कौन हैं बॉबी देओल की पत्नी तान्या आहूजा? पिता की दौलत को लेकर आई थीं चर्चा में, जानें इनके बारे में

आइए आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बॉबी देओल की पत्नी तान्या आहूजा के बारे में बता रहे हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

कौन हैं बॉबी देओल की पत्नी तान्या आहूजा? पिता की दौलत को लेकर आई थीं चर्चा में, जानें इनके बारे में

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेन्द्र के बेटे बॉबी देओल (Bobby Deol) ने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से किया था। उनकी इस फिल्म ने न ही सिर्फ एक्टर को ‘फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड’ दिलाया, बल्कि उनकी फीमेल फैन फॉलोइंग में भी कई गुना इजाफा किया। इसके बाद बॉबी ने ‘गुप्त’, ‘सोल्जर’, ‘बादल’, और प्यार हो गया’ जैसी कई फिल्में कीं और वो 90 के दशक में हर लड़की के क्रश बन गए। उस समय अपने गुड लुक्स के चलते बॉबी को पूरे देश की लड़कियों से काफी अटेंशन मिलने लगा।

bobby deol

हालांकि, बॉबी को अपने सपनों की लड़की तान्या आहूजा (Tanya Ahuja) से पहले ही प्यार हो चुका था। बॉबी के लिए ये पहली नजर वाला प्यार था। उन्होंने तान्या को एक रेस्टोरेंट में देखा था और वो उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे। उनकी सुंदरता से आकर्षित होकर बॉबी ने उन्हें कई बार इम्प्रेस करने की कोशिश की और काफी कोशिशों के बाद उनका दिल जीतने में आखिरकार कामयाब हो ही गए। साल 1996 में बॉबी और तान्या ने एक-दूसरे से शादी कर ली थी और पहली बार दोनों साल 2002 में बेटे आर्यमान देओल के पेरेंट्स बने थे। दोनों ने अपने दूसरे बेटे का वेलकम साल 2004 में किया था और उनका नाम एक्टर ने अपने पिता के नाम पर ‘धरम’ रखा है।

(ये भी पढ़ें: बेटे बॉबी देओल पर बचपन में ऐसे नजर रखते थे धर्मेंद्र, सामने आई दोनों की अनदेखी तस्वीर)

bobby deol and tanya ahuja

हम सभी बॉबी देओल और उनकी फैमिली के बारे में तो जानते हैं, लेकिन एक्टर की वाइफ तान्या देओल के बारे में काफी लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है। देओल खानदान की बहू होने के अलावा तान्या हमेशा अपने पति के लिए ताकत का पिलर बनकर खड़ी रही हैं। तान्या काफी अमीर फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। आइए इस गॉर्जियस स्टार वाइफ के बारे में आपको बताते हैं, जो किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं।

bobby deol and tanya ahuja

कौन हैं तान्या देओल?

तान्या देओल एक दिवंगत मल्टी-मिलेनियर बैंकर देवेंद्र आहूजा की बेटी हैं, जो सेंचूरियन बैंक के प्रमोटर और 20th सेंचुरी फाइनेंस कंपनी के MD थे। तान्या के अलावा भी देवेंद्र का एक बेटा विक्रम आहूजा और बेटी मुनीशा हैं। जब बॉबी और तान्या की 1996 में शादी हुई थी, तब आहूजा फैमिली के बीच काफी विवाद हो गया था। इसी साल देवेंद्र का अपने से आधी उम्र की एक एयर होस्टेस के साथ अफेयर का मामला भी सामने आया था।

(ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी का सौतेले बेटे सनी और बाॅबी देओल संग कैसा है रिश्ता? खुद एक्ट्रेस ने कही थी ये बात)

bobby deol and tanya ahuja

अपने अफेयर के चलते देवेन्द्र अपने 5,000 स्क्वायर फीट के पॉश मकान को छोड़कर नरिमन पॉइंट पर स्थित कफ परेड के अपार्टमेंट में रहने लगे थे, देवेंद्र की वाइफ ने उन्हें छोड़ दिया था और उनके बच्चे विक्रम और मुनीशा ने भी अपने पिता से दूरी बना ली थी। वो सिर्फ तान्या और बॉबी ही थे, जिन्होंने देवेंद्र का साथ दिया था।

bobby deol and tanya ahuja

तान्या आहूजा को मिली थी अपने पिता की प्रॉपर्टी

जून 2010 में देवेंद्र आहूजा ने न्यूजपेपर में पब्लिक नोटिस के जरिए अपने बेटे विक्रम आहूजा को अपनी सभी संपत्तियों और बिजनेस से बेदखल करने की जानकारी दी थी। ऐसा दावा किया गया था कि, देवेंद्र ने अपनी पूरी 300 करोड़ की प्रॉपर्टी अपनी बेटी तान्या के नाम कर दी थी। ‘मुंबई मिरर’ की रिपोर्ट में ये भी कहा गया था कि, साल 2010 तक देवेंद्र अपने दामाद के डूबते करियर को बचाने के लिए उनकी मूवीज पर पैसे लगा रहे थे।

(ये भी पढ़ें: पिता धर्मेंद्र के साथ बॉबी देओल की ये अनदेखी फोटो आई सामने, बचपन में बेहद क्यूट दिखते थे एक्टर)

bobby deol and tanya ahuja

बॉबी देओल ने किया था अपने ससुर का अंतिम संस्कार

अगस्त 2010 में देवेंद्र आहूजा की मौत के बाद, बॉबी देओल ने अपने ससुर का अंतिम संस्कार किया था। उनके बेटे विक्रम को इसे करने की अनुमति नहीं दी गयी थी। ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को साल 2010 में दिए गए अपने इंटरव्यू में विक्रम ने इस बारे में बात की थी और कहा था, “मैं टूट चुका हूं। मुझे मेरे अंकल ने बताया कि, अग्रवाल और मेरी बहन तान्या के कहने पर मुझे मेरे पिता का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया गया। हमारे प्रोफेशनल अलगाव थे, लेकिन पर्सनल कभी नहीं थे। वो मेरे पिता थे और मैंने उन्हें अपने पूरे दिल से प्यार किया था।”

bobby deol and tanya ahuja

विक्रम ने ये भी कहा था कि, उनके पिता देवेंद्र का तान्या और बॉबी की तरफ ज्यादा झुकाव था और अपना हक़ पाने के लिए उन्होंने कोर्ट में कानूनी लड़ाई का सहारा लिया था। ‘हफिंगटन पोस्ट’ के साथ बातचीत में अपनी पत्नी के भाई विक्रम द्वारा उन पर लगाए आरोपों के बारे में बॉबी ने कहा था, “लोगों को ये लगता है कि मुझे अपनी वाइफ की फैमिली से काफी सारा पैसा मिला है। ये घटिया है। मेरी वाइफ अपने भाई के साथ कानूनी लड़ाई में इंवोल्व है और इसने हमें बहा दिया है।”

bobby deol and tanya ahuja

बॉबी देओल और तान्या आहूजा की लव स्टोरी

बॉबी देओल की तान्या से मुलाकात मुंबई के होटल प्रेसिडेंट में एक इटैलियन रेस्टोरेंट में हुई थी। बॉबी, तान्या की ब्यूटी पर अपना दिल हार बैठे थे। तान्या के बॉबी संग डेट पर जाने के लिए हामी भरने के बाद, दोनों के बीच प्यार के फूल खिलने लगे थे। बॉबी ने अपनी लेडीलव को बाद में उसी कैफे में प्रपोज किया था, जिसमें एक्टर ने उन्हें पहली बार देखा था।

bobby deol and tanya ahuja

तान्या देओल ने अपने डिज़ाइनर्स अबू जानी और संदीप खोसला से अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं चंकी पांडे के घर दिवाली सीजन में कार्ड्स खेलने गई थी और बॉबी आए व मेरे पास बैठ गए और हमने सेम टेबल पर कार्ड्स खेले। वो मुझसे हारते रहे, लेकिन उन्होंने मुझे पैसे नहीं दिए और वो कहते रहे कि वो मुझे खाने पर ले जाएंगे। मैं ये सोच रही थी कि ‘इस लड़के को क्या हो गया है?’।” उन्होंने आगे बताया था कि, बॉबी ने उन्हें आधी रात में कॉल किया और चूंकि वो सो चुकी थीं, इसलिए उन्होंने एक्टर की कॉल नहीं उठाई। अगले दिन, तान्या ने अपने सारे दोस्तों को कॉल की, लेकिन उन्हें कोई आईडिया नहीं आया कि किसने उन्हें कॉल की थी। वहीं, दूसरी साइड बॉबी को लगा कि वो एक घमंडी लड़की हैं, तभी उन्होंने एक्टर की कॉल इग्नोर की। लेकिन इसके बाद बॉबी ने उन्हें दिन में कॉल की और फिर वो 7 घंटों तक बातें करते रहे।

bobby deol and tanya ahuja

तान्या हमेशा बॉबी की लाइफ के उतार-चढ़ाव में मजबूती की पिलर रही हैं। ‘बॉलीवुड लाइफ’ को दिए गए इंटरव्यू में बॉबी ने बताया था, “मेरी वाइफ मेरी ताकत की पिलर की तरह रही हैं। वो मेरे उतार-चढ़ाव में मेरे साथ खड़ी रही हैं, उन्होंने मुझ पर भरोसा किया। उन्होंने काफी बार मुझे आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करने की कोशिश की और ये उनका भरोसा और मोटिवेशन ही है, जिसने मुझे आज यहां तक पहुंचाया। वो एक अच्छी महिला हैं और मैं काफी लकी हूं जो मेरी उनसे शादी हुई है।”

bobby deol and tanya ahuja

फिलहाल, बॉबी के बॉलीवुड इंडस्ट्री के सफ़र में पत्नी तान्या ने हमेशा उनका साथ दिया है। तो आपको एक्टर की वाइफ के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।   

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.