अजिताभ बच्चन: अमिताभ बच्चन के भाई जो मीडिया की नजरों से रहते हैं कोसों दूर, ऐसी है पर्सनल लाइफ

आइए आज हम आपको बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की फैमिली और उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

अजिताभ बच्चन: अमिताभ बच्चन के भाई जो मीडिया की नजरों से रहते हैं कोसों दूर, ऐसी है पर्सनल लाइफ

दिवंगत लेजेंड्री कवि हरिवंश राय बच्चन की गिनती देश के बेस्ट कवियों में की जाती है। उनकी कविताओं को आज भी लोग इज्जत और प्यार देते हैं। इस आइकॉनिक लेखक ने 19 साल की उम्र में श्यामा बच्चन से शादी की, लेकिन हरिवंश के साथ दुर्भाग्यवश 10 साल की शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद श्यामा की ट्यूबरकुलोसिस से मौत हो गई। हरिवंश ने इसके बाद तेजी बच्चन से शादी की, जिससे उनको दो बेटे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अजिताभ बच्चन (Ajitabh Bachchan) हुए।

हालांकि, अमिताभ बच्चन की सक्सेस के चलते उनका नाम पूरा दुनिया जानती है, लेकिन अजिताभ बच्चन की लाइफ व परिवार के बारे में काफी कम लोग जानते होंगे। हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बड़े बेटे अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड के इतिहास के सबसे महान एक्टर के रूप में जाना जाता है। जिसकी वजह से उनके छोटे भाई अजिताभ बच्चन के लिए अपने भाई की परछाई से हटके खुद की पहचान बनाना काफी मुश्किल था। उन्होंने कोशिश की और बतौर एक नामी बिजनेसमैन के रूप में देश और विदेश दोनों जगह में अपना नाम बनाने में सफल हो गए। (ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस दुल्हन ने रानी पिंक लहंगे के साथ कैरी किया था यूनिक दुपट्टा, लुक बना देगा दीवाना)

Ajitabh Bachchan Wife Ramola Son Daughters Brother Amitabh Bachchan

18 मई 1947 को हरिवंशराय बच्चन और उनकी वाइफ तेजी बच्चन ने इस दुनिया में अपने दूसरे बेबी बॉय का वेलकम किया था, जिसका उन्होंने बड़े प्यार से अजिताभ बच्चन नाम रखा। कपल अमिताभ के जन्म के 5 साल बाद अपने दूसरे बेबी बॉय के जन्म से काफी खुश था। अपने बड़े भाई की तरह अजिताभ ने भी नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से पढ़ाई की। वो पढ़ने-लिखने में काफी अच्छे थे। धीरे-धीरे उनका झुकाव बिजनेस की तरफ बढ़ने लगा।

Ajitabh Bachchan Wife Ramola Son Daughters Brother Amitabh Bachchan

ग्रेजुएशन के बाद भारत में शुरुआत में काम करने के बाद अजिताभ लंदन शिफ्ट हो गए और वहां 15 सालों तक काम किया। हालांकि, वो इस बीच अपने भाई से मिलने भारत आते-जाते रहते थे। पैपराजी के लिए रुकने और एयरपोर्ट पर पोज देने के बजाय अजिताभ हमेशा मीडिया को चकमा दे देते थे और अमिताभ से प्राइवेट में मिला करते थे। (ये भी पढ़ें: विराट कोहली की सबसे महंगी घड़ियां, लाखों में है कीमत, खासियतें कर देंगी हैरान)

amitabh bachchan and ajitabh bachchan

मीडिया में छपी कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ही अजिताभ बच्चन और उस दौरान उनकी होने वाली फ्यूचर वाइफ रमोला के बीच की कड़ी थे, क्योंकि उन्होंने ही दोनों को मिलवाया था। जिसके बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। कुछ मुलाकातों के बाद ही कपल ने अपने रिश्ते को एक नए लेवल पर ले जाने का फैसला कर लिया और शादी करके लंदन में ही अपना परिवार बसा लिया था।

Ajitabh Bachchan Wife Ramola Son Daughters Brother Amitabh Bachchan

प्यार में डूबे इस कपल के चार बच्चे हैं, जिसमें उनका एक बेटा भीम और तीन बेटियां नीलिमा, नम्रता और नैना हैं। दोनों के चार बच्चों में से दो बच्चे हमेशा मीडिया की लाइमलाइट में बने रहते हैं। इनमें से सबसे पहला नाम उनके बेटे भीम का है, जो यूनाइटेड किंगडम में एक नामी इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। दूसरी उनकी बेटी नैना हैं, जिन्होंने थिएटर में अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए लंदन में बैंकर की नौकरी छोड़ दी थी। वहीं, नीलिमा एक एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग हैं और नम्रता एक फोटोग्राफर व कवियत्री हैं। (ये भी पढ़ें: देविका रानी को पीटते थे पति हिमांशु राय, दूसरी शादी से पहले मंगेतर को लेटर में बयां किया था दर्द)

हालांकि, ये बात ज्यादा लोगों को नहीं पता है कि जब नैना अपनी एक्टिंग के जूनून को फॉलो करने के लिए दिल्ली आई थीं, तो उनकी मुलाकात बॉलीवुड एक्टर कुणाल कपूर से हुई। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों को कुछ मुलाकातों के बाद एक-दूसरे से प्यार हो गया था। कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के लिए कपल ने हमेशा के लिए एक होने का फैसला किया और 9 फरवरी 2015 को धूमधाम से शादी कर ली थी।

Ajitabh Bachchan Wife Ramola Son Daughters Brother Amitabh Bachchan

अजिताभ और अमिताभ बच्चन की रिलेशनशिप की बात करें, तो दोनों भाइयों ने एक-दूसरे का लाइफ में आए हर स्ट्रगल और चैलेंज में सपोर्ट किया है। उनका बॉन्ड पब्लिसिटी से परे है और सच्चे प्यार और प्योर भाईचारे के धागे से बंधा हुआ है।

Ajitabh Bachchan Wife Ramola Son Daughters Brother Amitabh Bachchan

तो अमिताभ और अजिताभ के रिश्ते के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.