वरुण धवन की टोटल नेट वर्थ, कई लग्जरी कार और आलीशान घर के मालिक हैं एक्टर

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन किंग साइज लाइफ स्टाइल जीते हैं। इस स्टोरी में हम आपको बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन की कुल संपत्ति बताने जा रहे हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

वरुण धवन की टोटल नेट वर्थ, कई लग्जरी कार और आलीशान घर के मालिक हैं एक्टर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए भी जाने जाते हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) का नाम भी शामिल है। वरुण ने बेहद ही कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि वरुण धवन अपनी लैविश लाइफस्टाइल जीने के लिए भी जाने जाते हैं। तो आज इस स्टोरी मे हम आपको वरुण धवन की टोटल नेट वर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक्टर ने इतनी कम उम्र में अपनी मेहनत व लगन से कमाया है।   

varun

वरुण धवन का करियर 

पहले वरुण के एक्टिंग करियर पर एक नजर डाल लेते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘हीरो नंबर 1’ वरुण धवन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर से की थी। उन्होंने फिल्म ‘माय नेम इज़ खान’ में डायरेक्टर करण जौहर को असिस्ट किया था। इसके बाद साल 2012 में वरुण ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बतौर एक्टर इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया। इस फिल्म में फैंस ने वरुण को काफी पसंद किया था, जिसके बाद उन्होंने बैक-टू-बैक फिल्में दीं, जिसमें ‘मै तेरा हीरो’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्‍हनिया’, ‘बदलापुर’, ‘एबीसीडी 2’, 'दिलवाले’ समेत कई फिल्में शामिल हैं। इन तमाम फिल्मों के जरिए वरुण ने खुद की एक वर्सटाइल एक्टर के रूप में पहचान बनाई है। हालांकि, कई बार वरुण धवन को भी नेपोटिज्म का आरोप झेलना पड़ा है, लेकिन उनके टैलेंट के आगे अब ये शब्द भी छोटा नजर आ आता है।

(ये भी पढ़ें: विराट कोहली की सबसे महंगी घड़ियां, लाखों में है कीमत, खासियतें कर देंगी हैरान)

varun dhawan

वरुण धवन के कार कलेक्शन

वरुण धवन के सोशल मीडिया के अकाउंट्स देखने को बात पता चलता है कि, एक्टर को लग्जरी लाइफस्टाइल जीना काफी पसंद है, जिसमें कई यूनिक और एक्सपेंसिव चीजों को शामिल किया गया है। वरुण धवन को महंगी कार का काफी शौक है, जिस वजह से एक्टर के पास कई महंगी कारे हैं। 'GQ India' के मुताबिक, वरुण धवन के पास मर्सिडीज-बेंज GLS 350d 4मैटिक कार है, इस कार की कीमत 88 लाख रुपये है। 'टाइम्स नाउ' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वरुण धवन के पास डार्क ब्लू कलर की शानदार 'ऑडी Q7 कार' भी है, जिसकी कीमत तकरीबन 85 लाख रुपये है। इसके अलावा, वरुण एक 'रॉयल एनफील्ड बुलेट 500' के भी मालिक हैं। जिसकी कीमत 1.8 लाख से शुरु होकर 3.7 लाख रुपये तक होती है और वरुण के पास 'पोलारिस स्पोर्ट्समैन 850' बाइक है, जिसका मार्केट प्राइस तकरीबन 13 लाख रुपये है। 

(ये भी पढ़ें: 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

car

एक्टर का आलीशान घर

वरुण धवन की कुल संपत्ति में उनका आलीशान अपार्टमेंट भी शामिल है, जो जुहू पर स्थित है। एक्टर ने ये घर साल 2017 में खरीदा था। एक्टर अपनी लेडीलव नताशा दलाल संग शादी से कुछ साल पहले ही अपने इस घर में शिफ्ट हो गए थे। इसके बाद से ही वह अपने पिता डेविड धवन और मां करुणा धवन से अलग रह रहे हैं। खास बात ये है कि, एक्टर के इस घर का इंटीरियर डिजाइन उनकी मां करुणा द्वारा किया गया था और उनके पिता डेविड धवन ने इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान के स्टूडियो की कई चीजों को एक्टर के घर लेकर आए थे। 'टाइम्स नाउ' की एक रिपोर्ट के अनुसार, वरुण ने इस शानदार अपार्टमेंट को लगभग 20 करोड़ रुपये में खरीदा है। (ये भी पढ़ें: सपना चौधरी का घर है बेहद खूबसूरत और आलीशान, देखें अंदर की तस्वीरें)

actor varun

varun house

वरुण धवन का आलीशान घर 

जब वरुण ने अपना घर खरीदा था, तब बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने एक्टर के घर की वर्चुअल सैर भी करवाई थी, जिसमें उन्होंने वरुण के आलीशान घर को दिखाया था। वरुण धवन और नताशा दलाल के घर में एक आलीशान लिविंग रूम है, जिसके पीछे की दीवार कांच की है और उनके बैडरूम में यूनिक लुक देने के लिए एक फोटो वॉल बनाई हुई है, जो काफी सुंदर है। इसके अलावा, कपल के घर में एक अलग वर्क एरिया है, यहां पर दोनों बैठकर अपना काम करते हैं और एक जिम एरिया है, जहां नताशा और वरुण अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हैं।

वरुण धवन की ब्रांड एंडोर्समेंट

वरुण धवन की धमाकेदार एक्टिंग को सिर्फ फिल्म क्रिटिक्स ने ही नहीं सराहा है, बल्कि उनके काम को कई ब्रांड्स भी पसंद करते हैं। कुछ साल पहले, वरुण धवन ‘लक्स कोजी’ के ब्रांड एंबेसडर बने थे। इसके अलावा, वह 'नवरत्न कूल', 'कोका-कोला', 'फ्रूटी', 'ओप्पो', 'फॉसिल' समेत कई ब्रांड्स के साथ जुड़े हुए हैं।

actor

वरुण धवन टोटल नेट वर्थ

वरुण धवन वह फिल्मों और ब्रांड्स के साथ-साथ इन्वेस्टमेंट के जरिए भी अच्छा-खासा पैसा कमाते हैं। एक्टर की कुल संपत्ति 29 मिलियन डॉलर है, जो लगभग 216 करोड़ रुपये है। इसमें एक्टर का आलीशान घर भी शामिल है। 'फिल्मी सियप्पा' की रिपोर्ट के अनुसार, वरुण की वार्षिक आय 20 करोड़ रुपये है और उनकी कुल संपत्ति हर साल 5 से 10 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है।

varun and natasha

वरुण और नताशा की लव स्टोरी

एक्टर वरुण धवन और नताशा दलाल 24 जनवरी 2021 को शादी के बंधन में बंधे थे। कपल की शादी अलीबाग के 'द मेंशन हाउस' में संपन्न हुई थी, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री के खास सितारे शामिल हुए थे। वरुण और नताशा दोनों स्कूल टाइम से एक-दूसरे को जानते हैं। एक्टर ने नताशा को 12वीं क्लास में प्रपोज किया था, लेकिन नताशा ने वरुण को रिजेक्ट कर दिया था। करीना कपूर खान के चैट शो में वरुण धवन ने अपनी लव लाइफ को लेकर बताया था, ‘हम 12वीं तक एक-दूसरे के दोस्त थे, लेकिन एक बार स्कूल में बास्केट बॉल का गेम चल रहा था। नताशा येलो टीम में थीं, और मैं रेड टीम में। मैच के ब्रेक टाइम में मैंने नताशा को मैदान में टहलते हुए देखा और उसी वक्त मुझे अचानक से हिट हुआ कि मुझे उससे प्यार हो गया है।’ वरुण ने अपने इंटरव्यू में ये भी खुलासा किया था कि नताशा ने कई बार उनका प्रपोजल रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन वरुण हार नहीं माने और अब दोनों एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

natasha dalal

वहीं, ‘हेलो मैग्जीन’ को दिए गए इंटरव्यू में नताशा ने अपनी लव स्टोरी शेयर की थी। नताशा ने बताया था कि, दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं और 20 साल की उम्र तक अच्छे दोस्त थे। इसके बाद जब नताशा कुछ समय के लिए वरुण से दूर चली गईं, तब दोनों को एहसास हुआ कि उनका रिश्ता बेस्ट फ्रेंड्स से ऊपर है।

natasha

फिलहाल, वरुण धवन अब अपनी मैरिड लाइफ को काफी एंजॉय कर रहे हैं। खैर इस स्टोरी से आपको पता चल गया है कि, वरुण धवन की कुल नेट वर्थ कितनी है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।  

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.