दीया मिर्ज़ा के पिता ने मिस एशिया पैसिफिक कॉन्टेस्ट के दौरान एक कार्ड बनाकर किया था बेटी को मोटिवेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए बताया है कि कैसे 'मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल' कॉन्टेस्ट के दौरान उनके पिता ने एक्ट्रेस को मोटिवेट किया था। आइए देखते हैं वो वीडियो।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

दीया मिर्ज़ा के पिता ने मिस एशिया पैसिफिक कॉन्टेस्ट के दौरान एक कार्ड बनाकर किया था बेटी को मोटिवेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) की गिनती हमेशा इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में होती है। भले ही उनकी फिल्मों में मौजूदगी कम हो, लेकिन दिया की फैन फॉलोइंग किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। साल 2000 में मात्र 18 साल की उम्र में ‘मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल’ का ताज अपने नाम करने वाली दीया ने सिर्फ बी-टाउन इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि देश-विदेश में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

दीया ने अपनी लाइफ के इसी ख़ास लम्हे को याद करते हुए अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट की है, जिसमें एक्ट्रेस ने अपने इस लाइफ-चेंजिंग मोमेंट की फीलिंग को एक स्क्रिप्ट के जरिए बयां किया है। (ये भी पढ़ें: अनिता हस्सनंदनी ने बताया पत्नी से मां बनने तक महिलाओं को होती हैं कितनी परेशानियां, देखें वीडियो)

Dia Mirza

आपको वो ब्यूटीफुल वीडियो दिखाने से पहले बता दें कि दीया ने 3 दिसंबर 2000 में 'मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल' का ख़िताब जीता था। इसके अलावा मिस इंडिया कॉम्पिटीशन में वो सेकेंड रनर-अप रही थीं, और ‘मिस ब्यूटीफुल स्माइल’, ‘मिस एवॉन’ और ‘मिस क्लोजअप स्माइल’ का ख़िताब अपने नाम किया था। इसके बाद साल 2001 में दीया ने फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, और इसी फिल्म से वो लोगों की ‘ड्रीम गर्ल’ बन गई थीं।

अब आपको दिखाते हैं वो वीडियो जो दीया ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दरअसल, इस पोस्ट में एक्ट्रेस ने अपना वो वीडियो शेयर किया है, जब उन्हें मिस एशिया पैसिफिक का विनर घोषित किया गया था। इस वीडियो पर दीया ने लिखा है, “मैं उस वक्त सिर्फ 18 साल की थी, जब मुझे 'मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल' का क्राउन पहनाया गया था, और उसी वक्त से पल भर में मेरी दुनिया बदल गई थी। मैं जब पीछे मुड़ कर देखती हूं, तो जीत मेरी पुरानी लाइफ से नई लाइफ में बदलाव का एहसास कराती है। मैं उस दौरान भी ऐसी ही थी लेकिन बाकी सब कुछ बदल गया है। ऐसा लगता है ये सब होना ही था।”

इसके साथ ही, एक्ट्रेस ने अपने कैप्शन में बताया है कि कैसे उनके अब्बा ने 'मिस एशिया पैसिफिक' कॉन्टेस्ट के दौरान उनके लिए एक ब्यूटीफुल कार्ड बनाया था। दीया ने लिखा, “जंगल सुंदर, काले और घने हैं, लेकिन मुझे अपने वादे निभाने हैं, और सोने से पहले कई मीलों दूर जाना है”- रॉबर्ट फ्रॉस्ट। अब्बा ने मिस एशिया पैसिफिक कॉन्टेस्ट के समय ये पंक्तियां लिख कर एक कार्ड मेरी टेबल पर रख दिया था। मैं सोने से पहले हर रात उस कार्ड में लिखे इन शब्दों को पढ़ती थी। इन शब्दों ने मेरा इस दिन तक मोटिवेशन बरक़रार रखा। मुझे यकीन नहीं होता है कि भारत के लिए मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीतने वाली शाम को अब लगभग 20 साल हो गए हैं। मैं उस हर व्यक्ति की आभारी हूं जिन्होंने मेरी ग्रोथ में अहम योगदान दिया है।” (ये भी पढ़ें: बेहद खास है हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच की लव स्टोरी, इस तरह हुई थी पहली मुलाकात)

एक प्रोडक्शन हाउस की मालकिन हैं दीया

एक्टिंग के अलावा, दीया मिर्ज़ा अपने एक्स-हसबैंड साहिल संघा के साथ एक प्रोडक्शन हाउस ‘बॉर्न फ्री एंटरटेनमेट’ चलाती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने कन्या भ्रूण हत्या और HIV अवेयरनेस सहित कई सोशल इश्यूज में अपना समर्थन भी दिया है।

कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने पर मां ने दिया था ऐसा रिएक्शन

एक बार ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में दीया ने बताया था, ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने मुझे कॉनटेक्ट किया था और मुझे सेलेक्शन प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि वो चाहते हैं कि मैं आऊं और टीम से मुलाकात करूं। वो कॉन्फिडेंट थे कि मैं सेलेक्ट हो जाऊंगी। मैंने ऐसे कॉन्टेस्ट होते हुए देखे थे, लेकिन इससे पहले कभी उनमें हिस्सा नहीं लिया था। वहां ऐसी कई लड़कियां थीं जो मिस इंडिया बनना चाहती थीं, लेकिन मैं उनमें से नहीं थी। TOI टीम से मिलने के बाद मैं घर गई और अपनी मां को बताया कि मैं इसमें हिस्सा लेना चाहती हूं, और उन्होंने मुझसे कहा, 'क्या तुम पागल हो?’ फिर मेरे पिता ने मुझे इसमें हिस्सा लेने के लिए उन्हें मना लिया। उनके मुताबिक, ये मेरे लिए कुछ नया सीखने का मौका था।”

Dia Mirza and Deepa Mirza

5 साल की उम्र में अलग हो गए थे माता-पिता

दीया मिर्ज़ा के माता-पिता फ्रैंक हैंडरिच और दीपा मिर्ज़ा तब अलग हो गए थे, जब एक्ट्रेस की उम्र मात्र 5 साल थी। इसके बाद 9 साल की उम्र में दीया के अब्बा की मृत्यु हो गई थी, फिर एक्ट्रेस की मां ने अहमद मिर्ज़ा नाम के शख्स से दूसरी शादी की थी। ‘मुंबई मिरर’ से इंटरव्यू के दौरान दीया ने बताया था कि उनके पास अपनी फैमिली की सिर्फ एक ही तस्वीर क्यूं है। दीया ने कहा था, “मेरे पास अपने माता-पिता के साथ सिर्फ एक ही तस्वीर है। ये बहुत कीमती है। मुझे नहीं लगता कि ऐसे काफी लोग होंगे जिनके पास अपने पेरेंट्स की सिर्फ एक ही तस्वीर हो। मेरे डैड एक फोटोग्राफर थे और वो ज्यादातर मेरी और मेरी मां की तस्वीरें क्लिक किया करते थे। मेरे पेरेंट्स तब अलग हो गए जब मैं 5 साल की थी। मैंने अपने पिता को 9 साल की उम्र में खो दिया था। इस वजह से मेरे पास उनकी यादें नहीं हैं।” (ये भी पढ़ें: क्रिसमस की तैयारी में जुटी ईशा देओल की फैमिली, सैंटा कैप में बेहद खूबसूरत दिखीं एक्ट्रेस)

Dia Nirza only childhood picture

फिलहाल, दीया एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने साबित किया है कि इंसान का सिर्फ तन से ही नहीं बल्कि मन से खूबसूरत होना भी बहुत जरूरी है। तो आपको एक्ट्रेस द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो कैसा लगा? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो/वीडियो क्रेडिट- मुंबई मिरर, दिया मिर्ज़ा)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.