बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के 10 ऐसे स्टार्स जिन्होंने घर वालों के पसंद से की है शादी

हमने आपको बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन स्टार्स तक कई सेलिब्रिटीज (Bollywood Celebs) की प्रेम कहानियों के बारे में बताया है। लेकिन इस बार आपको ऐसे फेमस इंडियन सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने घरवालों की पसंद से अरेंज मैरिज की है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के 10 ऐसे स्टार्स जिन्होंने घर वालों के पसंद से की है शादी

हमने आपको बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन स्टार्स तक कई सेलिब्रिटीज (Bollywood Celebs) की प्रेम कहानियों के बारे में बताया है। लेकिन इस बार हम आपके लिए ऐसी लव स्टोरीज लेकर आए हैं जो उन लोगों से काफी अलग हैं। यहां हम आपको ऐसे फेमस इंडियन सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने घरवालों की पसंद से अरेंज मैरिज (Arranged Marriage) की है।

1. शाहिद कपूर और मीरा राजपूत (Shahid Kapoor and Mira Rajput)

Shahid Kapoor and Mira Rajput

बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय शाहिद कपूर ने लवमैरिज करने की बजाए, घरवालों की पसंद से अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से 7 जुलाई, 2015 में शादी रचाई। पंकज कपूर ने मीरा को शाहिद के लिए पसंद किया था। मीरा और शाहिद की मुलाकात परिवार के साथ सत्संग के दौरान हुई थी। शाहिद के पिता पंकज कपूर और मीरा राजपूत के पिता दोनों राधा स्वामी सत्संग से जुड़े हुए थे और यहीं से दोनों के रिश्ते के लिए बातचीत शुरू हुई। बता दें कि शाहिद व मीरा दो बच्चों के पेरेंट्स भी हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी) 

2. करण पटेल और अंकिता भार्गव (Karan Patel and Ankita Bhargava)

ये है मोहब्बतें सीरियल फेम टीवी स्टार करण पटेल ने अंकिता भार्गव से अरेंज मैरिज की है। आपको बता दें कि अंकिता के पिता अभय भार्गव ये हैं मोहब्बतें में करण के ससुर का किरदार निभाते थे। दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में अभय भार्गव ने इस शादी के बारे में बताते हुए कहा कि 2015 में मैंने अपने घर पर पार्टी रखी थी।

Karan Patel and Ankita Bhargava

वहीं, अंकिता और करण एक-दूसरे से मिले और दो दिनों के अंदर ही शादी का फैसला कर लिया गया। करण पटेल और अंकिता भार्गव दिसंबर 2019 में एक बच्चे के माता पिता बने हैं। 

3. विवेक ओबरॉय और प्रियंका अल्वा (Vivek Oberoi and Priyanka Alva)

ऐश्वर्या राय बच्चन से ब्रेकअप के बाद विवेक ओबरॉय ने साल 2012 में अपने पिता सुरेश ओबेरॉय कहने पर कर्नाटक के मंत्री जीवाराज अल्वा की बेटी प्रियंका अल्वा से अरेंज मैरिज की। फेमस डांसर और प्रियंका की मां, नंदिनी अल्वा ने एक साक्षात्कार में कहा था, "यह एक अरेंज मैरिज है और हम बहुत खुश हैं।"

Vivek Oberoi and Priyanka Alva

अपनी शादी के बारे में बताते हुए विवेक ने बताया था कि मुझे अरेंज मैरिज से कोई परेशानी नहीं है और वो मेरे सपनों की रानी बन सकती है। विवेक और प्रियंका को दो प्यारे बच्चे है।

4. माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने (Madhuri Dixit and Dr Shriram Nene)

Madhuri Dixit and Dr. Shriram Nene

जब बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का ब्रेकअप संजय दत्त के साथ हुआ था और वो बेहद दुखी थी। माधुरी अपने भाई अजीत दीक्षित से मिलने अमेरिका गई थीं। जहां पर डिनर के लिए आए श्रीराम नेने से उनकी पहली मुलाकात हुई थी। श्रीराम नेने की सादगी ने उनका दिल जीत लिया और फिर दोनो ने परिवार की मर्जी से शादी कर ली थी। अपने करियर के शानदार समय में माधुरी दीक्षित ने शादी के फैसले से सबको चौंका दिया था। इस क्यूट कपल को अब 2 क्यूट बच्चे (अरिन, रेयान) भी हैं। कुछ साल अमेरिका में बिताने के बाद माधुरी परिवार सहित भारत वापस आ गईं। (ये भी पढ़ें: क्रिकेटर्स की अनोखी लव स्टोरी: किसी ने कजिन बहन तो किसी ने दोस्त की बीवी से की है शादी)  

5. धनुष और ऐश्वर्या (Dhanush and Aishwarya)

Dhanush and Aishwarya

दक्षिण भारतीय फिल्म के अभिनेता धनुष ने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी, ऐश्वर्या के साथ शादी की है। धनुष प्रसिद्ध तमिल निर्देशक और निर्माता, कस्तूरी राजा के बेटे हैं। एक साक्षात्कार में, अभिनेता ने खुद इस बात का खुलासा किया करते हुए कहा था,
"यह एक अरेंज मैरिज है और हमारे माता-पिता दोनों ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।"

6. राज कपूर और कृष्णा कपूर (Raj Kapoor and Krishna Raj Kapoor)

Raj Kapoor and Krishna Raj Kapoor

बॉलीवुड के अंतिम शोमैन राज कपूर ने नरगिस के साथ प्यार की अफवाहों के बाद भी  पिता की मर्जी से की शादी को कभी नहीं तोड़ा। राज कपूर की शादी कृष्णा कपूर से हुई थी जो कि पृथ्वी राज कपूर के मामा की बेटी थीं। 

7. राकेश रोशन और पिंकी (Rakesh Roshan and Pinky)

Rakesh Roshan and Pinky

राकेश रोशन की पत्नी पिंकी के पिता जे. ओम प्रकाश भी एक डायरेक्टर थे और वह अपनी बेटी की शादी कराना चाहते थे जिसके लिए उनको राकेश से अच्छा लड़का नहीं मिलता और इसी कारण राकेश और पिंकी दोनों ने पारंपरिक तरीके से सन 1969 में शादी कर ली। (ये भी पढ़ें: 7 साल डेट के बाद 15 साल छोटी एक्ट्रेस से सिंगर सोनू निगम ने रचाई है शादी, पढ़ें इनकी लव स्टोरी)  

8. निकितन धीर और कृतिका सेंगर (Nikitan Dheer and Kritika Sanger)

Nikitin Dheer and Kratika Sengar

निकितिन के पिता पहली बार एक लघु फिल्म के लिए ऑडिशन के दौरान कृतिका से मिले थे, तो उनको पसंद कर लिए थे। उन्होंने यहां तक कहा कि वह उन्हें अपनी बहू बनाना पसंद करेंगे। जिसके कुछ दिन बाद 3 सितंबर 2014 में टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर से निकितन धीर ने अरेंज मैरिज किया। 

9. नील नितिन मुकेश और रुक्मिणी (Neil Nitin Mukesh and Rukmini)

Neil Nitin Mukesh

Image Courtesy: The Wedding Story

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर नील नितिन मुकेश ने भी लव की बजाए अरेंज मैरिज को अहमियत दी। अपनी शादी की खबरों से सबको हैरान करने वाले नील नितिन 9 फरवरी, 2017 में रुक्मिणी के साथ शादी के बंधन में बंधे।

10. शम्मी कपूर और नीला देवी (Shammi Kapoor and Neila Devi)

Shammi Kapoor

कपूर खानदान के चिराग शम्मी कपूर जिनके अफेयर के किस्से हमेशा सुर्खियों में रहते थे। उन्होंने गीता बाली से भागकर शादी की थी। लेकिन उनकी पत्नी की मौत के बाद शम्मी कपूर के घरवालों ने उनकी शादी 1969 में नीला देवी से करवाई थी। जिसका श्रेय शम्मी कपूर की भाभी कृष्णा राज कपूर को जाता है।

trending
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.