रेखा से जुड़े सवाल पर भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, पत्नी जया को सबके सामने कह डाली थी ये बात

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक इंटरव्यू के दौरान रेखा से जुड़े सवाल पर काफी ज्यादा भड़क गए थे। इस दौरान उन्होंने अपना सारा गुस्सा पत्नी जया पर निकाला था। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

रेखा से जुड़े सवाल पर भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, पत्नी जया को सबके सामने कह डाली थी ये बात

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिश्ता बनना और बिगड़ना काफी आम बात है। यहां पर आज तक ऐसी कई जोड़ियां बनी हैं, जो अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाईं। लेकिन इन जोड़ियों को फैंस के बीच हमेशा याद किया जाता है। इन्हीं में से एक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की जोड़ी भी है। एक जमाने में अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम एक साथ लिया जाता था। दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में पागल थे। दावा किया जाता है कि, दोनों शादी तक करना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। अमिताभ बच्चन की शादी उस समय की टॉप एक्ट्रेस जया भादुड़ी (Jaya Bhaduri) से हो गई और अमिताभ व रेखा के रास्ते हमेशा के लिए अलग हो गए। 

अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की शादी 1973 में हुई थी, जिसके बाद जया ‘बच्चन’ बन गई थीं। लेकिन दावा किया जाता है कि शादी के बाद भी कुछ समय तक अमिताभ बच्चन का रिश्ता रेखा से रहा था, जिस वजह से अमिताभ और जया के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ था। दोनों के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई थी। साल 1981 में यश चोपड़ा अपनी फिल्म ‘सिलसिला’ के जरिए अमिताभ बच्चन, जया और रेखा की वास्तविक प्रेम कहानी को फिल्मी पर्दे पर लेकर आए थे। उन दिनों फैंस के बीच अमिताभ बच्चन, जया और रेखा को लेकर कई अफवाह और कहानियां चर्चा में थी, जिस वजह से लोगों के बीच रेखा एक ‘दूसरी महिला’ बनकर रह गई थीं। (ये भी पढ़ें: कमल हसन की एक्स-वाइफ सारिका से होने वाली थी कपिल देव की शादी, लेकिन इसलिए नहीं जुड़ा रिश्ता)

इन सभी कहानियों और अफवाहों का सामना अमिताभ बच्चन को एक भी इंटरव्यू में करना पड़ा था, जिस वजह से बिग बी इंटरव्यू में अपना आपा तक खो बैठे थे। इस बात का खुलासा पत्रकार करण थापर ने अपनी किताब ‘डेविल्स एडवोकेट: द अनटोल्ड स्टोरी’ में किया है। इस किताब में करण थापर ने बताया था कि, जब अमिताभ बच्चन से इंटरव्यू में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में पूछा गया था, तो वह काफी ज्यादा भड़क गए थे। दरअसल, करण थापर ने अमिताभ बच्चन से पूछा था, ‘आपकी शादी के बाद, क्या आपका किसी और महिला के साथ अफेयर था?’ इस पर बिग बी ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा था, ‘नहीं। कभी नहीं।’ करण ने आगे बढ़ते हुए पूछा था, ‘लोग कहते हैं कि आपका परवीन बॉबी के साथ संबंध था। क्या इस कहानी में कोई भी सच्चाई है?’ इस पर अमिताभ ने जबाव देते हुए कहा था, ‘नहीं, मैंने भी ऐसी कहानियां पढ़ी हैं। ये सच नहीं है, लेकिन मैं इस तरह की चीजें लिखने से मैगजीन्स को रोक नहीं सकता।’ करण ने आगे पूछा था, ‘रेखा के बारे में क्या?’ इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था, ‘नहीं, उसके साथ भी नहीं।’ (ये भी पढ़ें: सतीश शाह की लव स्टोरीः एक्टर के प्रपोजल को वाइफ़ मधु ने कर दिया था रिजेक्ट, फिर ऐसे बनी थी बात)

अमिताभ बच्चन से सवाल करने के बाद करण थापर ने जया बच्चन से भी सवाल शुरू किए, जो सोफे पर अपने पति के साथ बैठी हुई थीं। करण ने जया से पूछा था, ‘क्या वह अमिताभ बच्चन पर विश्वास करती हैं?’ इस पर जया ने कहा था, ‘मैं हमेशा अपने पति पर विश्वास करती हूं।’ जया के इस जवाब पर करण ने कहा कि, ‘आप सच में उन पर विश्वास करती हैं, या वह बगल में बैठे हैं इसलिए कह रही हो?’ इस पर जया ने जवाब देते हुए कहा था, ‘मैं सच में उन पर विश्वास करती हूं। मुझे ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए?’ हालांकि इन सवालों के बाद करण थापर ने विषय को बदल दिया था और इंटरव्यू को आगे बढ़ाया था।

इस इंटरव्यू के बाद, अमिताभ बच्चन का गुस्सा खाने के टेबल पर साफ देखने को मिला था। हुआ यूं था कि डाइनिंग टेबल पर जया बच्चन ने अमिताभ को चावल ऑफर किए थे, जिस पर उन्होंने कहा था, ‘आप जानती हो कि, मैं चावल कभी नहीं खाता हूं। आप मुझे ये क्यों दे रही हो?’ इस पर जया बच्चन ने उन्हें समझाते हुए कहा था, ‘मैं आपको चावल इसलिए दे रही हूं, क्योंकि अभी तक रोटियां नहीं बनी हैं।’ इस पर बिग बी ने कहा था कि, ‘मैं शिकायत नहीं कर रहा हूं कि रोटी नहीं आई है, लेकिन मुझे चावल देना बंद करो। मैंने कह दिया है कि, मुझे चावल नहीं चाहिए और मैं रोटी का इंतजार कर सकता हूं। आप ये क्यों नही समझती हो।’ अपनी किताब में करण थापर ने खुलासा किया था कि, इस बातचीत के बाद अचानक ही जया बच्चन कमरा छोड़कर चली गईं और फिर वापस नहीं आई थीं। कुछ समय बाद टेबल पर रोटियां आ गई थीं और सभी ने खाना शुरू कर दिया था।

इससे पहले भी अमिताभ बच्चन और जया की जिंदगी से जुड़ी कई कहानियां सामने आ चुके हैं। तो अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो जरूर दें।  

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.