जब जया बच्चन ने पब्लिकली करिश्मा कपूर को पुकारा था ‘बहू’, वीडियो में शर्माती नजर आईं एक्ट्रेस

साल 2002 में बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर को अपनी फैमिली में वेलकम करते हुए जया बच्चन ने बहू कहकर पुकारा था। तो आइए देखते हैं इससे जुड़ा एक थ्रोबैक वीडियो। 

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब जया बच्चन ने पब्लिकली करिश्मा कपूर को पुकारा था ‘बहू’, वीडियो में शर्माती नजर आईं एक्ट्रेस

प्यार एक ऐसी फीलिंग है जो हर एक व्यक्ति को अलग-अलग एक्सपीरियंस से रूबरू कराता है। ये एक खूबसूरत एहसास है, पर ये बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि आपका प्यार हमेशा आपके साथ रहे। कभी-कभी कुछ लव स्टोरीज एक्सपायरी डेट के साथ भी आती हैं। बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की लव स्टोरी भी इन्हीं में से एक है, जिनकी प्रेम कहानी एक-दूसरे के साथ सगाई होने के बावजूद अपने अंजाम तक नहीं पहुंच पाई, और दोनों के परिवारों को मजबूरन ये रिश्ता तोड़ना पड़ा।

दरअसल, ये साल 2002 की बात है, जब कपूर और बच्चन खानदान ने अभिषेक और करिश्मा की शादी करके अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में तब्दील करने का फैसला किया था। लेकिन, इसके एक साल बाद 2003 में, जब पूरा देश इस एडोरेबल कपल की शादी का इंतजार कर रहा था, तब दोनों फैमिलीज की ओर से किए गए अभिषेक और करिश्मा की शादी टूटने के अनाउंसमेंट ने फैंस के होश उड़ा दिए थे। करीब 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद, जब ये कपल एक साथ अपने फ्यूचर के सपने देख रहा था, तभी उनकी किस्मत ने पल भर में यू-टर्न लेकर ये सारे सपने चकनाचूर कर दिए। (ये भी पढ़ें: 5 साल का रिलेशनशिप फिर सगाई, आखिर क्यों हुआ था अभिषेक-करिश्मा का ब्रेकअप)

हालांकि, भले ही ये रिश्ता आज अंजाम तक न पहुंच पाया, लेकिन उस दौरान अभिषेक की मां और एक्ट्रेस जया बच्चन ने बड़े ही जोरों-शोरों से करिश्मा को मीडिया में अपनी होने वाली बहू के रूप में स्वीकार लिया था। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें जया ने कहा था, “मैं बच्चन और नंदा फैमिली के साथ एक नई फैमिली को अपने ग्रुप में वेलकम करना चाहती हूं और वो कोई और नहीं बल्कि कपूर फैमिली (रणधीर कपूर और बबिता कपूर) है, और ये मेरी होने वाली बहू करिश्मा कपूर हैं। ये अभिषेक ने अपने पिता के 60वें जन्मदिन पर पैरेंट्स को गिफ्ट दिया है।” जया की इस अनाउंसमेंट के बाद करिश्मा भी शर्माते हुए स्टेज पर आईं थी, और पूरी बच्चन, नंदा व कपूर फैमिली साथ में पोज देती नजर आई थी। इस वीडियो में आप करिश्मा की चमकती हुई इंगेजमेंट रिंग का क्लोज अप भी देख सकते हैं। 

यूं बढ़ी थीं अभिषेक-करिश्मा की नजदीकियां 

वैसे ये बात काफी कम लोगों को पता है कि, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा की साल 1997 में हुई शादी के दौरान अभिषेक और करिश्मा नजदीक आए थे। इसके बाद से ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। हालांकि, दोनों ने 5 सालों तक अपने इस रिलेशनशिप को छुपाए रखा, लेकिन अक्टूबर 2002 में अभिषेक और करिश्मा की सगाई की अनाउंसमेंट ने सभी को हैरत में डाल दिया था। ये खबर हर किसी के लिए एक सरप्राइज से कम नहीं थी। करिश्मा ने इस बारे में उस दौरान कहा था, “इस फैमिली का हिस्सा बनकर बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है”। (ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा से फ्लर्ट करते दिखे अर्जुन कपूर, शेयर की एक्ट्रेस की खूबसूरत तस्वीर)

हालांकि, करिश्मा कपूर का अभिषेक बच्चन के साथ प्यार का खूबसूरत सफ़र ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया, और रिश्ता टूटने के बाद दोनों इस बारे में चुप्पी साधते हुए अलग-अलग राहों पर चले गए। इस दौरान दोनों की शादी टूटने के पीछे कई वजहों ने मीडिया में सुर्खियां बटोरी, लेकिन आज तक अभिषेक और करिश्मा ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। 

सोर्सेज की मानें, तो अभिषेक और करिश्मा की लव स्टोरी का विलेन एक्ट्रेस की मां बबिता को माना जाता है। कहा जाता है कि बबिता अपनी बेटी के लिए एक सुरक्षित और स्थिर फ्यूचर चाहती थीं। बबिता को ये डर इसलिए भी सता रहा था क्योंकि रणधीर कपूर से अलग होने के बाद उन्होंने दोनों बेटियों को अपने दम पर पाला। इसलिए वो ये अच्छे से जानती थीं कि पैसों की तंगी क्या होती है। बबिता चाहती थीं कि उनकी दोनों बेटियों को किसी चीज की दिक्कत ना हों, जबकि जिस समय अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई थी, उस समय बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं थी। अभिषेक की फिल्में तो फ्लॉप हो रही थीं और बच्चन परिवार का प्रोडक्शन हाउस भी घाटे में चल रहा था।

बच्चन परिवार की ऐसी स्थिति को देखते हुए बबिता ने अभिषेक और करिश्मा की शादी से पहले अमिताभ बच्चन से एक करार की मांग भी की थी, जिसमें ये कहा गया था कि अमिताभ की प्रॉपर्टी का तय हिस्सा उनके बेटे अभिषेक बच्चन के नाम कर दिया जाए। हालांकि, बच्चन परिवार इस पर राजी नहीं हुआ। वहीं, जया बच्चन चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद काम ना करें, जोकि बबिता और करिश्मा दोनों को ही मंजूर नहीं था। ऐसे में सगाई तो टूटी ही, साथ में दोनों की लव लाइफ का भी ‘द एंड’ हो गया। (ये भी पढ़ें: वेडिंग एनिवर्सरी पर हसबैंड आयुष शर्मा के साथ बिताए गए खूबसूरत पलों को याद करती नजर आईं अर्पिता शर्मा)

करिश्मा ने कर ली थी शादी 

इसके बाद साल 2003 में करिश्मा की शादी एक अमीर तलाकशुदा बिजनेसमैन संजय कपूर से कर दी गई। लेकिन वो इस शादी से कभी खुश नहीं रह पाईं। ऐसी चर्चा थी कि संजय कपूर के अन्य महिलाओं के साथ रिश्ते करिश्मा को खटकते थे। इसकी वजह से घर में ल़ड़ाई-झगड़ा होना आम बात हो गई थी। जल्द ही करिश्मा ने घर छोड़ने का फैसला लिया और संजय से तलाक ले लिया। करिश्मा ने साल 2016 में पति संजय कपूर से तलाक ले लिया था। इसके बाद से वो सिंगल मदर के तौर पर अपने दो बच्चों ‘समायरा’ और ‘कियान’ को संभाल रही हैं।

वहीं, 20 अप्रैल 2007 को अभिषेक की भी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन से करा दी गई। आज दोनों 9 साल की बेटी आराध्या के माता-पिता हैं।

फिलहाल, अब अभिषेक और करिश्मा दोनों ही अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.