कौन हैं कृशा शाह, जो बनने वाली हैं अंबानी खानदान की बहू? जल्द ही अनमोल अंबानी संग लेंगी सात फेरे

यहां हम आपको बिजनेसमैन अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी की होने वाली पत्नी कृशा शाह के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

कौन हैं कृशा शाह, जो बनने वाली हैं अंबानी खानदान की बहू? जल्द ही अनमोल अंबानी संग लेंगी सात फेरे

बिजनेस के क्षेत्र में अंबानी परिवार सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाली फैमिली है। अंबानी परिवार का हर सदस्य किसी न किसी वजह से चर्चाओं में रहता है। इस फैमिली में अब एक और सदस्य का नाम जुड़ने जा रहा है, जो जल्द ही इस खानदान की बहू बनने वाली हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बिजनेसमैन अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी (Jai Anmol Ambani) की होने वाली पत्नी कृशा शाह (Khrisha Shah) की, जो जल्द ही अंबानी परिवार की बहू बनेंगी।

Ambani Family

कृशा शाह दिसंबर 2021 से ही सुर्खियों में हैं, क्योंकि इसी महीने में अनिल और टीना के बड़े बेटे जय अनमोल ने अपने 30वें बर्थडे पर कृशा से सगाई की थी। दोनों की सगाई की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी थीं। जय अनमोल के बारे में तो आप सभी जानते हैं कि, वह यूके से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने पिता अनिल का बिजनेस में हाथ बटा रहे हैं, लेकिन यहां हम आपको उनकी होने वाली पत्नी कृशा शाह के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बिजनेस के क्षेत्र में अपना नाम स्थापित करने की कोशिश कर रही हैं।

(ये भी पढ़ें- प्रियंका बनीं प्यारी बेटी की मां, 12 हफ्ते पहले जन्मी बेबी गर्ल अभी रहेगी अस्पताल में: रिपोर्ट)

Jai Anmol Ambani With Khrisha Shah

Jai Anmol Ambani With Khrisha Shah

मुंबई में जन्मीं कृशा शाह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। कृशा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से ही की है और उच्च पढ़ाई के लिए वह अमेरिका और यूके गई थीं। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से सामाजिक नीति और विकास में डिग्री हासिल की है और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में राजनीतिक अर्थव्यवस्था की पढ़ाई की है। इसके अलावा वह ‘लव नॉट फियर’ कैंपेन की अधिवक्ता भी हैं। इस कैंपेन के जरिए मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता फैलाई जाती है। कृशा और उनके भाई मिशाल शाह ‘डिस्को’ नाम की एक कंपनी चलाते हैं। कृशा इसकी को-फाउंडर होने के साथ-साथ सीईओ भी हैं। वह सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं, लेकिन ‘डिस्को’ के इंस्टा फीड पर अक्सर उन्हें प्रेरणादायक मैसेज देते हुए देखा जाता है।

Khrisha Shah

कृशा शाह ने अपने आर्टिकल में अपने माता-पिता के बारे में नहीं बताया है, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पिता एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां एक फैशन डिजाइनर हैं। एक इंटरव्यू में कृशा ने बताया था कि, उन्होंने कई कंपनियों में काम किया, लेकिन वह अपने पिता की तरह बनना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने एंटरप्रेन्योर बनने का रास्ता का चुना। ‘Discern Living’ के संग बातचीत में कृशा और मिशाल ने बताया था कि, दोनों एक-दूसरे के साथ गहरा बॉन्ड शेयर करते हैं।

Khrisha Shah With Brother Mishal Shah

(ये भी पढ़ें- इब्राहिम अली खान के साथ स्पॉट होने पर पलक तिवारी ने छुपाया चेहरा, नेटिजन्स ने किया ट्रोल)

कृशा शाह जल्द ही अनमोल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं और उनकी शादी की रस्में भी शुरू हो चुकी हैं। अनमोल की मौसेरी बहन अंतरा मारवाह ने कपल की प्री-वेडिंग सेरेमनी की झलकियां शेयर की थीं, जिसमें अनमोल अपनी लेडीलव को गोद में उठाते हुए और उनके साथ डांस करते हुए नजर आ रहे थे।

(ये भी पढ़ें- मानसी श्रीवास्तव की संगीत-मेहंदी सेरेमनी की झलकियां आईं सामने, मंगेतर ने एक्ट्रेस के लिए गाया गाना)

फिलहाल, आपको कृशा शाह के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.