जब परेश रावल ने स्वरूप संपत को प्रपोज करके 1 साल तक नहीं की थी बात, पत्नी ने कहा था- 'बेवकूफ'

इस आर्टिकल में हम आपको दिग्गज अभिनेता परेश रावल और उनकी पत्नी स्वरूप संपत से जुड़ा एक प्यारा किस्सा बताने जा रहे हैं, जब परेश ने अपनी पत्नी को शादी के लिए प्रपोज किया था।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब परेश रावल ने स्वरूप संपत को प्रपोज करके 1 साल तक नहीं की थी बात, पत्नी ने कहा था- 'बेवकूफ'

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) एक लीजेंड स्टार हैं, जिन्हें परिचय की आवश्यकता नहीं है। विलेन से लेकर भावुक पिता और कॉमेडियन तक, उन्होंने हिंदी सिनेमा के हर किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा है और यही वजह है कि, परेश रावल के लाखों दीवाने न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में हैं।

Paresh Rawal

हालांकि, वह एक अच्छे अभिनेता ही नहीं, बल्कि एक बेहद प्यार करने पति भी हैं। उन्होंने अपने प्यार स्वरूप संपत (Swaroop Sampat) के साथ शादी रचाई थी। दोनों की लव स्टोरी एक रोमांटिक फिल्म की तरह है। एक पुराने इंटरव्यू में स्वरूप ने परेश को ‘बेवकूफ’ कहते हुए खुलासा किया था कि, एक्टर ने उन्हें प्रपोज करने के बाद 1 साल तक उनसे बात नहीं की थी। आइए आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं।

(ये भी पढ़ें- परेश रावल की लव स्टोरी: कॉलेज में हुई थी स्वरुप से पहली मुलाकात, देखते ही एक्टर ने कही थी ये बात)

Paresh Rawal with wife Swaroop Sampat

2018 में ‘बॉलीवुडशादीज’ के साथ बातचीत में स्वरूप ने परेश संग अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था, “मैंने गुलाबी साड़ी पहनी हुई थी और मैं ब्रोशर सौंप रही थी। तभी परेश अपने दोस्त के साथ चलते हैं और कहते हैं, वह मुझसे शादी करने वाली हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, वह इतने बेवकूफ हैं कि, उन्होंने मुझसे लगभग एक साल तक बात नहीं की।”

Paresh Rawal with wife Swaroop Sampat

उन्होंने ये भी कहा था, “मैंने उन्हें एक नाटक में देखा था, यह एक इंटर कॉलेजिएट नाटक था और वह कमाल के थे। मेरा मतलब परेश रावल को मंच पर देखना कुछ और है। इंटर कॉलेजिएट प्रतियोगिता चल रही थी, मैं दूसरे कॉलेज में थी और यह नाटक चल रहा था और परेश वहां मौजूद थे। यह हिंसा और अभद्र भाषा से भरा हुआ था। जब नाटक समाप्त हुआ, तो सभी दर्शक ऐसे ही बैठे थे, क्योंकि परेश को नहीं पता था कि, उनका नाटक दर्शकों को कैसा लगा?" स्वरूप ने बताया था कि, उन्होंने परफॉर्मेंस के बाद परेश को बधाई दी थी।

Paresh Rawal with wife Swaroop Sampat

वहीं, 2021 में ‘बॉलीवुड बबल’ को दिए एक इंटरव्यू में परेश ने स्वरूप के बारे में बात की थी और कहा था, "मैंने स्वरूप को देखते ही कहा था- 'ये लड़की मेरी पत्नी बनेगी'। मेरे दोस्त महेंद्र जोशी मेरे साथ थे। उन्होंने मुझसे कहा, ' तुझे पता है तू जिस कंपनी में काम कर रहा है, उस बॉस की बेटी है वो। तो मैंने बोला, 'किसी की भी बेटी हो, बहन हो, मां हो, मैं इसके साथ शादी करुंगा।"

Paresh Rawal with wife Swaroop Sampat

वर्तमान समय में परेश और स्वरूप अपनी जिंदगी के खुशहाल फेज को एंजॉय कर रहे हैं। कपल के आदित्य और अनिरुद्ध नाम के दो बेटे हैं। अनिरुद्ध सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं, साथ ही वे अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को भी प्ले के दौरान असिस्ट करते हैं। वहीं, बेटे आदित्य न्यूयॉर्क की यूनिवर्सिटी में स्क्रीनप्ले की पढ़ाई कर रहे हैं।

Paresh Rawal with wife Swaroop Sampat and kids

(ये भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन की लव स्टोरी: कॉलेज फ्रेंड से जीवन साथी बनने तक, ऐसी है कहानी)

फिलहाल, आपको परेश रावल और स्वरूप संपत से जुड़ा ये किस्सा कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.