10 स्टार किड्स जो हूबहू दिखते हैं अपने पिता की तरह, पिता-पुत्र को साथ देखकर हो जाएंगे हैरान

ये बात यच है कि, कुछ बॉलीवुड हस्तियों की डुप्लीकेट्स खुद उनकी ही संतानें हैं। आज हम आपको ऐसे ही स्टार किड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने पिता की कार्बन कॉपी हैं।

img

By Kanika Singh Last Updated:

10 स्टार किड्स जो हूबहू दिखते हैं अपने पिता की तरह, पिता-पुत्र को साथ देखकर हो जाएंगे हैरान

हम अपने फेवरेट स्टार्स, उनकी पसंद-नापसंद और उनके पर्सनल-प्रोफेशनल लाइफ के बारे में अपडेट रहना पसंद करते हैं। इसलिए हम इन स्टार्स के बच्चों के बारे में जानने में भी काफी दिलचस्पी रखते हैं। यह ठीक ही कहा गया है कि, 'सेब पेड़ से बहुत दूर नहीं गिरता है।' इसके सबसे बड़े प्रमाण हैं बॉलीवुड के स्टार किड्स, जो हूबहू अपने पिता की तरह दिखते हैं। आइए आज आपको उन्हीं स्टार किड्स के बारे में बताते हैं, जो अपने पिता की कार्बन कॉपी हैं।

1. सैफ अली खान और इब्राहिम खान

saif ali khan and ibrahim khan

अगर आपको लगता है कि, केवल सैफ अली खान के छोटे बेटे तैमूर अली खान एक इंटरनेट सेंसेशन हैं, तो आपको उनके सौतेले भाई यानी सैफ अली खान के बड़े बेटे इब्राहिम अली खान को देखने की जरूरत है। इब्राहिम बिल्कुल अपने पापा की कार्बन कॉपी हैं। इब्राहिम भी अपने पिता सैफ की तरह ही काफी प्रभावशाली व्यक्तित्व के हैं। इब्राहिम अली खान भी अपने माता-पिता सैफ अली खान और अमृता सिंह व बहन सारा अली खान की तरह ही एक्टर बनने की इच्छा रखते हैं। एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि, "इब्राहिम और आरव (अक्षय कुमार के बेटे) जैसे युवा बच्चे बॉलीवुड स्टार बनने की ख्वाहिश रखते हैं। मुझे नहीं पता कि, कोई अभिनेता बनना चाहता है या नहीं। हर किसी को स्टार बनना है। स्टार होने की बात करते हुए मेरी पत्नी करीना कपूर खान बताती हैं कि, कुछ साल पहले तक मैं भी एक्टर नहीं बनना चाहती थी, मैं केवल स्टार बनना चाहती थी।"

2. करण देओल और सनी देओल

Karan deol and sunny deol

जो गुड लुक्स एक्टर सनी देओल को अपने पिता धर्मेंद्र से मिले हैं। ऐसा लगता है कि, वही उन्होंने अपने बेटे करण देओल को सौंप दिए हैं। एक्टर करण देओल अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। सनी ने अपनी डायरेक्टोरियल फिल्म 'पल-पल दिल के पास' में अपने बेटे करण देओल को लॉन्च किया था। इंडस्ट्री में अपने बेटे को लॉन्च करने के बारे में सनी ने कहा था, "जब मैं इंडस्ट्री में आया था, तो क्या मैं मानसिक रूप से तैयार था? मुझे यकीन है कि, वह अपने तरीके से आ रहे हैं, जिस तरह से मैं आया था। बाकी उन पर निर्भर है कि, कैसे वह खुद को चित्रित करते हैं। वे कौन-सा विषय चुनते हैं और कैसे काम करते हैं, यह सब उनके ऊपर है। एक पिता के रूप में मैं हमेशा उनके साथ हूं। लेकिन मैं उनके लिए काम नहीं कर सकता या उनके लिए चीजों का चुनाव नहीं कर सकता। यह हम पर निर्भर है कि, हम क्या बनना चाहते हैं।"

3. आर्यन खान और शाहरुख खान

aryan khan and shahrukh khan

'जैसा बाप वैसा बेटा!' यह कहावत एक्टर शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान पर एकदम सटीक बैठती है। आर्यन बड़े होने के साथ-साथ अपने पिता शाहरुख की तरह दिखने लगे है। यहां तक कि, आर्यन को भी अपने पिता की तरह ही गालों पर डिम्पल पड़ते हैं। आर्यन में भी शाहरुख जैसे लुक, तेजतर्रार व्यक्तित्व और अपनी एक मुस्कान से किसी भी लड़की को दीवाना बना देने की क्वालिटीज हैं। आर्यन खान की अभी से ही लाखों लड़कियां फैन हैं।

(ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी को दिए हैं करोड़ों रुपए के महंगे गिफ्ट्स, यहां देखें लिस्ट)

4. टाइगर श्रॉफ और जैकी श्रॉफ

tiger shroff and jacky shroff

बी-टाउन के यंग सुपरस्टार टाइगर श्रॉफ, जो अपनी खूबसूरत आंखों, वॉशबोर्ड एब्स, केक-कटर जॉलाइन और किलर डांस मूव्स के कारण लाखों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। टाइगर श्रॉफ को ये सारी खूबियां अपने पिता जैकी श्रॉफ उर्फ ​​'जग्गू दादा' से मिली हैं। अपने स्टारडम के बावजूद जैकी आज भी अपनी जड़ों को नहीं भूले हैं और यहां तक ​​कि, उनका बेटा भी उनके जैसा ही डाउन-टू-अर्थ है। एक इंटरव्यू में अपने पिता से तुलना किए जाने के बारे में टाइगर ने कहा था, “मुझे अपने पिता के साथ तुलना करना पसंद नहीं था। तुलना करने के लिए मेरे पास कुछ भी नहीं था। एक मैं हूं, जो बेहद शर्मीला और महिलाओं से दूर रहने वाला हूं और एक मेरे पिता हैं, जो सिर्फ एक नज़र से किसी को भी आकर्षित कर सकते थे।"

5. हर्षवर्धन कपूर और अनिल कपूर

anil kapoor and harshwardhan kapoor

हर्षवर्धन कपूर बी-टाउन के सबसे नए स्टार-किड्स में से एक हैं और वे भी अपने डैड की तरह ही दाढ़ी वाले लुक्स से हर किसी को घायल कर देते हैं। हालांकि, 61 साल की उम्र में भी अनिल कपूर इतने ऊर्जावान हैं, इसलिए वे अपने बच्चों सहित सभी युवाओं से आसानी से जुड़ जाते हैं। अनिल और उनके बेटे हर्षवर्धन के बीच उम्र का लंबा फासला होने के बावजूद भी उनकी तस्वीरें बिल्कुल एक जैसी लगती हैं। पिता की तरह ही हर्षवर्धन कपूर का स्टाइल गेम हमेशा ऑन प्वॉइंट होता है।

(ये भी पढ़ें: जब शादी को लेकर हुई कैटरीना-विक्की की लड़ाई, दोनों ने एक-दूसरे पर लगाए हैं ये इल्जाम)

6. ऋतिक रोशन और राकेश रोशन

hrithik roshan and rakesh roshan

एक्टर ऋतिक रोशन भी बिल्कुल अपने पिता की तरह ही दिखते हैं। दोनों की एक जैसी चमकदार रंगत, एक जैसी क्वालिटीज और एक जैसा बॉडी शेप इस बात का प्रमाण है। दोनों की एक जैसी भूरी आंखें इनके बीच की सबसे बड़ी समानता है।

7. फरहान अख्तर और जावेद अख्तर

farhan akhtar and jawed akhtar

अपने बहु-प्रतिभाशाली पिता जावेद अख्तर की तरह ही एक्टर फरहान अख्तर भी मल्टी टैलेंटेड हैं। दोनों ने लाखों लोगों का दिल जीता है और इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। मल्टी टैलेंटेड होना दोनों के बीच सबसे बड़ी समानता है।

8. रणबीर कपूर और ऋषि कपूर

ranbir kapoor and rishi kapoor

80 के दशक में जहां एक्टर ऋषि कपूर 'बॉय-नेक्स्ट-डोर' कहे जाते थे, वहीं उनके बेटे एक्टर रणबीर कपूर हमेशा से हर लड़की का क्रश रहे हैं। ऋषि कपूर की ऐसी कई खूबियां हैं, जो उनके बेटे रणबीर को उनसे विरासत में मिली हैं।

(ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी को दिए हैं करोड़ों रुपए के महंगे गिफ्ट्स, यहां देखें लिस्ट)

9. संजय दत्त और सुनील दत्त

sanjay dutt and sunil dutt

जहां एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ने सही मायने में उनके पिता सुनील दत्त के साथ उनके बिना शर्त प्रेम संबंधों को परिभाषित किया था, वहीं संजय के जीवन में वे ऐसे व्यक्ति थे, जो उनके हर अच्छे-बुरे दिनों में उनके साथ खड़े थे। संजय को अपने पिता से न केवल अपनी लड़ाई लड़ने की ताकत मिली थी, बल्कि उनसे वो आकर्षक रूप भी मिला, जो उनके पिता में था। अपने पिता के बारे में बात करते हुए संजय ने कहा था, "आज मैं जो कुछ भी हूं, अपने पिता की वजह से हूं। वह मेरी प्रेरणा हैं और मैं उन्हें हर दिन याद करता हूं। मैंने हमेशा उनके साथ एक अलग तरह का रिश्ता शेयर किया है। काश वह मुझे देखने के लिए आज जिंदा होते। उन्हें गर्व होता।"

10. अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन

abhishek bachchan and amitabh bachchan

भले ही एक्टर अभिषेक बच्चन को अपने पिता एक्टर अमिताभ बच्चन की तरह अपार सफलता न मिली हो, लेकिन जूनियर बच्चन लुक्स और हाइट के मामले में बिल्कुल अपने पिता के जैसे ही हैं। इतना ही नहीं, बच्चन परिवार की तीन पीढि़यों में काफी समानताएं हैं। एक बार अभिषेक ने खजान सिंह सूरी (अमिताभ बच्चन के नाना), अमिताभ बच्चन और खुद का एक कोलाज शेयर किया था और फोटो को उन्होंने कैप्शन दिया था, “तो मेरे पिता ने मुझे यह फोटो भेजा है। वो मेरे परनाना हैं (मेरे पिता के नानाजी)।"

फिलहाल, हमें तो ये स्टार किड्स बिल्कुल अपने पिता के कार्बन कॉपी लगते हैं। तो 'जैसा बाप वैसा बेटा!' अब क्या आप भी इस कहावत पर यकीन करेंगे? हमें कमेंट करके अवश्य बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.