जब 20 साल पहले 'कान्स' में ऐश्वर्या-शाहरुख ने की थी रॉयल एंट्री, येलो साड़ी में सुंदर दिखीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड स्टार्स शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'देवदास' को 12 जुलाई 2022 को 20 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर ऐश्वर्या का कान्स डेब्यू लुक काफी चर्चा में है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब 20 साल पहले 'कान्स' में ऐश्वर्या-शाहरुख ने की थी रॉयल एंट्री, येलो साड़ी में सुंदर दिखीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म 'देवदास' को आज यानी 12 जुलाई 2022 को 20 साल पूरे हो गए हैं। यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म थी, जिसने दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था। फिल्म का हर किरदार चाहे वो 'देवदास' हो, 'पारो' हो या 'चंद्रमुखी', सभी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था। यही वजह थी कि, जब ऐश्वर्या ने 2002 में कान्स में डेब्यू किया था, तो लोग उनके लिए पागल हो गए थे। 

devdas

पहले तो ये जान लीजिए कि, 'कॉन्स फिल्म फेस्टिवल 2002' में ही फिल्म 'देवदास' का प्रीमियर रखा गया था। उस समय की सबसे महंगी फिल्मों में से एक होने की वजह से ये काफी चर्चा में थी। यही वजह थी कि, जब फिल्म की मुख्य नायिका ऐश्वर्या राय बच्चन ने शाहरुख खान के साथ रेड कार्पेट पर एंट्री ली थी, तो सभी ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया था। ये दिन एक्ट्रेस के लिए इसलिए भी खास था, क्योंकि कान्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली वह पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं। 

aishwarya rai

वैसे तो, ऐश्वर्या सालों से 'कान्स' में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं, लेकिन 20 साल पहले जब उन्होंने कान्स में डेब्यू किया था, वह दिन आज भी हर किसी को याद है। इस कार्यक्रम में उन्होंने नीता लुल्ला की डिजाइनर पीले रंग की साड़ी के साथ हैवी गोल्डन ज्वेलरी पहनी हुई थी। ऐश्वर्या के इस पारंपरिक भारतीय लुक ने सभी का दिल जीत लिया था और इस प्रोग्राम की खास बात ये थी कि, इसमें ऐश्वर्या ने रथ से रॉयल एंट्री ली थी, जो किसी सपने जैसा था। इस दौरान शाहरुख खान ने ब्लैक सूट पहना था, जिसमें वह हमेशा की तरह एक जेंटलमैन लग रहे थे। वहीं, फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली उनके साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। ब्लैक शेरवानी में उनका अंदाज भी देखने लायक था।

aish

aish

(ये भी पढ़ें- क्या मां बनने वाली हैं कैटरीना कैफ? लंबे समय से लाइमलाइट से दूर रहने पर फैंस लगा रहे कयास)

बता दें कि, संजय लीला भंसाली की ये मल्टी स्टारर फिल्म 12 जुलाई 2002 को रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। साथ ही, फिल्म के सभी किरदारों ने लोगों के मन पर ऐसी अमिट छाप छोड़ी थी कि, 'देवदास', 'पारो' और 'चंद्रमुखी' के किरदार हमेशा के लिए अमर हो गए। फिल्म का क्रेज ही कुछ ऐसा था कि, जब ऐश्वर्या ने 'कान्स फिल्म फेस्टिवल 2002' में शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली के साथ एंट्री की, तो दर्शक 10 मिनट तक उनके लिए ताली बजाते रहे थे। ये देखकर ऐश्वर्या बहुत खुश हुई थीं।

aishwarya

(ये भी पढ़ें- क्या विद्युत जामवाल मंगेतर नंदिता महतानी से इसी महीने लंदन में करेंगे शादी? जानें सच)

'वोग' के अनुसार, ऐश्वर्या ने पहली बार 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में अपने बारे में एक बयान देते हुए कहा था, "हमने न केवल कलाकारों के रूप में, बल्कि भारतीय सिनेमा के गर्वित प्रतिनिधियों के रूप में समारोह में भाग लिया और एक ऐसी फिल्म को प्रेजेंट किया, जो हमारे लिए बहुत मायने रखती थी। फिल्म के लिए हमें जिस तरह का स्वागत मिला, वह वास्तव में जबरदस्त था और मैं इसे जीवन भर संजो कर रखूंगी।"

aishwarya rai

(ये भी पढ़ें- दिशा परमार-राहुल वैद्य पहली मैरिज एनिवर्सरी के लिए हैं बेहद एक्साइटेड, लंदन में करेंगे सेलिब्रेट)

वैसे, ऐश्वर्या वाकई अपने कान्स डेब्यू के दौरान बहुत खूबसूरत लग रही थीं। आपको उनका ये लुक कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.