पैटरनिटी लीव लेने पर ट्रोल हुए कप्तान विराट कोहली, फैंस ने धोनी की बेटी जीवा के जन्म को दिलाया याद

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पैटरनिटी लीव देने के फैंसले पर फैंस बीसीसीआई पर बेहद नाराज हैं और सोशल मीडिया प अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। आइए आपको बताते हैं इस बारे में

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पैटरनिटी लीव लेने पर ट्रोल हुए कप्तान विराट कोहली, फैंस ने धोनी की बेटी जीवा के जन्म को दिलाया याद

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 7 अगस्त 2020 को इंस्टाग्राम के जरिए इस खुशी को फैंस के साथ शेयर किया था कि वो और अनुष्का पैरेंट्स बनने वाले हैं। वहीं अब हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बीच भारत वापस आने का फैसला किया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें पितृत्व अवकाश (पैटरनिटी लीव) दिया है। लेकिन फैंस बोर्ड के इस फैसले से खुश नहीं हैं और इस पर सवाल उठा रहे हैं। तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Virat Kohli and Anushka Sharma

दरअसल, आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाना है और इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम यूएई से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे इंटरनेशनल, तीन टी20 इंटरनेशनल और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट टेस्ट होगा। इस बीच ही बीसीसीआई ने कप्तान विराट को पैटरनिटी लीव देने का फैसला लिया है। इसका मतलब विराट पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे। ध्यान रहे कि विराट कोहली जनवरी 2021 में पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से वह बाकी के तीन टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। लेकिन, बोर्ड के इस फैसले से नाराज किक्रेट प्रेमी अब सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। (ये भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी मुंबई में बना रहे आलीशान बंगला, पत्नी साक्षी ने शेयर की तस्वीरें)

फैंस का कहना है कि साल की सबसे अहम सीरीज के दौरान कोहली का इस तरह वापस आना सही नहीं है। वहीं कुछ का कहना था कि कोहली अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं। वहीं कुछ फैंस ने तो बोर्ड के इस फैसले की तुलना साल 2015 में कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी की परिस्थितियों से की है।

Mahendra Singh Dhoni, Sakshi Singh Dhoni and Ziva Singh Dhoni

फैंस का कहना है कि साल 2015 में महेंद्र सिंह धोनी के सामने भी ऐसी ही स्थिति थी लेकिन वह वापस नहीं गए। धोनी उस समय ऑस्ट्रेलिया में थे और उनकी पत्नी बेटी जीवा को जन्म देने वाली थी। उस समय धोनी वापस नहीं लौटे थे। धोनी की बेटी का जन्म छह फरवरी को हुआ था। इसके दो दिन बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलना था। धोनी से जब पूछा गया था कि क्या वह बेटी के जन्म के समय भारत में रहना मिस कर रहे हैं। तो धोनी ने कहा था, 'मैं नेशनल ड्यूटी पर हूं, बाकी चीजें इंतजार कर सकती हैं। वर्ल्ड कप काफी अहम है।' (ये भी पढ़ें: काफी रोमांटिक है अमेरिका के होने वाले नए प्रेसिडेंट की लव स्टोरी, अपनी वाइफ को किया था 5 बार प्रपोज)

यहां देखें फैंस के कमेंट्स

Tweet

Tweets

Tweets

Tweets

Tweets

Tweet

Tweets

Tweets

Tweets

Tweets

Tweets

Tweets

जब विराट ने पिता के दाह संस्कार के तुरंत बाद खेला था मैच 

19 दिसंबर 2006 को विराट कोहली ने एक सफल क्रिकेट करियर की यात्रा की शुरुआत की थी। विराट के पिता का उसी रात कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया था जब उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलनी थी और दाह संस्कार के तुरंत बाद मैदान में उनकी उपस्थिति और जबरदस्त प्रदर्शन ने लाखों दिलों को छू लिया था। तब से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। 

विराट ने शेयर किया था जीवा के साथ प्यारा वीडियो

साल 2017 में विराट ने महेंद्र सिंह धोनी के रांची स्थित घर में ज़ीवा सिंह धोनी के साथ बातचीत करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो साझा करते हुए विराट ने लिखा था, “ज़ीवा के साथ मेरा दोबारा मिलन। शुद्ध भोलेपन के इर्द-गिर्द रहने का यह कैसा आशीर्वाद है।” (ये भी पढ़ें: गोद लिए बच्चों के घर वापस आने पर इमोशनल दिखे माही विज और जय भानुशाली, यूं किया ग्रैंड वेलकम)

फिलहाल, फैंस बीसीसीआई के फैसले से बेहद नाराज हैं, और सोशल मीडिया के जरिए इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। तो बीसीसीआई के इस फैसले पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.