हुए बेटे कार्तिकेय से घुलने-मिलने में ज्यादा वक्त नहीं लगा।

ss rajamouli

एसएस राजामौली की कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर हैं रमा

एक दिन जब राजामौली किसी फिल्म पर काम कर रहे थे, तो उस दौरान वो अपने कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर से काफी निराश थे। हालांकि, उन्हें ये नहीं समझ आ रहा था कि उन्हें कॉस्ट्यूम में क्या चीज पसंद नहीं आई। उस दौरान उनकी वाइफ ने तुरंत ये प्रॉब्लम सुलझा दी थी और उन्हें वही बताया जो वो सुनना चाहते थे। इसके बाद से राजामौली की फिल्मों के लिए रमा ही कॉस्ट्यूम डिज़ाइन करती हैं।

ss rajamouli and his wife

अपने कई इंटरव्यूज में रमा ने बताया है कि, वो कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर इसलिए नहीं बनीं, क्योंकि वो बनना चाहती थीं, बल्कि इसलिए बनीं क्योंकि उनके हसबैंड एक ऐसे व्यक्ति के साथ काम करना चाहते थे, जो उनका दिमाग पढ़ सके। रमा ने एक इंटरव्यू में कहा था, “उनके पास हर एक डिपार्टमेंट का कमांड है। वो शिप के कैप्टन हैं। वो इस बारे में काफी क्लियर हैं कि, वो क्या चाहते हैं और ये भी जानते हैं कि उसे कैसे पाना है।”

ss rajamouli with his wife

एसएस राजामौली के बच्चे

एसएस राजामौली के बेटे कार्तिकेय अपने पिता के पदचिन्हों को फॉलो कर रहे हैं। वो भी सिनेमाटोग्राफी की फील्ड में एक्टिवली काम कर रहे हैं। कपल ने एक गर्ल चाइल्ड मयूखा को भी अडॉप्ट किया है।

ss rajamouli kids

(ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस रेवती की कड़वी लव स्टोरी: साउथ सुपरस्टार सुरेश चंद्र मेनन से हुई शादी, तलाक के बाद बनी मां)

एसएस राजामौली की नेट वर्थ

'celebritynetworth.com' में पब्लिश हुई रिपोर्ट के मुताबिक, एसएस राजामौली की नेट वर्थ करीब 8 मिलियन डॉलर यानी 58.36 करोड़ रुपए के करीब है। राजामौली का नलगोंडा के कट्टनगुर गांव में एक 100 एकड़ का फार्महाउस भी है, जो हैदराबाद से 200 किलोमीटर दूर है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो फिल्ममेकर का हैदराबाद के बंजारा हिल्स में भी एक घर है। रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि, एसएस राजामौली कारों के शौक़ीन हैं और उनके पास रेंज रोवर और BMW कार हैं। इनकी कीमत 1 से 1.5 करोड़ के बीच है।

ss rajamouli family

फिलहाल, एसएस राजामौली आज जिस मुकाम पर हैं, वो उनकी लगन और मेहनत का नतीजा है। तो आपको उनके बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.