बॉलीवुड की ऐसी 8 एक्ट्रेस जिन्होंने काफी समय बाद रचाई शादी, एक को तो 60 की उम्र में हुआ प्यार

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक तय समयानुसार शादी रचाकर अपनी घर-गृहस्थी बसाई, लेकिन बी-टाउन की कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्होंने शादी के लिए कोई उम्र नहीं चुनी और काफी लेट शादी रचाई। तो चलिए आपको ऐसी ही 8 अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

बॉलीवुड की ऐसी 8 एक्ट्रेस जिन्होंने काफी समय बाद रचाई शादी, एक को तो 60 की उम्र में हुआ प्यार

आपने अक्सर बड़े-बुजुर्गों को ये कहते हुए सुना होगा कि लड़की चाहे किसी भी फील्ड में काम कर रही हो, उसे शादी 21 साल की उम्र तक कर लेनी चाहिए, लेकिन बॉलीवुड जगत की कई एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्होंने ऐसा नहीं किया। किसी ने 40 की उम्र के बाद शादी रचाई, तो किसी ने 60 के बाद। चौंकिए मत, क्योंकि ये बिल्कुल सच है। हम आपको बी-टाउन की ऐसी ही 8 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं।  

1. सुहासिनी मूले को 60 साल की उम्र में मिला प्यार

Suhasini Mulay

सुहासिनी मूले एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री, बॉलीवुड के साथ-साथ मराठी फिल्मों में भी अपने टैलेंट का जलवा बिखेर चुकी हैं। अपनी एक्टिंग के दम पर वो किरदार में जान डालने के लिए जानी जाती हैं। सुहासिनी ने 60 साल की उम्र में 16 जनवरी 2011 को फेमस डॉक्टर अतुल गुर्टु से शादी रचाई। जहां एक्ट्रेस की ये पहली शादी थी, तो वहीं अतुल की ये दूसरी शादी थी क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को कैंसर की बीमारी के कारण खो दिया था। 

Suhasini Mulay

सुहासिनी की अतुल से मुलाकात फेसबुक पर हुई थी। उनकी इस शादी के समय शादी कराने आए पंडित समेत बाकी सभी लोगों ने उन्हें जज जरूर किया, लेकिन सुहासिनी अतुल से शादी करने के अपने निर्णय पर अड़ी रहीं और वो अपने इस फैसले से काफी खुश थीं।

2. 39 साल की उम्र में फराह खान ने कहा 'निकाह कबूल है'

Farah Khan Shirish Kunder

बॉलीवुड की फेमस डायरेक्टर, कोरियोग्राफर और प्रोड्यूसर फराह खान की शिरीष से पहली मुलाकात फिल्म 'मैं हूं ना' के सेट पर हुई थी। यहीं से दोनों के बीच प्यार की शुरूआती हुई। इसके बाद एडिटर से डायरेक्टर बने शिरीष कुंदर और फराह 9 दिसंबर 2004 को शादी के पवित्र बंधन में बंधे और साल 2008 में ये कपल दो खूबसूरत बेटियों और एके बेटे का माता-पिता बना।

Farah Khan Shirish Kunder / Facebook

शिरीष फराह से 8 साल छोटे हैं, लेकिन फराह और शिरीष सिर्फ ये मानते हैं कि शादी करने की कोई 'सही' उम्र नहीं है और उन्हें देखते हुए हम इस बात से सहमत हैं कि देर से शादी करने जैसा कुछ भी नहीं है, जो महत्वपूर्ण है वो ये कि आप हमेशा खुश रहने के लिए क्या करते हैं। (ये भी पढ़ें: किसी एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं हैं धीरूभाई अंबानी की बेटी 'दीप्ति', कुछ ऐसी है इनकी लव स्टोरी)

3. उर्मिला मातोंडकर ने 42 साल की उम्र में रचाई शादी

Urmila Matondkar Wedding

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने 42 साल की उम्र में 3 मार्च 2016 को कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर से विवाह रचाया। कपल ने ये शादी गुपचुप तरीके से रचाई थी और दुनिया को इसका पता तब चला जब उन्होंने खुद एक आधिकारिक बयान जारी कर अपनी शादी की पुष्टि की थी।

4. प्रीति जिंटा ने की 41 साल में शादी

Preity Zinta Wedding

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने खुद से 10 साल छोटे अमेरिकन सिटिजन जीन गुडएनफ से 41 साल की उम्र में शादी रचाई। कपल 29 फरवरी 2016 को लॉस एंजिल्स में शादी के पवित्र बंधन में बंधा था। इस शादी फंक्शन में केवल परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए थे। फिलहाल, दोनों बेहद खुशनुमा जिंदगी बिता रहे हैं और दोनों के प्यार के बीच उम्र कभी आडे़ नहीं आती। (ये भी पढ़ें: नीता अंबानी ने किया खुलासा, बताया बचपन में ईशा, आकाश और अनंत को कितनी मिलती थी पॉकेट मनी)

5. लिसा रे ने 40 साल की उम्र में की शादी

Lisa Ray And Husband

बॉलीवुड एक्ट्रेस लिसा रे ने सबसे पहले फिल्म 'कसूर' में अपने शानदार अभिनय से सभी को हैरान कर दिया, लेकिन इसके बाद 40 की उम्र में पूर्व मैनेजमेंट कंसलटेंट (पूर्व-प्रबंधन सलाहकार) जेसन देहनी के साथ शादी रचाकर सबको एक बार फिर से हैरान कर दिया। लिसा ने बताया था कि वो कितनी खुश थीं कि उन्होंने 20 की उम्र में शादी नहीं की।

Lisa Ray and Husband

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'आप 20 की उम्र में किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो आपके लिए सब कुछ करेगा। आप चाहते हैं कि वो व्यक्ति आपकी सभी समस्याओं को हल करे, जो मुझे नहीं लगता कि उम्मीद की जानी चाहिए।

6. रानी मुखर्जी की शादी 36 साल की उम्र में हुई थी

Rani Mukerji

ये बात किसी से छुपी नहीं थी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आदित्य चोपड़ा को डेट कर रही हैं, लेकिन फिर भी न तो रानी और न ही आदित्य ने कभी इसे खुलकर स्वीकार किया। इसके बाद 21 अप्रैल 2014 को इटली में रानी मुखर्जी के साथ आदित्य चोपड़ा की गुपचुप शादी की खबर ने सभी को हैरान कर दिया। रानी ने ये शादी 36 साल की उम्र में की थी और उनकी इस शादी में महज 20 लोग ही शामिल हुए थे। शादी के 1 साल बाद दिसंबर 2015 में इस कपल के घर एक बेटी ने जन्म लिया और दोनों को माता-पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

7. 34 की उम्र में ऐश्वर्या राय ने की थी शादी

Aishwarya Rai Abhishek Bachchan Wedding

सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे व एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ 34 साल की उम्र में शादी रचाई थी। साल 2007 में जूनियर बच्चन के साथ ऐश्वर्या शादी के पवित्र बंधन में बंधी थी। 

Aishwarya Rai Abhishek Bachchan

अभिषेक ऐश्वर्या से 3 साल छोटे हैं, लेकिन दोनों के बीच उम्र का ये फंसाला बिल्कुल नहीं दिखता है। शादी के बाद बेटी 'आराध्या' का जन्म हुआ और अब ये तीनों मस्ती भरा जीवन बिता रहे हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 15 स्टार्स ने विदेश में रचाई शादी, एक ने तो 2 बार की मैरिज)

8. नीना गुप्ता को 42 साल की उम्र में मिला सच्चा प्यार

Neena Gupta And Vivek Mishra

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता को 42 साल की उम्र में सच्चा प्यार मिला। उन्होंने साल 2008 में दिल्ली के चार्टेड अकाउंटेट विवेक मेहरा से अमेरिका में शादी की थी। हालांकि, इससे पहले वो 80 के दशक में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में रही थी, लेकिन उन्होंने उनसे शादी नहीं की और वो बिना शादी के ही एक बेटी की मां बनी।

Neena Gupta and Vivek Mishra

साल 2002 में नीना की मुलाकात दिल्ली के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मिश्रा से हुई। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और 6 साल तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने शादी रचाई और अब ये कपल एक-दूसरे के साथ बेहद खुश नजर आता है।

फिलहाल, ये सभी एक्ट्रेस अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.