अक्षय कुमार के शानदार घर: मुंबई में डुप्लेक्स और कनाडा में करोड़ों की पहाड़ी जमीन भी है शामिल

आइए इस स्टोरी में आज हम आपको बताते हैं कि, बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार कितने घरों के मालिक हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

अक्षय कुमार के शानदार घर: मुंबई में डुप्लेक्स और कनाडा में करोड़ों की पहाड़ी जमीन भी है शामिल

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) साल 2020 के 'फोर्ब्स मैग्जीन' में दुनिया में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट में स्थान पाने वाले एकमात्र भारतीय रह चुके हैं। ये बात काफी कम लोग जानते हैं कि, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में 3 दशक गुजार चुके ‘खिलाड़ी कुमार’ के पास एक्टिंग के साथ ही बिजनेस स्किल्स भी हैं। वो अच्छी तरह से जानते हैं कि, उन्हें अपने रुपए किस चीज में निवेश करने हैं। यही वजह है कि, उन्होंने देश के अलावा विदेशों में भी करोड़ों रुपयों के घर बनवाए हुए हैं। आइए आपको दिखाते हैं वो सारे लग्जीरियस घर, जिनके मालिक अक्षय कुमार हैं।

1. मुंबई में अक्षय कुमार का घर

akshay kumar juhu home

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना का मुंबई के जुहू में एक खूबसूरत घर है। ‘वॉग’ मैग्जीन की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक समुद्र के सामने वाला डुप्लेक्स है, जिसमें एक लिविंग रूम, एक होम थियेटर, डाइनिंग एरिया और वाक इन क्लोजेट है। इस घर में कुछ प्राइवेट बगीचे भी हैं, जिनको कई जूट के झूलों और मछलियों के तालाब से सजाया गया है। कपल ने अपने घर में कुछ आर्टपीस भी लगाए हैं। बेडरूम, ट्विंकल खन्ना का ऑफिस और बालकनी, घर के फर्स्ट फ्लोर पर है। अक्षय अपनी फैमिली के साथ लूडो और अन्य इंडोर गेम्स अपनी समुद्र को फेस करती हुई बालकनी में खेलते हैं।

(ये भी पढ़ें: किसी खूबसूरत महल से कम नहीं है अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना का घर, यहां देखिए तस्वीरें)

twinkle khanna in her home

akshay kumar home

2. मुंबई के अंधेरी में अक्षय के घर

transcon triumph tower

साल 2017 में ‘मुंबई मिरर’ की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि, अक्षय के पास मुंबई के अंधेरी इलाके में चार घर हैं। इसमें से हर एक फ़्लैट 2,200 स्क्वायर फीट का है और ये सभी घर अंधेरी वेस्ट के लिंक रोड पर Transcon Triumph बिल्डिंग में 21वीं मंजल पर स्थित हैं। इन सभी घरों की कीमत लगभग 4.5 करोड़ रुपए है।

3. अक्षय कुमार का गोवा में घर

akshay kumar with daughter

अक्षय कुमार की काफी बिजी लाइफ है, लेकिन उसमें से एक्टर अपनी फैमिली के साथ वेकेशन पर जाने के लिए टाइम निकाल ही लेते हैं। हालांकि, उनके पास ज्यादा दिनों की छुट्टी लेने की सुविधा नहीं होती है और इस दौरान उनका गोवा में हॉलिडे होम काम आता है। ये घर अक्षय ने करीब एक दशक पहले खरीदा था। इस 5 करोड़ रुपए के पुर्तगाली-स्टाइल घर में एक स्विमिंग पूल भी है। इसके साथ ही ये समुद्री तट पर ही स्थित है। कुमार की फैमिली अक्सर समुद्री तटों पर लंबी वॉक और सनसेट एन्जॉय करती नजर आती है।

(ये भी पढ़ें: शादी के लिए अक्षय कुमार ने दी थी ये परीक्षा, सास डिंपल कपाड़िया समझती थी 'गे')

akshay kumar family

4. अक्षय कुमार का कनाडा में घर

twinkle khanna home canada

ये बात सभी जानते हैं कि, अक्षय कुमार कुछ समय के लिए कनाडा के नागरिक रहे हैं। लेकिन इस बात से काफी कम लोग वाकिफ होंगे कि, एक्टर ने कनाडा के टोरंटो में एक पूरी पहाड़ी खरीद ली है। जी हां, ‘डीएनए’ की एक रिपोर्ट की मानें, तो इसके अलावा एक्टर वहां कई अपार्टमेंट्स और मैपल लीफ-कैपिटल में एक आलीशान बंगले के भी मालिक हैं।

5. अक्षय कुमार का मॉरिशस में घर

akshay kumar son aarav

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार को समुद्री तटों से काफी प्यार है। और जब आपके पास एक प्राइवेट जेट हो, तो वेकेशन मनाने के लिए मॉरिशस से बेहतर जगह और कौन सी हो सकती है। अपनी चमचमाती नीली समुद्री लहरों और सफ़ेद रेत के तटों के साथ, मॉरिशस स्टार कपल की फेवरेट जगह है। ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ की एक रिपोर्ट तो ये भी कहती है कि, एक्टर का इस लग्जरी जगह पर भी एक बंगला है।

(ये भी पढ़ें: जब अक्षय कुमार पहली नजर में ही ट्विंकल खन्ना को दे बैठे थे अपना दिल, जानें कहां हुई थी पहली मुलाकात)

akshay kumar and twinkle khanna

फिलहाल, अक्षय कुमार को जब भी अपनी बिजी लाइफ से ब्रेक लेना होता है, तो उनके पास घरों के मामले में सुकून से रहने के लिए कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं। तो आपको एक्टर का कौन सा घर सबसे ज्यादा पसंद आया? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.