दीया मिर्जा को था पति साहिल सांगा से बेहद प्यार, इसके बाद भी दोनों ने क्यों खत्म किया अपना रिश्ता

दीया मिर्जा (Dia Mirza) और साहिल सांगा (Sahil Sangha) 11 साल से रिलेशनशिप में थे और उन्होंने 2014 में सात फेरे लिए थे। बाद में 2019 में एक्ट्रेस अपने पति से अलग हो गई। जानिए आखिर क्यों एक्ट्रेस ने खत्म किया अपना 11 साल का खूबसूरत रिश्ता।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

दीया मिर्जा को था पति साहिल सांगा से बेहद प्यार, इसके बाद भी दोनों ने क्यों खत्म किया अपना रिश्ता

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) बॉलीवुड की सबसे फेमस और खूबसूरत एक्ट्रेसस में से एक मानी जाती हैं। उनकी एक्टिंग और अदाओं के चलते आज भी उनका हर कोई दीवाना हैं। दीया मिर्जा के फैंस को उस समय सबसे ज्यादा शौक लगा होग जब उन्हें ये पता चला कि वो पति साहिल सांगा (Sahil Sangha) से अलग हो रही हैं। अपने पति से अलग होने का फैसला लेकर उन्होंने उस वक्त सभी को हैरत में डाल दिया था। दीया और साहिल पिछले 11 साल से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। ऐसे में दीया का अपने पति से दूर जाने का फैसला बेहद ही मुश्किल भरा साबित रहा, जिसके बारे में बात उन्होंने अपने 38 वें जन्मदिन के दौरान खुलकर की। 

9 दिसंबर को एक्ट्रेस दीया मिर्जा का जन्मदिन था और इसी दिन उन्होंने अपने पति से अलग होने के बाद के घटनाक्रम के बारे में सभी को बताया। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी दिल की बात रखते हुए कहा,'जीवन में आने वाला बदलाव काफी चुनौती-दर्द और काफी मुश्किल से भरा होता है, लेकिन उससे आपको काफी संतुष्टि मिलती है। यहीं वो चीज होती है जो आपको आगे बढ़ने में मदद करती है और आपको इसमें खुशी से आगे बढ़ना चाहिए। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि जिस तरह का काम मैं करती हूं उससे मुझे इस दर्द से बाहर निकलने का मौका मिलता है। मैं केवल वहां से बाहर निकलना चाहती हूं और अपनी आवाज को पहचानना चाहती हूं। खुद को और दूसरों को सशक्त बनाने की कोशिश करती हूं। (ये भी पढ़ें: Fruits Benefit: फैट से फिट तक की जर्नी में ये फल देंगे आपका साथ, जल्द करें अपनी डाइट में शामिल)

लेकिन ऐसा क्या हुआ जिसके चलते दीया मिर्जा ने साहिल सांगा से 11 साल बाद अलग होने का फैसला लिया? दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया था कि एक्ट्रेस की शादी टूटने की वजह कहीं न कहीं कनिका ढिल्लन है। जो कि फिल्म जजमेंटल है क्या राइटर हैं। कनिका की वजह से ही दीया मिर्जा को साहिल सांगा से अपने 11 साल के रिश्ते को खत्म करना पड़ा।

स्पॉटबॉय की एक खबर के मुताबिक दीया मिर्जा के पति साहिल सांगा का अफेयर कनिका ढिल्लन के साथ चल रहा था, जिसके चलते ही दीया अपने पति से अलग हुई। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का भी दावा किया गया था कि दीया को साहिल सांगा के अफेयर के बारे में पता चल गया था, जिसके बाद ही एक्ट्रेस को ये बड़ा फैसला उठाना पड़ा। 

इसके साथ ही आपको बताते दें कि कनिका ढिल्लन (Kanika Dhillon) ने भी अपने पति प्रकाश कोवेलामुदी से तलाक ले लिया है। कनिका का इस बारे में ये कहना था कि वे अपने पति से 2 साल पहले ही अलग हो चुकी थीं। आपको बताते चलें कि प्रकाश और कानिका दोनों ने कंगना रनौत की फिल्म जजजमेंटल है क्या में काम किया था। प्रकाश फिल्म के डायरेक्टर थे और कानिका राइटर। (ये भी पढ़ें: एक प्रैंक कॉल से शुरु हुई थी अनिल कपूर की लवस्टोरी, कुछ इस तरह थामा था सुनीता का हाथ)

वहीं, दीया और साहिल की शादीशुदा जिंदगी पर एक बार नजर डाले, तो उन्होंने 2014 में शादी की थी। वहीं दीया और साहिल ने दिल्ली के घिटोरनी में स्ठित एक फॉम हाउस में 18 अक्टूबर को शादी की थी। अपनी जिंदगी के इस सबसे बड़े दिन पर दीया ने रितु कुमार का डिजाइनर लहंगा पहना हुआ था। वहीं, साहिल ऑफ व्हाइट और गोल्डन कलर की शेरवानी में काफी हैंडसम लग रहे थे। इसके बाद दोनों ने 19 अक्टूबर को एक शानदार रिसेप्शन दिया था। वैसे दोनों का अलग होना उनके फैंस के लिए काफी शौकिंग था, क्योंकि अलग होने के फैसले से कुछ दिन पहले दोनों साथ छुट्टियां बिताकर आए थे।

रिश्ता चाहे नया हो या पुराना उसके साथ इंसान की कई सारी यादें जुड़ी होती है। जब वो रिश्ता टूटता है तो इंसान खुद को संभालने की पूरी कोशिश करता है, जिसमें उसे कुछ दिन, कुछ महीने या साल भरा का वक्त लग जाता है। ऐसा ही कुछ दीया मिर्जा के साथ भी हुआ। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.