स्नेहा वाघ की लव लाइफ: दो असफल शादियों से मिले सबक के बाद 'प्यार' पर ऐसी है एक्ट्रेस की राय

इस स्टोरी में हम आपको टीवी एक्ट्रेस स्नेहा वाघ की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

स्नेहा वाघ की लव लाइफ: दो असफल शादियों से मिले सबक के बाद 'प्यार' पर ऐसी है एक्ट्रेस की राय

हर लड़की अपनी जिंदगी में एक ऐसे जीवन साथी की तलाश करती है, जो उसे प्यार और इज्जत दे। बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक, ऐसे कई स्टार कपल्स हैं, जो अपने खूबसूरत रिश्ते से लाखों लोगों को प्रेरणा देते हैं। हालांकि, इनमें से कुछ सितारों की निजी जिंदगी काफी मुश्किलों और दर्द से भरी रही है। इनमें से एक टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री स्नेहा वाघ (Sneha Wagh) भी हैं।

Sneha Wagh

स्नेहा वाघ की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेसफुल रही है, उनकी निजी जिंदगी की कहानी उतनी ही दर्दनाक है। एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में दो बार शादियां कीं, लेकिन दोनों ही शादियां फेल हो गईं। पहली शादी में उन्हें शारीरिक शोषण सहना पड़ा, तो दूसरी शादी में भी उन्हें अपने पति से वो प्यार नहीं मिला, जिसकी उन्होंने कामना की थी। इस स्टोरी में हम आपको स्नेहा वाघ की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं।

(ये भी पढ़ें- अर्जुन बिजलानी और नेहा स्वामी की लव स्टोरी: सच्चा प्यार जानना हो तो जरूर पढ़ें इनकी प्रेम कहानी)

स्नेहा वाघ का शुरुआती जीवन

Sneha Wagh

4 अक्टूबर 1987 को जन्मी स्नेहा वाघ ने महज 13 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उनका पहला मराठी सीरियल ‘अधूरी एक कहानी’ था, जिसके बाद उन्होंने कई सीरियल्स में काम करके मराठी इंडस्ट्री में खुद को स्टार बनाया।

Sneha Wagh

हालांकि, स्नेहा को असली पहचान उनके हिंदी टीवी सीरियल ‘ज्योति’ से मिली थी, जिसमें उन्होंने ज्योति का किरदार निभाया था। इसके बाद वो ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ और ‘एक वीर की अरदास.. वीरा’ जैसे सीरियल्स में नजर आईं। जल्द ही एक्ट्रेस ‘बिग बॉस मराठी 3’ में अपने पहले पति व एक्टर आविष्कार दार्वेकर के साथ बतौर कंटेस्टेंट नजर आने वाली हैं।

स्नेहा वाघ की पहली शादी

Sneha Wagh's first husband

स्नेहा वाघ ने 19 साल की उम्र में मराठी एक्टर आविष्कार दार्वेकर के साथ शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद ही उनका शारीरिक शोषण होने लगा था, जिसकी वजह से उन्होंने आविष्कार से तलाक ले लिया था। ‘स्पॉटबॉय' संग बातचीत में स्नेहा ने अपनी पहली फेल मैरिज से मिले अपने बुरे अनुभवों को साझा किया था।

Sneha Wagh

अपनी पहली शादी से घरेलू हिंसा का शिकार हुई स्नेहा वाघ ने बताया था कि, वो समझ नहीं पाती थीं कि, वो इससे कैसे उभरें। उन्होंने कहा था, “मुझे नहीं पता था कि, मैं इससे कैसे डील करूं। मैं उस वक्त बहुत यंग थी। मैं सिर्फ 19 साल की थी। ये एक पूरी तरह घरेलू हिंसा थी।”

Sneha Wagh

अपने साथ हुई घरेलू हिंसा को रोकने पर स्नेहा ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ संग बातचीत में कहा था, ‘हां मैंने इसके खिलाफ आवाज उठाई, लेकिन मैं काफी डरपोक थी। मेरे पास इतनी ताकत नहीं थी कि, मैं अपने सिर और दिल पर राज कर सकूं। मुझे नहीं पता था कि, क्या करना है? मुझे नहीं पता था कि, हमले का सामना कैसे करना है और इससे कैसे बचना है? मैं बहुत लंबे समय से दर्द में थी। मुझे इससे बाहर निकालने के लिए किसी की जरूरत थी।’

Sneha Wagh

एक्ट्रेस ने आगे कहा था, “मेरे माता-पिता और मेरे एक करीबी दोस्त ने इस आघात से उबरने में मेरी मदद की थी। मैं उन महिलाओं के लिए बहुत कुछ महसूस कर सकती हूं, जो पति के द्वारा शारीरिक हिंसा की शिकार हैं, फिर भी इससे बाहर नहीं आ सकती हैं। मेरा कमजोर बिंदु यह रहा है कि, मैं इस बारे में कभी मुखर नहीं रही, जो मुझे लगता है कि, मुझे होना चाहिए था। खैर, आज मैं आखिरकार बात कर रही हूं।”

(ये भी पढ़ें- राहुल वैद्य-दिशा परमार की लव स्टोरी: इंस्टाग्राम पर शुरू हुई थी बात, 'BB14' में हुआ प्यार का अहसास)

स्नेहा वाघ की दूसरी शादी

Sneha Wagh's Marriage With Second Husband

पहली शादी से मिले दर्द के बाद स्नेहा ने फिर से अपनी जिंदगी को खुशियों से भरने की कोशिश की और साल 2015 में इंटीरियर डिजाइनर अनुराग सोलंकी संग शादी रचा ली, लेकिन उनकी ये शादी भी असफल साबित हुई। एक्ट्रेस की अनुराग संग शादी महज 8 महीने में ही दम तोड़ गई। दोनों अलग हो गए हैं, लेकिन अभी तक उनका तलाक नहीं हुआ है।

Sneha Wagh

अपनी दूसरी फेल मैरिज पर बात करते हुए उन्होंने कहा था, “मैं कहना चाहूंगी कि, वो गलत इंसान नहीं थे, लेकिन वो मेरे लिए सही शख्स भी नहीं थे। दो फेल शादियों के बाद मैंने महसूस किया है कि, पुरुषों को मजबूत औरतें पसंद नहीं होती हैं। अब मुझे दृढ़ता से लगता है कि, शादी मेरे लिए नहीं बनी है। हमारे समाज में यह धारणा है कि, केवल पुरुष ही परिवार की देखभाल कर सकते हैं, लेकिन यह सच नहीं है। मैं आश्वस्त हूं और अपने परिवार की देखभाल करने में सक्षम हूं।”

Sneha Wagh

इसके आगे उन्होंने कहा था, "मेरी बहन और मेरे माता-पिता मेरी ताकत के स्तंभ हैं। मैं उनके बिना इस दौर से नहीं आगे बढ़ पाती। अभी, करियर मेरा फोकस है। मैं यह नहीं कहूंगी कि, प्यार कड़वा होता है, लेकिन मैं निश्चित रूप से अब इसके प्रति इच्छुक नहीं हूं। मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकती हूं कि, यह भविष्य में फिर से होगा या नहीं।"

Sneha Wagh

इंटरव्यू में जब स्नेहा से पूछा गया था कि, क्या दूसरी फेल मैरिज के पीछे की वजह भी घरेलू हिंसा थी, इस पर एक्ट्रेस ने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया था। आगे उन्होंने कहा था, “ऐसा कुछ भी नहीं है। लेकिन हां, ये शादी सफल नहीं हो पाई। शादी के कुछ समय बाद मुझे एहसास हुआ कि, मैं उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी नहीं बिता सकती हूं। मैं एक महिला के रूप में विकसित हुई हूं। मैं अपने और अपने विचारों के लिए खड़ी हूं। आज मैं एक मजबूत व्यक्तित्व हूं। पुरुषों को एक मजबूत व्यक्तित्व वाली महिला को संभालना मुश्किल लगता है।”

मुश्किल घड़ी से ऐसे निपटी थीं स्नेहा वाघ

Sneha Wagh

एक्ट्रेस ने अपनी दो असफल शादियों से उबरने के बारे में कहा था, “मैं अपने निजी जीवन में जो कुछ भी हुआ, उसे दोबारा नहीं देखना चाहूंगी। अब पक्का नहीं है। आज मेरे लिए सबसे पहले खुद की खुशी आती है। मैंने दूसरी शादी अपनी खुशी तलाशने के लिए की, न कि समाज के लिए, न अपने परिवार के लिए और न ही जनता के लिए। मैं खुश नहीं थी और मैंने अकेले रहने का फैसला किया। किसी भी महिला को सामाजिक दबाव के आगे नहीं झुकना चाहिए। हर समय यह सोचना बंद करें कि 'लोग क्या कहेंगे?'”

फिर से प्यार तलाश रही हैं स्नेहा वाघ?

Sneha Wagh

टीवी एक्ट्रेस ने अपनी दोनों फेल शादियों से बहुत कुछ सीखा है और वो अपनी जिंदगी में आगे बढ़ रही हैं। जब उनसे इंटरव्यू में पूछा गया था कि, क्या वो फिर से प्यार तलाश रही हैं या क्या वो फिर से शादी करेंगी? इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, “न प्यार, न शादी। मैं अब किसी भी चीज के लिए फ्री नहीं हूं।”

Sneha Wagh

(ये बी पढ़ें- श्रीदेवी की लव लाइफ: बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना की सहेली से 'सौतन' तक का सफर रहा ऐसा)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, स्नेहा वाघ ने अपनी निजी जिंदगी में काफी कुछ सहा है। तो एक्ट्रेस की इन असफल शादियों पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- स्नेहा वाघ)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.