एक्टर धर्मेंद्र बोले- 'देश में अफरा-तफरी है बर्थडे कैसे मनाऊं', बेटे बॉबी और बेटी ईशा ने ऐसे दी बधाई

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) आज यानी 8 दिसंबर 2020 को अपना 85वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर उनके बेटे बॉबी देओल और बेटी ईशा ने उन्हें बर्थडे विश किया है। 

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

एक्टर धर्मेंद्र बोले- 'देश में अफरा-तफरी है बर्थडे कैसे मनाऊं', बेटे बॉबी और बेटी ईशा ने ऐसे दी बधाई

'धर्मवीर', 'शोले', 'प्रतिज्ञा' और 'अपने' जैसे ना जाने कितनी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक धर्मेंद्र (Dharmendra) आज यानी 8 दिसंबर 2020 को अपना 85वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। धर्मेंद्र पिछले 6 दशक से अपने लाजवाब अभिनय के दम पर फैंस को एंटरटेन कर रहे हैं। पूरी दुनिया से अभिनेता धर्मेंद्र को उनके बर्थडे की विशेज मिल रही हैं। इसी क्रम में एक्टर के बेटे बॉबी देओल और बेटी ईशा देओल ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। 

आपको इसके बारे में बताएं, उसके पहले धर्मेंद्र के एक हालिया इंटरव्यू पर नजर डाल लेते हैं। दरअसल, अपने 85वें बर्थडे से पहले 'बॉम्बे टाइम्स' से बातचीत में धर्मेंद्र ने कहा, ''लोग मुझे बताते हैं कि मैं 85 साल का हो रहा हूं लेकिन मैंने 60 साल के बाद अपनी उम्र की गिनती करना बंद कर दिया था। मैंने अपनी जिंदगी को जी भरके जिया है और जिंदगी ने मुझे जवान ही रखा है। मैं 85 की उम्र में काम करने वाला हूं और 'अपने 2' में बुजुर्ग टाइप का रोल नहीं कर रहा हूं।'' (ये भी पढ़ें: मामा अभिषेक बचचन और रुमर्ड बॉयफ्रेंड व भाई अगस्त्य ने नव्या नंदा को विश किया बर्थडे, देखें तस्वीरें)

धर्मेंद्र ने दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी को और किसान आंदोलन को लेकर कहा, लोग कोरोना वायरस को भी भूल गए हैं, देश में अफरा-तफरी फैली है। मै अपना जन्मदिन कैसे मनाऊं? हम सब भारत मां के बच्चे हैं, मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं। किसी की शराफत, मजबूरी या इंसानियत का फायदा न उठाएं, किसान क्या बोलना चाहते हैं, उनकी बात एक बार सुन लो। इतनी सर्दी में वो सड़कों पर बैठे हैं। परस्पर संवाद से हल निकल सकता है।''

अपकमिंग फिल्म 'अपने 2' को लेकर धर्मेंद्र ने अपने पोते करण देओल के साथ स्क्रीन शेयर करने को लेकर कहा कि, 'यह एक शानदार एहसास है कि मैं अपने पोते के साथ काम कर रहा हूं। मुझे पता है कि उसमें कितना दम है। वह एक अच्छा एक्टर है और मैं श्योर हूं कि वह अपने किरदार को अच्छी तरह से निभाएगा। उसके खून में नेकी और इंसानियत है।' (ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार की तबियत को लेकर बोलीं सायरा बानो- 'उनकी सेहत ठीक नहीं है, सभी दुआ करें')

अब आइए आपको बताते हैं बॉबी देओल और ईशा देओल के बर्थडे विशेज के बारे में। दरअसल, 8 दिसंबर 2020 को अपने पापा धर्मेंद्र के बर्थडे पर बॉबी देओल ने इंस्टाग्राम पर उनके संग अपनी बचपन की एक अनदेखी फोटो शेयर की है। इस फोटो में बॉबी अपने डैड की गोद में बैठकर उनके गाल पर किस करते नजर आ रहे हैं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ''लव यू पापा, हैप्पी बर्थडे।'' इस फोटो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं, और इस पर कमेंट करके एक्टर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

वहीं, बेटी ईशा देओल ने पापा धर्मेंद्र के बर्थडे पर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम से दो तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में वह अपने पापा के साथ नजर आ रही हैं। तस्वीर में धर्मेंद्र ने अपनी बेटी का हाथ पकड़ा हुआ है। दोनों व्हाइट ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रहे हैं। इसे शेयर करते हुए ईशा ने कैप्शन में लिखा है, ''अनंत काल तक इस हाथ को पकड़े रहना, लव यू पापा, हैप्पी बर्थडे। आपके लिए हमेशा खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं।'' इसके साथ ही ईशा ने दिल की इमोजी भी बनाई है।

ध्यान रहे कि, धर्मेंद्र ने साल 1957 में प्रकाश कौर से अपनी पहली शादी की थी, जिनसे एक्टर के दो बच्चे हैं, बड़े बेटे सनी देओल और छोटे बेटे बॉबी देओल। इसके बाद धर्मेंद्र ने 21 अगस्त 1979 को अपने से 13 साल छोटी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से शादी की। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए। 'ड्रीम गर्ल' ने दो बेटियों को जन्म दिया, जिसमें ईशा देओल और अहाना देओल का नाम शामिल है। मौजूदा समय में धर्मेंद्र के घर में कई सारे—पोते पोतियां हैं। (ये भी पढ़ें: सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा कर रहे हैं अपने बच्चों को याद, शेयर की आहिल व आयत की क्यूट फोटो)

Dharamendra and Hema Malini

फिलहाल, धर्मेंद्र ने देश में चल रही कोरोना महामारी और किसान आंदोलन के चलते अपना बर्थडे न मनाने का फैसला किया है। हम भी एक्टर के जन्मदिन पर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। तो आपको बॉबी देआल और ईशा देआल द्वारा शेयर की गई तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.