जब डिंपल कपाड़िया ने पति राजेश खन्ना संग अपने रिश्ते पर की थी बात, कहा था- 'उन्हें गलत समझा गया'

भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया ने एक बार इंटरव्यू में अपने रिश्ते पर कहा था कि, 'काका' को हमेशा गलत समझा गया था। आइए इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब डिंपल कपाड़िया ने पति राजेश खन्ना संग अपने रिश्ते पर की थी बात, कहा था- 'उन्हें गलत समझा गया'

भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार और 'काका' के नाम से फेमस दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। 60-70 के दशक में 'काका' का स्टारडम ही कुछ ऐसा था कि, लड़कियां उनको खून से खत लिखा करती थीं। यही वजह थी कि, फिल्म 'बॉबी' से अपने करियर की शुरुआत करने वालीं एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने 15 साल छोटी होने के बावजूद उनसे शादी कर ली थी। हालांकि, इनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और दोनों कुछ सालों बाद अलग हो गए थे। 

rajesh khanna

बता दें कि, 'बॉबी' फिल्म के रिलीज होने के बाद लोग डिंपल कपाड़िया की खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। ऐसे में सुपरस्टार राजेश खन्ना भी एक्ट्रेस को दिल दे बैठे। हालांकि, डिंपल ने तब सबको चौंका दिया था, जब सिर्फ 16 साल की उम्र में उन्होंने 31 साल के 'काका' से शादी कर ली थी। दोनों ने 27 मार्च 1973 को शादी की थी। हालांकि, शादी के कुछ सालों बाद दोनों के बीच का रिश्ता बिगड़ने लगा और डिंपल अपने पति काका से अलग रहने लगीं। 

rajesh khanna

'बॉबी' फेम एक्ट्रेस डिंपल ने कई मौकों पर अपनी शादी को लेकर बातचीत की, लेकिन कभी उन्होंने 'काका' के बारे में गलत नहीं बोला। डिंपल अपनी शादी से बिल्कुल भी खुश नहीं थीं, फिर भी उन्होंने राजेश खन्ना को कभी तलाक नहीं दिया। खालिद मोहम्मद के साथ एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था, कि वह कभी राजेश खन्ना को समझ ही नहीं पाईं। उन्होंने कहा, “'काका' (राजेश खन्ना) को लगातार गलत समझा गया है। वह एक अद्भुत व्यक्ति हैं। जब हमने शादी की, तो मैं बहुत छोटी और तेज थी। हम भले ही अलग हो गए हों, लेकिन मेरे मन में अब भी उनके लिए बहुत सम्मान और प्यार है। तो आप मुझसे उनके बारे में कोई गलत बयान निकलवाने की हिम्मत मत कीजिए। उनके सुपरस्टारडम को जानने के लिए उसे अनुभव करना जरूरी है।'' 

dimple

खालिद के साथ ही एक अन्य बातचीत में, डिंपल ने 'काका' से शादी करने के अपने फैसले के बारे में बात की थी, जो उस समय उनसे 15 साल छोटी थीं। उन्होंने बताया था कि, देश की हजारों महिलाओं के साथ वह भी उन्हें बहुत पसंद करती थीं। इस बारे में उन्होंने कहा था, “मैं 'काका' (राजेश खन्ना) को पसंद करती थी, उनकी फिल्में और उनकी रोमांटिक छवि को पसंद करती थी। मैं रोमांस में विश्वास करती हूं और यह मेरे साथ एक बड़ी समस्या है। मैं सामान्य स्तर पर काम नहीं करती, मैं बहुत सारी चीजों को देखती हूं, मैं बहक जाती हूं।" 

RAJESH KHANNA

डिंपल ने बताया था कि, राजेश खन्ना से शादी के लिए अपने पिता से मंजूरी मिलने के बाद वह बहुत खुश थीं। उन्होंने कहा था, "मैं थोड़ी रोमांचित थी, मेरे पिता ने आखिरकार मुझे राजेश खन्ना के साथ स्वीकार कर लिया था। उन्होंने पहले कभी मेरे किसी बॉयफ्रेंड को मंजूरी नहीं दी थी। 'काका' आजादी का एकतरफा टिकट थे।"

RAJESH KHANNA

वहीं, कम उम्र में शादी करने को लेकर उन्होंने कहा था कि, शादी को लेकर उनके मन में अलग विचार थे। डिंपल ने कहा था, “मुझे लगा कि, प्यार भरे संबंध मेरे साथ नहीं चल रहे थे, यह किसी और लड़की के साथ हो रहा था। हालांकि, शादी में जल्दबाजी के बारे में मेरे मन में दूसरा विचार था, लेकिन कुछ दिन पहले ही मेरा अपने बॉयफ्रेंड से झगड़ा हो गया था। उस पर पलटवार करने का यह मेरा तरीका था। अगर उसने मुझे फोन किया होता, तो मैं शादी को खत्म करने को भी तैयार थी, लेकिन उसने नहीं किया। मैं शादी से पीछे नहीं हट सकी। यह अवास्तविक था, मुझे एक रानी की तरह महसूस हुआ।”

प्राइवेट फ्लाइट में मजाक-मजाक में डिंपल ने किया था प्रपोज

DIMPLE RAJESH

(ये भी पढ़ें- राजेश खन्ना की डिंपल कपाड़िया संग शादी के फैसले से मुमताज हो गई थीं हैरान, बताई वजह)

डिंपल ने कुछ साल पहले 'फिक्की' के एक कार्यक्रम में राजेश से अपनी पहली मुलाकात का वाकया सुनाया था। इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा था, “हम एक समारोह के लिए एक निजी उड़ान से अहमदाबाद जा रहे थे। मुझे बचपन से ड्रामे का बहुत शौक था। वह (राजेश खन्ना) मेरे बगल में बैठे थे। मैं उन्हें देख रही थी। मैंने बहुत चालाकी से उनसे कहा, 'वहां तो बहुत भीड़ होगी, आप मेरा हाथ पकड़ोगे ना? उन्होंने कहा, 'हां बिलकुल, मैंने पूछा, 'हमेशा के लिए? और बाकी तो आप सब जानते ही हैं।''

अलग रहने के बाद भी डिंपल ने नहीं दिया था तलाक

RAJESH

(ये भी पढ़ें- जब डिंपल कपाड़िया ने पूर्व पति राजेश खन्ना संग अपनी टूटी शादी की बताई थी वजह)

डिंपल और 'काका' की शादी ठीक नहीं चल रही थी। वह अपनी शादी से बहुत परेशान थीं और वह अपने पिता के घर रहने लगी थीं, लेकिन उन्होंने अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना की अच्छी परवरिश के लिए कभी उनको तलाक नहीं दिया था। ऐसा कहा जाता है कि, जब 'काका' अपने अंतिम दिनों में कैंसर से जूझ रहे थे, तब डिंपल ने उनकी देखभाल की थी और अंतिम सांस तक उनका साथ दिया था। साल 2012 में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद राजेश खन्ना का निधन हो गया था।

RAJESH

(ये भी पढ़ें- राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव-हेट स्टोरी, कुछ ऐसी थी इस सुपरस्टार की लाइफ)

तो, डिंपल कपाड़िया के इस थ्रोबैक इंटरव्यू को लेकर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.