हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र के साथ अपनी खुशहाल शादी का बताया रहस्य, कहा- 'हम में आपसी समझ है'

हाल ही में, अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने पति धर्मेंद्र के साथ अपने संबंधों के बारे में बात की है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र के साथ अपनी खुशहाल शादी का बताया रहस्य, कहा- 'हम में आपसी समझ है'

70 का वो दशक था, जब बॉलीवुड के ‘ही-मैन’ यानी धर्मेंद्र (Dharmendra) को ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी (Hema Malini) से प्यार हो गया था। फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवां’ के सेट पर पहली बार हेमा को देखते ही धर्मेंद्र ये भूल गए थे कि, वो शादीशुदा और चार बच्चों के पिता हैं। ये पहली नजर का प्यार था और आज वो जिंदगी भर के लिए एक साथ हैं। धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से काफी कम उम्र में ही हो गई थी। ये उनकी अरेंज मैरिज थी।

Hema With Dharmendra

प्रकाश कौर से धर्मेंद्र को चार बच्चे हैं, जिनका नाम सनी, बॉबी, अजीता और विजीता है। धर्मेंद्र ने अपनी शादी और बच्चों के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और यही दौर था, जब उन्हें हेमा से प्यार हो गया था। ये बात तो आप अच्छे से जानते होंगे कि, धर्मेंद्र ने मुस्लिम धर्म अपनाते हुए हेमा से शादी की थी, क्योंकि उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर धर्मेंद्र को तलाक देने के लिए राजी नहीं थीं। खैर! हेमा और धर्मेंद्र की आइकॉनिक जोड़ी आज भी लोगों के लिए प्रेरणा है। हाल ही में, हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपने पति धर्मेंद्र और उनके साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी व उनके बर्थडे सेलिब्रेशन के बारे में बात की है।

(ये भी पढ़ें- धर्मेंद्र के अफेयर: मीना कुमारी संग झूठे प्यार से हेमा को धोखा देने तक, ऐसी है एक्टर की लाइफ)

Dharmendra two marriages

आपको बता दें कि, आज यानी 8 दिसंबर 2021 को धर्मेंद्र का 86वां बर्थडे है। इस खास मौके को दिग्गज अभिनेता कैसे सेलिब्रेट करेंगे, इस बारे में एक न्यूज पोर्टल संग बातचीत में हेमा ने कहा कि, वह इस खास पल को अपने बच्चों और नातिन-पोतों के साथ मनाने वाले हैं और वह इसके लिए काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं। हेमा मालिनी ने बताया कि, ईशा और अहाना अपने पिता के लिए कुछ प्लानिंग कर रहे हैं और उनके बच्चे भी अपने नानू के बर्थडे पर सुपर एक्साइटेड हैं। हेमा ने यह भी कहा कि, सभी बच्चे हमेशा उन्हें अलग-अलग उपहार देते हैं, जिसे देखकर सुपरस्टार काफी खुश होते हैं।

Dharmendra With Esha Deol

हेमा ने धर्मेंद्र के साथ अपनी जीवंत शादी के पीछे के रहस्य पर भी बात की है। उन्होंने कहा कि, मेरे नृत्य के अलावा मेरे पास जो सबसे अच्छी चीज है, वो धर्मजी के साथ मेरी शादी है। एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में बताते हुए कहा कि, सबसे अच्छी बात ये है कि, उन्होंने कभी भी एक्ट्रेस को काम करने के लिए नहीं रोका। वे हमेशा एक-दूसरे के काम का सम्मान करते हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि, वे एक अच्छी समझ साझा करते हैं। वे करीब हैं और फिर भी वे अपने व्यक्तिगत रास्तों का अनुसरण करते हैं। वे एक-दूसरे को स्पेस देते हैं, जिसकी वजह से उनके रिश्ते में और निखार आया है।

Dharmendra With Wife Hema Malini

(ये भी पढ़ें- हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की शादी पर पहली पत्नी प्रकाश कौर ने कहा था- 'आधी इंडस्ट्री ऐसा ही करती है')

अपने इंटरव्यू में आगे हेमा मालिनी ने साथ रहने का मतलब समझाया। उन्होंने कहा कि, पहले साथ रहने का मतलब एक-दूसरे के साथ समय बिताना था। हालांकि, आज वे एक-दूसरे के स्वास्थ्य और भलाई के बारे में अधिक चिंतित होते हैं। इसके अलावा, हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के बारे में कहा कि, उन्हें अभिनय करने में मजा आता है, चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों। उनका पेशा उनका जुनून है और वह अपने प्रशंसकों को संजोते हैं।

Dharmendra With Hema

(ये भी पढ़ें- बेहद रोमांटिक है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी, प्यार में दोनों ने बदल लिये थे धर्म)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, शादी के 41 साल हो जाने के बावजूद धर्मेंद्र और हेमा के बीच का बॉन्ड काफी मजबूत है। तो एक्ट्रेस के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.