इन 8 एक्ट्रेस के 'ओवरवेट' का हर कोई बनाता था मजाक, फिर टैलेंट के दम पर की हर किसी की बोलती बंद

आपने टीवी की कई स्लिम फिट एक्ट्रेस के बारे में तो खूब सुना होगा, लेकिन हम आपको 8 ऐसी 'ओवरवेट' टीवी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके टैलेंट का दीवाना हर कोई है। तो चलिए जानते हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

इन 8 एक्ट्रेस के 'ओवरवेट' का हर कोई बनाता था मजाक, फिर टैलेंट के दम पर की हर किसी की बोलती बंद

कहते हैं कि अगर आपको टीवी इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस अपनी जगह पक्की करनी है, तो आपका हर तरह से फिट होना बेहद जरूरी है। जैसे- अच्छी हाइट, कम वेट, स्लिम फिट और सुंदर चेहरे जैसी कई खूबी आपके अंदर होनी चाहिए, तब जाकर ही आप छोटे पर्दे पर नजर आ सकती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टेलीविजन इंडस्ट्री की कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने इन सब बातों को गलत साबित कर दिया और अपने ज्यादा वजन के साथ ही टीवी की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई और कई बुलंदिया हासिल की। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी ही 8 टीवी एक्ट्रेस के बारे में। 

1. भारती सिंह

इंडियन टेलीविजन की लाफ्टर क्वीन ​​भारती सिंह बेहतरीन कॉमेडियन में से एक हैं। हालांकि, उनका वजन बाकी एक्ट्रेस से काफी ज्यादा है, लेकिन उनकी एक्टिंग के आड़े ये कभी नहीं आया। कई एक्ट के दौरान उन्हें खुद अपने वेट का मजाक उड़ाते हुए देखा गया है, लेकिन वो इसके साथ बेहद खुश हैं। उन्होंने टीवी पर आने के लिए कभी खुद को बदलने की कोशिश नहीं की और उनकी इसी बात ने हर किसी का दिल जीत लिया। भारती अपने वजन को आशीर्वाद भी मानती हैं।

अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, "मेरा वजन लंबे समय से लगातार बना हुआ है। मैं हर 6 महीने में बॉडी चेकअप के लिए जाती हूं। मुझे कभी वजन को लेकर कोई परेशानी नहीं हुई। मैं जब पैदा हुई थी, तब ही ओवरवेट बच्चा थी और साथ ही एक पंजाबी होने की वजह से मैं खाने की शौकीन हूं। मेरा वजन कम करने का कोई प्लान नहीं है। वास्तव में, मेरा वजन आज मेरे लिए सबसे बड़ा आशीर्वाद है।"

2. अंजली आनंद

अंजली आनंद भारतीय टेलीविजन में एक नया चेहरा हैं। उन्होंने 'स्टार प्लस' के शो 'ढाई किलो प्रेम' के जरिए टीवी की दुनिया में कदम रखा था। शो एक ज्यादा वजन वाले कपल के बारे में था और अंजली ने इसमें मुख्य भूमिका निभाई थी। उनके किरदार का नाम दीपिका था, जो अपने रूप और वजन के साथ खुश और संतुष्ट है। सीरियल में अपने वजन के लिए उन्होंने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी।

अपना ज्यादा वजन होने के बारे में बात करते हुए अंजली ने कहा था, "ये इस देश के अलग-अलग लोगों के लिए अपनी सोच को बदलने का समय है। मैं गर्व से कहती हूं कि मैं भीड़ का हिस्सा नहीं हूं, मैं 6 फीट लंबी हूं, मेरे कंधे एक मील चौड़े हैं और मैं जैसी दिखती हूं उसे मैं प्यार करती हूं। मैं एक मॉडल हूं। आप मुझ पर ओवरवेट, सुडौल लड़की आदि का टैग लगाते हैं और आप इस सोच को नहीं बदलते हैं। मैं अपना काम कर रही हूं क्योंकि मैं यही करने आई हूं।"

3. डेलनाज ईरानी

डेलनाज ईरानी टीवी व बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय नामों में से एक हैं। वो दो दशकों से भी ज्यादा समय से अपनी शानदार अदाकारी से सबका मनोरंजन कर रही हैं। साथ ही उन्होंने लंबे समय से इन सब बातों को इग्नोर किया कि एक एक्ट्रेस को सुंदर, पतला, फिट आदि होना चाहिए। इसकी जगह उन्होंने सिर्फ अपने शानदार अभिनय के दम पर खुद को इंडस्ट्री में साबित किया है। (ये भी पढ़ें: नीता अंबानी ने किया खुलासा, बताया बचपन में ईशा, आकाश और अनंत को कितनी मिलती थी पॉकेट मनी)

उन्होंने एक बार कहा था, ''शाइना एनसी (Shaina NC) के लिए रैंप वॉक पर चलने से लेकर बाकी फैशन ब्रांड के लिए हाल ही में किए गए रैंप वॉक तक, मैंने ये सब आत्मविश्वास के साथ किया है। जब लोग मुझे देखते हैं तो मैं उन्हें एक मजबूत आत्मविश्वास वाली मोटी महिलाओं के रुप में दिखना चाहती हूं जो उन सभी चीजों को कर रही है, जो पतली महिलाएं करती हैं। हां, मैं ओवरवेट हूं और रैंप वॉक कर सकती हूं। मैं एक ओवरवेट लेडी हूं और मैं लगभग सभी फैशन ट्रेंड्स पर रॉक कर सकती हूं।"

4. रिताशा राठौर

रिताशा राठौर एक ऐसी टीवी एक्ट्रेस हैं जो अपने को वजन के आधार पर कभी किसी को जज नहीं करने देती। जहां वो छोटे पर्दे की 'बढ़ो बहू' हैं, तो वहीं वो रियल लाइफ में कूल (शांत) महिला हैं। वो ओवरवेट हैं, लेकिन उनका वजह उन्हें बिकनी पहनने या शॉर्ट्स पहनने से नहीं रोक पाता। रिताशा को अपने शरीर पर गर्व है। हालांकि, उन्हें अपने ज्यादा वजन को एक्सेप्ट करने में कुछ समय जरूर लगा था।

इसी बारे में बात करते हुए रिताशा ने कहा, "मुझे अपने शरीर को एक्सेप्ट करने और स्वास्थ्य की नजर से निश्चित रूप से इसके साथ ठीक होने में लंबा समय लगा। मुझे पता है कि मुझे अपना वजन कम करना चाहिए, लेकिन मुझे पता है कि मैं फिर भी काफी क्यूट, सेक्सी और सुंदर हूं।" रिताशा ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों ही तरह की महिलाओं (कम वजन और ज्यादा वजन) को प्रेरित करती हैं कि आप जैसे भी हो उसे स्वीकार करो ना कि दूसरों के कहने पर खुद को बदलो।

5. चांदनी भगवनानी

छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक चांदनी भगवनानी उन अभिनेत्रियों की युवा ब्रिगेड हैं, जो न केवल अच्छी दिखती हैं बल्कि उनकी अदाकारी के लाखों-करोड़ों लोग दीवाने भी हैं। सबसे लोकप्रिय बाल कलाकारों में से एक होने से लेकर कई टेलीविजन शो में मुख्य भूमिका निभाने तक उनकी ये यात्रा काफी अच्छी रही है। वो जब बड़ी हुईं तो उन्होंने टीवी सीरियल 'अमिता का अमित' में अपने अभिनय की शुरुआत की। चांदनी कभी ओवरवेट वाली अभिनेत्री थी, बावजूद इसके उन्होंने अपने जबरदस्त अभिनय के आगे इन सब बातों को छोटा कर दिया और फैंस के दिल में एक जगह बनाई। हालांकि, चंदानी ने अब अपना काफी वजन (12 किलो) कम कर लिया है। 

टीवी सीरियल 'अमिता का अमित' में काम करने के दौरान अपने वजन के बारे में बात करते हुए चांदनी ने एक इंटरव्यू में कहा था, "जब मैं छोटी थी तब से मैं टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा रही हूं और मुझे पता है कि यहां कैसे काम होता है। मुख्य भूमिकाएं निभाने वाली टेलीविजन अभिनेत्रियां सुंदर और पतली हैं, जबकि मैं थोड़ी मोटी हूं। मैं एक ऐसा शो करना चाहती थी, जिसमें लीड रोल में स्लिम लड़की न हो और मेरा ये शो अधिक वजन वाली लड़की की इच्छाओं के बारे में है।"

6. वाहिब दोराबजी

टेलीविजन इंडस्ट्री में शायद ही कोई ऐसा होगा जो वाहिब दोरबजी को नहीं जानता होगा। वाहबिज एक फेमस टीवी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें 'प्यार की ये एक कहानी' और 'बहू हमारी रजनी कांत' जैसे मशहूर टीवी सीरियल्स में उनकी शानदार अदाकारी के लिए जाना जाता है। वहीं, वाहबिज का वजन बाकी एक्ट्रेस के मुकाबले ज्यादा है। लेकिन बहुत लंबे समय से अभिनेत्री कुछ वजन कम करने के लिए जिम में कड़ी मेहनत कर रही है। वो अपना वजन कम कर रही हैं, इसलिए नहीं कि वो अपने शरीर से खुश नहीं है, बल्कि इसलिए कि वो हर गुजरते दिन के साथ अस्वस्थ हो रही थी।

उन्होंने एक बार कहा था, "व्यक्तित्व के रूप में आपकी अपनी खुद की पहचान होना बहुत जरूरी है।" (ये भी पढ़ें: किसी एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं हैं धीरूभाई अंबानी की बेटी 'दीप्ति', कुछ ऐसी है इनकी लव स्टोरी)

7. अक्षया नाईक

फेमस टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अनन्या के किरदार से अपनी अलग पहचान बनाने वाली अक्षया नाईक ने इन सब बातों को गलत साबित किया है कि अगर आप थोड़ा ओवरवेट हैं, तो किसी मामले में कम हैं। फैंस ने उन्हें इस सीरियल में गोलू मोलू कजन के रूप में काफी पसंद किया था। अक्षया एक्टिंग करने के अलावा एक अच्छी वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं।

अक्षया ने हाल ही में एक बोल्ड कैप्शन के साथ अपनी एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी और मोटी महिलाओं को लेकर समाज कि सोच के ऊपर उन्होंने इस फोटो का कैप्शन लिखा था, "हमें महिला होने के नाते इस सोच से बाहर निकलने की जरूरत है! दुर्भाग्य से, परफेक्ट महिला को हमेशा सुंदर, पतला, पूरी तरह से ढंके हुए कपड़े पहने और आज्ञाकारी होने के रूप में बताया गया है। जब तक आप अपने आप से प्यार करते हैं, तब तक आप सही हैं और किसी को भी ये अधिकार नहीं है कि वो आपके आत्मविश्वास को ये कहकर चोट पहुंचा सके कि, आप पतले, मोटे, काले, लंबे-छोटे हैं! 'आप सुंदर हैं।' मैं ये फोटो उन सभी को डेडिकेट कर रही हूं, जिन्होंने बचपन में मुझे और खासतौर पर मेरे कॉलेज के दिनों में मेरे चुलबुलेपन का मजाक उड़ाया था। किसी ने कहा था, "यदि आप एक दाना ज्यादा खाओगे तो आप फट जाओगे क्योंकि आप गुब्बारे की तरह फूल रहे हो। आपने मुझे अपने आप को स्वीकार करने और अपने शरीर से प्यार करने के लिए और अधिक साहस दिया है।"

8. पुष्टि शक्ति

फेमस टीवी शो 'माही वे' से अपनी अलग पहचान बना चुकी एक्ट्रेस पुष्टि शक्ति सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ओवरवेट टीवी अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो सभी के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने इस सीरियल में एक अधिक वजन वाली लड़की (माही तलवार) की भूमिका निभाई। (ये भी पढ़ें: बहुत दर्दभरी है एक्ट्रेस मीना कुमारी की लव लाइफ, 18 साल में शादी तो 38 में हुई थी मौत)

अपने एक इंटरव्यू में पुष्टि ने कहा था, "मुझे इस बात से सहमत होना होगा कि एक समय था जब मैंने सोचा था कि हाय मैं तो बहुत मोटी हूं।" जब मैं थियेटर कर रही थी, तो कई लोग मेरे पास आए और कहा कि तुम बहुत सुंदर हो, लेकिन हम चाहते हैं कि तुम कुछ वजन कम कर लो। इस बात ने मुझे परेशान कर दिया था। फिर मैंने सोचा लेकिन मैं तो ऐसी ही हूं! तुम मुझे इस तरह क्यों नहीं पसंद कर सकते?

इन 8 बेहतरीन एक्ट्रेस के बारे में जानकर आपको इतना तो पता चल गया होगा कि आपका रंग, साइज या बाकी चीजें आपके टैलेंट के सामने बेहद छोटे हैं। अगर आपके अंदर कुछ कर गुजरने का जुनून है, तो फिर आपको ये चीजें कभी नहीं रोक सकती। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Image Credit: Celebrity Instagram Pages
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.