शिल्पा शेट्टी से प्रियंका चोपड़ा तक, बी-टाउन के ये 10 सितारे महंगे रेस्तरां और क्लब के हैं मालिक

आज हम आपको बी-टाउन के 10 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक्टर या सिंगर होने के अलावा रेस्टोरेंट्स और क्लब के मालिक भी हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

शिल्पा शेट्टी से प्रियंका चोपड़ा तक, बी-टाउन के ये 10 सितारे महंगे रेस्तरां और क्लब के हैं मालिक

बी-टाउन के सितारे अपने लाखों-करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करते हैं। सितारे न केवल अपनी एक्टिंग स्किल्स और पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं, बल्कि बल्कि वो अपने आलीशान घर, शानदार गाड़ियों और हाई प्रोफाइल लाइफस्टाइल को लेकर भी लाइमलाइट में बने रहते हैं। हालांकि, बॉलीवुड सितारे सिर्फ चमक-धमक में ही नहीं रहते हैं, बल्कि उनका बिजनेस माइंड भी ऑन रहता है, जो अपने पैसों को अच्छी जगह इनवेस्ट करना बखूबी जानते हैं। आज हम आपको बी-टाउन के 10 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक्टर या सिंगर होने के अलावा रेस्टोरेंट्स और क्लब के मालिक भी हैं।

जैकलीन फर्नांडिस के रेस्तरां (Jacqueline Fernandez’s Restaurants)

Jacqueline Fernandez

‘श्रीलंकन ब्यूटी’ जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड की हॉट अदाकारा हैं। लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे कि, जैकलीन मॉडल और एक्ट्रेस होने के अलावा दो रेस्तरां की भी मालकिन हैं। साल 2017 में एक्ट्रेस ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में अपना पहला रेस्तरां खोला था। जैकलीन के इस फाइव स्टार रेस्तरां को काम सूत्र (Kaema Sutra) कहा जाता है, जो शांगरी-ला में है। रेस्तरां का मेनू जैकलीन और सेलिब्रिटी शेफ दर्शन मुनिदास ने साथ में मिलकर तय किया है।

इसके बाद साल 2018 में, जैकलीन ने मुंबई में एक थाई रेस्तरां खोला था, जिसका नाम पाली थाली (Pali Thali) था, जिसे उन्होंने अपनी सबसे सबसे अच्छी दोस्त मिशाली संघानी और स्टार आर्किटेक्ट आशीष शाह के साथ ओपन किया था। हालांकि, रेस्तरां ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रहा था और बाद में बंद कर दिया गया था।

Jacqueline Fernandez Restaurant

Jacqueline Fernandez Restaurant

Jacqueline Fernandez Restaurant

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का रेस्तरां (Shilpa Shetty Kundra’s Restaurant)

Shilpa Shetty

(ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी: गर्भवती पत्नी को छोड़ एक्ट्रेस के हुए राज कुंद्रा, ऐसी है कहानी)

शिल्पा शेट्टी एक बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। यही नहीं, वो मुंबई में रेस्तरां बास्टियन सीरीज की सह-मालकिन भी हैं। एक्ट्रेस ने साल 2019 में बास्टियन हॉस्पिटैलिटी में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी थी। मुंबई में स्थित ये एक शानदार रेस्तरां है, जो शाल झूमर, मेहराबदार छत और लकड़ी के लहजे के साथ शाही लुक में नजर आता है। 8 हजार वर्गफुट में फैला ये रेस्तरां बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के लिए सबसे पसंदीदा स्पॉट बन गया है।

Shilpa Shetty Restaurant

Shilpa Shetty Restaurant

जूही चावला का रेस्तरां (Juhi Chawla’s Restaurant)

Juhi Chawla Restaurant

जूही चावला और उनके पति व बिजनेसमैन जय मेहता के पास ‘रुए डू लिबान’ (Rue Du Liban) नाम का एक शानदार रेस्तरां है। उनका रेस्तरां 3200 स्क्वायर फुट में फैला है, जिसका इंटीरियर Art Deco से इंस्पायर्ड है। इसमें शानदार सिटिंग एरिया और बैंक्वेट भी है। कस्टम लैंप, पीतल का काम और हरी दीवारों पर हाथ से पेंट किए गए जैतून के पत्तों से इस रेस्तरां को डेकोरेट किया गया है। यही नहीं, यहां जलती धीमी लाइट आरामदायक महसूस कराती है।

चंकी पांडे का रेस्तरां (Chunky Panday’s Restaurant)

Chunky Pandey

बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे भी एक बार के मालिक हैं। उन्होंने ‘द एल्बो रूम’ (The Elbo Room) नाम का एक इतालवी बिस्टरो लॉन्च किया था। ये जगह विदेशी कॉकटेल की एक श्रृंखला प्रदान करती है और इसमें लकड़ी के फर्नीचर व चॉक आर्ट्स इसे जीवंत और कॉलेज वाली फीलिंग्स देते हैं। हर मंगलवार की रात इस बार में लाइव म्यूजिक और BBQ ऑफर किया जाता है। हैंग-आउट के लिए बी-टाउन सेलिब्रिटीज का ये फेवरेट प्लेस है।

Chunky Pandey's Restaurant

Chunky Pandey's Restaurant

Chunky Pandey's Restaurant

Chunky Pandey's Restaurant

पेरिज़ाद ज़ोराबियन का रेस्तरां (Perizaad Zorabian’s Restaurant)

 Perizaad Zorabian’s Restaurant

‘गोंडोला’ (Gondola) रेस्तरां की शुरुआत एक्ट्रेस पेरिज़ाद ज़ोराबियन के पिता खोरम ज़ोराबियन ने साल 1975 में की थी। उस समय यह एक छोटा सा रेस्तरां था, जिसे बाद में एक्ट्रेस ने पुनर्निर्मित कराया। ये रेस्तरां अपने इंडियन, सी फूड्स, चाइनीज और टेस्टी सिज़लर और फ्रेश कॉकटेल के लिए जाना जाता है।

 Perizaad Zorabian’s Restaurant

प्रियंका चोपड़ा का रेस्तरां (Priyanka Chopra’s Restaurant)

Priyanka Chopra's Restaurant

(ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की पांच सबसे महंगी चीजें, आलीशान बंगले से 5.25 करोड़ की कार तक है शामिल)

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra Jonas) भले ही भारत से बाहर चली गई हों, लेकिन देश में उनके चाहने वालों की कमी नहीं हुई है। प्रियंका चोपड़ा ने न केवल बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, बल्कि वो लेखिका और रेस्तरां की मालकिन भी बन गई हैं। 16 मार्च 2021 को प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क में भारतीय रेस्तरां खोला था, जिसका नाम ‘सोना’ है। इस रेस्तरां का डिश इंडियन टेस्ट के हिसाब से बनाया गया है।

आशा भोसले का रेस्तरां (Asha Bhosle’s Restaurant)

Asha Bhosale Restaurant

सुरों की रानी आशा भोंसले भी एक गायिका होने के साथ-साथ एक शानदार रेस्तरां की माकिन हैं। उन्होंने साल 2002 में यूएई के दुबई में आशा (Asha’s) के नाम से अपना रेस्तरां लॉन्च किया था। इस रेस्तरां को शुरू करने का उद्देश्य भारतीय मसालों और भोजन को एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर परोसना था। यह रेस्टोरेंट अब कुवैत और ब्रिटेन के बर्मिंघम में अप्रवासी भारतीयों के लिए खोल दिया गया है। वह पूरे मध्य पूर्व में और शाखाएं खोलने की भी योजना बना रही हैं। दुबई में उनके रेस्तरां ने 2016 में ‘रेस्तरां ऑफ द ईयर (इंडिया) मिडिल ईस्ट हॉस्पिटैलिटी एक्सीलेंस अवार्ड’ जीता था।

सुनील शेट्टी का क्लब (Suniel Shetty’s Club)

Suneil Shetty

(ये भी पढ़ें- पेस्ट्री शॉप से शुरू हुई थी सुनील शेट्टी की लव स्टोरी, मुस्लिम लड़की से शादी नहीं थी आसान)

बॉलीवुड के फिटनेस फ्रीक सुनील शेट्टी ने अपने शानदार अभिनय के साथ-साथ रेस्तरां में भी अपना पैसा इनवेस्ट किया है। उन्होंने साल 2000 में अपना क्लब और रेस्तरां खोला था। उनके क्लब का नाम ‘H2O- द लिक्विड लाउंज’ (H2o The Liquid Lounge) है और यह एक लक्ज़री क्लब है, जो एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। लाल और नीले रंग की लाइटिंग में सफेद कलर के सोफे इसके माहौल को अट्रेक्टिव बनाते हैं।

Suneil Shetty Restaurant

Suneil Shetty Restaurant

Suneil Shetty Restaurant

Suneil Shetty Restaurant

धर्मेंद्र का रेस्तरां (Dharmendra’s Restaurant)

Dharmendra

धर्मेंद्र अपने लुक और चार्म के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2015 में अपने और अपनी फिल्मों से प्रेरित होकर एक थीम रेस्तरां लॉन्च किया था। इसे उमंग तिवारी और मिकी मेहता के को-ओनरशिप में बनाया गया। धर्मेंद्र के इस ढाबे का नाम ‘गरम धरम ढाबा’ (Garam Dharam Dhaba) है, जो नोएडा, गाजियाबाद, हरियाणा में मुरथल और दिल्ली में कनॉट प्लेस तक में फैला है। यही नहीं, धर्मेंद्र अपने रेस्तरां का खुद ही प्रमोशन करते हैं। यह जगह आपको एक आधुनिक गांव के ढाबे का एहसास देती है और दीवारों को धर्मेंद्र के प्रतिष्ठित फिल्म पोस्टर और उनके यादगार डायलॉग्स से सजाया गया है।

Dharmendra Restaurant

Dharmendra Restaurant

Dharmendra Restaurant

Dharmendra Restaurant

Dharmendra Restaurant

(ये भी पढ़ें- जब हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर की थी बात)

अर्जुन रामपाल का लाउंज बार और रेस्तरां (Arjun Rampal’s Lounge Bar And Restaurant)

Arjun Rampal

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल के पास भी अपना रेस्तरां है। उन्होंने अगस्त 2009 में ‘एलएपी’ (LAP) नाम का एक लक्जरी नाइट क्लब लॉन्च किया था। इस नाइट क्लब में लाउंज औ रेस्तरां है, जो चाणक्यपुरी में एक ‘होटल सम्राट’ का हिस्सा है। सुनहरे और काले रंग की लाइटिंग से सजा ये बार पार्टी प्रेमियों के लिए शानदार जगह है। इस लाउंज का इंटीरियर और फर्नीचर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और डिजाइनर रोहित बल ने किया है।

Arjun Rampal's Restaurant

Arjun Rampal's Restaurant

Arjun Rampal's Restaurant

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, बी-टाउन के सितारे अपने एक्टिंग करियर के साथ-साथ बिजनेस में भी इनवेस्ट करना अच्छे से जानते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.