राजेश खन्ना के ज्योतिषी ने अक्षय कुमार से शादी से पहले ही बता दिया था ट्विंकल के पति का नाम

एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने हाल ही में बताया कि, जब वह अक्षय कुमार को जानती भी नहीं थीं, तभी उनके पिता राजेश खन्ना के एक ज्योतिषी ने उनकी शादी की भविष्यवाणी कर दी थी। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

राजेश खन्ना के ज्योतिषी ने अक्षय कुमार से शादी से पहले ही बता दिया था ट्विंकल के पति का नाम

अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की प्रेम कहानी बॉलीवुड प्रशंसकों के लिए हमेशा से पसंदीदा रही है। उनकी लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है। अक्षय कुमार जहां बी-टाउन के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार हैं, वहीं उनकी ग्लैमरस पत्नी और पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना एक प्रसिद्ध लेखिका हैं।

Akshay & Twinkle

एक शादी का प्रपोजल, जो एक फिल्म के बॉक्स-ऑफिस के रिजल्ट पर निर्भर था, इसने अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के भविष्य को तय किया था। 'मेला' (सन 2000) में जब फ्लॉप हुई थी, तो इसने बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' यानी अक्षय की जिंदगी बदल दी थी। जब अक्षय ने ट्विंकल से शादी करने के लिए कहा था, तो उन्होंने उनसे कहा था कि, अगर 'मेला' काम नहीं करेगी, तो वह उनसे शादी कर लेंगी। और सौभाग्य से वह फिल्म नहीं चली और अक्षय व ट्विंकल ने 17 जनवरी 2001 को सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी में एक-दूसरे से शादी कर ली, और वह भी सिर्फ दो घंटों में। मौजूदा समय में उनकी शादी को करीब 20 साल हो चुके हैं और दोनों इस समय दो बच्चों आरव कुमार और नितारा कुमार के पैरेंट्स हैं। 

Akshay Kumar With Twinkle Khanna

(ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस रेखा की वजह से सिंगल हैं सलमान खान! खुद एक शो में किया था खुलासा)

​​ट्विंकल खन्ना, जो सुपर एक्टिव अक्षय कुमार के साथ खुशहाल वैवाहिक जीवन के 21 साल पूरे करने जा रही हैं, उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि, उनके दिवंगत पिता व अभिनेता राजेश खन्ना के ज्योतिषी ने बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' से उनकी शादी की भविष्यवाणी की थी और सबसे दिलचस्प बात ये थी कि, वह तब अक्षय कुमार को जानती भी नहीं थीं। वह यह देखकर चकित रह गईं कि, ज्योतिषी ने उनके होने वाले पति का पूरा नाम बता दिया था, जिससे वह अनजान थीं। अपने 'ट्वीक इंडिया' यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक साक्षात्कार में उन्होंने इस आश्चर्यजनक तथ्य को साझा किया और कहा, "मेरे पति से मिलने से पहले, उस ज्योतिषी ने उनसे (राजेश खन्ना) कहा और उन्होंने मुझसे कहा, तुम अक्षय कुमार से शादी करोगी। और मैं उन्हें नहीं जानती थी कि, वह कौन हैं?"

Akshay & Twinkle

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने बताया कि, शादी के बाद वह अपने पिता के साथ ज्योतिषी से मिलने गई थीं। वह ज्योतिष में विश्वास नहीं करती थीं और वह केवल लोगों से अपने करियर के लक्ष्यों से जुड़ी चीजों के बारे में पूछती थीं। लेकिन फैशन बिजनेस में शामिल होने के बाद भी उनके ज्योतिषी ने बताया था कि, वह एक लेखिका बनेंगी। वह यह सुनकर चकित रह गईं, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से कुछ नहीं लिखा था। बाद में, ट्विंकल खन्ना एक सफल लेखिका बन गईं, जिन्होंने अब तक अपनी तीन पुस्तकों का विमोचन किया है।

akshay

(ये भी पढ़ें: दोबारा प्रेग्नेंट हैं हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा! ​बेबी बंप देख फैंस बोले-'कंट्रोल पांड्या')

दोनों पहली बार मुंबई में 'फिल्मफेयर' पत्रिका की शूटिंग के दौरान मिले थे, जहां अक्षय ने ट्विंकल पर अपनर क्रश बताया था। अपने एक साक्षात्कार में अभिनेता ने ऐसा ही कबूल किया था और कहा था, "फिल्मफेयर के लिए जयेश सेठ के साथ एक फोटो सेशन के दौरान मैं पहली बार ट्विंकल से मिला। मेरे पास अभी भी वह तस्वीर है। धन्यवाद फिल्मफेयर!" हालांकि, वास्तव में उनकी फिल्म 'अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। चैट शो 'कॉफी विद करण' में अक्षय ने अपने मजबूत रिश्ते के पीछे के राज के बारे में भी बात की थी। अभिनेता ने खुलासा किया था कि, "हम एक-दूसरे के बारे में नई चीजें खोजते रहते हैं, क्योंकि हम बहुत अलग हैं।"

Akshay & Twinkle

उनके सुखी वैवाहिक जीवन के पीछे का रहस्य यह है कि, दोनों हमेशा से ही उनके सबसे बड़े आलोचक और प्रशंसक रहे हैं, उन्होंने हमेशा एक-दूसरे के बारे में अनफ़िल्टर्ड राय साझा की है। 'हिंदुस्तान टाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में अक्षय ने अपनी पत्नी के लिए ये खूबसूरत बातें भी कही थीं। उन्होंने कहा था, “टीना (ट्विंकल) मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं। मेरी पत्नी सबसे अच्छी इंसान हैं, जिसके बगल में कोई भी आदमी जाग सकता है। जब मैं गिरता हूं, तो वह मुझे पकड़ती हैं, और जब मैं उड़ रहा होता हूं, तो मुझे नीचे रखती हैं। जब मैं उदास होता हूं, तो वह मुझे हंसाती हैं, और जब मैं खाली बैठता हूं, तो वह मेरे लिए समय देती है। टीना मेरे लिए सब कुछ हैं। वह मेरी रियलिटी चेक हैं।"

Akshay Kumar and Twinkle Khanna

(ये भी पढ़ें: गोविंदा ने माधुरी दीक्षित को शादी के लिए किया था प्रपोज, शो में खुद कबूल की थी बात)

फिलहाल, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की केमिस्ट्री लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है। तो आपको इन दोनों की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.