तब्बू की लव लाइफ: प्यार में तीन लोगों से मिला धोखा, जानें एक्ट्रेस ने अब तक क्यों नहीं की शादी

90 के दशक से अब तक अभिनेत्री तब्बू ने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती के दम पर लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। यहां हम आपको तब्बू (Tabu) की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे शायद आप अब तक नहीं जानते होंगे।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

तब्बू की लव लाइफ: प्यार में तीन लोगों से मिला धोखा, जानें एक्ट्रेस ने अब तक क्यों नहीं की शादी

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री तबस्सुम फातिमा हाशमी, उर्फ तब्बू (Tabu) को भला कौन नहीं जानता। तब्बू ने फिल्म 'हम नौजवान' से बाल अभिनेत्री के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी, और फिर कभी पीछे मुडकर नहीं देखा। 90 के दशक से अब तक तब्बू ने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती के दम पर लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। वैसे, इनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो आप लोग सब कुछ जानते होंगे। लेकिन, यहां हम आपको तब्बू की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसे शायद आप अब तक नहीं जानते होंगे। तो आइए शुरू करते हैं।

सबसे पहले ये जान लीजिए कि अभिनेत्री तब्बू, शबाना आजमी की भतीजी और फराह नाज की बहन हैं। 4 नवंबर 1971 में एक हैदराबादी मुस्लिम परिवार में जन्मीं तब्बू ने वैसे तो अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1980 में आई फिल्म 'बाज़ार' में एक छोटे से रोल के साथ की थी, लेकिन 14 साल की उम्र में ‘हम नौजवान’ में देवानंद की बेटी का किरदार निभाने के बाद तब्बू को इंडस्ट्री में पहचान मिली।

Tabu Love Life

इसके बाद बतौर लीड एक्ट्रेस तब्बू ने सबसे पहले बोनी कपूर की फिल्म 'प्रेम' साइन की, इस फिल्म में उनके साथ संजय कपूर लीड रोल में थे, लेकिन इस फिल्म को बनने में करीब 8 साल का समय लगा। इस वजह से उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'पहला पहला प्यार’ रिलीज हुई। इस फिल्म को करने के बाद तब्बू ने इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड दी। इसके बाद उन्होंने 'माचिस', 'कालापानी', 'अस्तित्व', 'चांदनी बार', 'मकबूल', और 'हैदर' जैसी कई शानदार फिल्मों में सराहनीय भूमिकाएं निभाई। 

(ये भी पढ़ें: तो ये थी सैफ अली खान और अमृता के तलाक की असली वजह, पहली पत्नी में थी इतनी कमियां)  

Tabu Love Life

तब्बू ने अपना कदम बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं किया। उनका जादू मनोरंजन से जुड़ी हर भाषा में देखने को मिला। उन्होंने अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, मराठी और बंगाली भाषा में फिल्में करके अपना जलवा दिखाया है। मीरा नायर के नाटक, 'द नेमसेक' में उनकी प्रमुख भूमिका को दुनिया भर में सराहा गया। एक्ट्रेस के पास फिल्मी पुरस्कारों की लाइन लगी हुई हैं। 

Tabu Love Life

तब्बू के अफेयर्स

एक्ट्रेस तब्बू का नाम कई लोगों के साथ जुड़ चुका है। उन्होंने कई लोगों के साथ रिश्ता भी रखा है। लेकिन उनके रिश्ते का इतिहास यह साबित करता है कि वह रूढ़ियों में विश्वास नहीं करती हैं। यही वजह है कि, तब्बू 50 साल की उम्र में भी खुशहाल सिंगल लाइफ जी रही हैं। तब्बू कभी भी अपनी लव लाइफ के बारे में खुलकर सामने नहीं आईं। लेकिन, वह स्वीकार करती हैं कि उन्होंने अपने प्रेम पाठ को कठिन तरीके से सीखा है।

Tabu Love Life

तब्बू और संजय कपूर का अफेयर

तब्बू के जीवन का पहला अफेयर अभिनेता संजय कपूर के साथ था। जब दोनों ने फिल्म 'प्रेम' में एक साथ अभिनय किया, तो इसी दौरान उन्होंने डेटिंग शुरू कर दी। लेकिन न जाने ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने आपस में बातें करना बंद कर दी। इस बात की जानकारी आज तक किसी को नहीं हुई। अपने कुछ समय के संबंध के बारे में बात करते हुए संजय ने एक बार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था,"मैं उस समय तब्बू को शुरू में डेट कर रहा था, लेकिन इसके अंत तक हम एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे थे।"

(Tabu and Sanjay Kapoor)

तब्बू का दूसरा प्यार साजिद नाडियाडवाला

इसके बाद, तब्बू के जीवन में निर्देशक/ निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने कदम रखा। जब अफेयर शुरू हुआ तो साजिद अपनी पत्नी, दिव्या भारती के जाने का गम झेल रहे थे। तब्बू साजिद को पत्नी के गम से उबारने में मदद कर रही थीं। धीरे-धीरे दोनों करीब होते गए। नजदीकियां बढ़ने लगीं लेकिन दोनों ने लंबे समय तक अपने रिश्तों को छुपाए रखा। हालांकि, बाद में सच्चाई सबके सामने आ गई। ये रिश्ता भी कुछ ही दिनों तक चला। फिर दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। 

(ये भी पढ़ें: लीम खान की लव लाइफ: बिना तलाक दो महिलाओं से रचाई शादी, कुछ ऐसी है स्टोरी)  

Tabu with Sajid Nadiadwala

तब्बू और साउथ स्टार नागार्जुन की लव स्टोरी

तब्बू के जीवन में तीसरे व्यक्ति ने उन्हें प्यार में बहुत सबक सिखाया, जिससे बहुत से लोगों को निपटने की हिम्मत नहीं है। यह थे साउथ स्टार अक्किनेनी नागार्जुन। नागार्जुन के साथ तब्बू का करीब 10 साल से अधिक समय तक अफेयर चला। तब्बू को डेट करने वाले नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे। हालांकि, दोनों ने इसके बारे में कभी खुलकर कुछ नहीं कहा। नागार्जुन के साथ रहने के दस साल से ज्यादा बिताने के बाद तब्बू को एहसास हुआ कि वह अपनी पत्नी को छोड़ने वाले नहीं है। तो फिर तब्बू ने खुद ही नागार्जुन से दूरी बना ली।

Tabu And Nagarjuna

'टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ एक साक्षात्कार में नागार्जुन ने खुलासा किया था कि तब्बू हमेशा उनकी 'खूबसूरत दोस्त' रहेगी। उन्होंने कहा था, "हां, तब्बू मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं। हमारी दोस्ती बहुत पुरानी है, क्योंकि मैं 21 या 22 साल की थी और वह सिर्फ 16 साल की थी। यह लगभग आधी जिंदगी की तरह है ... हमारी दोस्ती के बारे में, जो कुछ भी कहा जाता है वह कम है। मैं उसके बारे में छिपाने के लिए कुछ नहीं है। जब आप उसका नाम लेते हैं, तो मेरा चेहरा चमक उठता है ... (हंसते हुए)। यह इतना आसान है। अब, जब मैं ऐसी बातें कहता हूं, अगर आप इसे पढ़ना चाहते हैं, तो यह आपकी है दृष्टिकोण... मेरे लिए, वह एक सुंदर व्यक्ति है, और एक सुंदर मित्र है। वह हमेशा रहेगी।"

Tabu And Nagarjun

यहां तक ​​कि अक्किनेनी नागार्जुन की पत्नी अमला अक्किनेनी ने तब्बू के साथ अपने पति के संबंधों की अफवाहों के बारे में बात की थी। अमला ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, "मुझे अपने पति नागार्जुन और मेरी सबसे अच्छी दोस्त तब्बू पर 100 प्रतिशत विश्वास है। इस विश्वास को कोई नहीं हिला पाएगा। मुझे यकीन है कि उसे भी चोट लगी होगी, लेकिन हम इस पर कभी चर्चा नहीं करते हैं। तब्बू मुंबई के मेरे राखी भाई डैनी डेन्जोंगपा के अलावा उन लोगों में से एक हैं, जिनके साथ मैं संपर्क में हूं। और हां जब वह यहां आती हैं, हमारे साथ रहती हैं।"

Nagarjuna's wife, Amala Akkineni

तब्बू का प्रेम जीवन काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा है, लेकिन इससे उनकी भावना कभी नहीं टूटी। वह एक स्वतंत्र, मजबूत महिला हैं और जो कुछ भी वह चाहती हैं, उसे किए बगैर चैन से नहीं बैठती। तब्बू कभी पार्टी पर्सन नहीं रहीं। वह अपना काम करती हैं और घर वापस चली जाती हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अगर कोई ऐसा है, जिससे वह जुड़ाव महसूस करती हैं, तो वह अजय देवगन और फराह खान हैं। वह कहती हैं कि फराह के घर में वह सबसे अच्छा महसूस करती हैं।

Tabu Love Life

तब्बू ने क्यों नहीं की शादी?

तब्बू अजय देवगन के साथ एक बहुत ही खास बंधन साझा करती हैं। वे एक ही पड़ोस में एक साथ बड़े हुए। लेकिन तब्बू अपनी शादी न करने के पीछे की वजह को भी अजय देवगन को ही मानती हैं। क्योंकि वह उन्हें किसी भी आदमी को धमकाने के लिए इस्तेमाल करती थी जो उनसे बात करता था। एक इंटरव्यू में तब्बू ने कहा था, 'मैं अजय देवगन को 25 सालों से जानती हूं। अजय मेरे कजिन समीर आर्य के पड़ोसी और क्लोज फ्रेंड हुआ करते थे। ऐसे में जब मैं छोटी थी तो ये दोनों मुझपर कड़ी नजर रखते थे। कभी किसी लड़के को मुझसे बात करते देख लेते तो ये उसे पीट दिया करते थे। अजय और समीर दोनों बहुत बड़े गुंडे थे।' 

(ये भी पढ़ें: सैफ अली खान का अमृता सिंह संग तलाक लेने के 16 साल बाद छलका दर्द, कहा- ये है दुनिया की सबसे बुरी चीज)  

Tabu and Ajay Devgan

अजय भी अब अपनी दोस्त तब्बू को शादी करते देखना चाहते हैं। तब्बू ने एक और इंटरव्यू में कहा था, 'मैं हर-दूसरे दिन अजय से कहती हूं कि मेरे लिए सूटेबल लड़का ढूंढो कोई। खैर मैं ये मजाक करती हूं। हम बहुत अच्छे दोस्त हैं। सभी मेल एक्टर्स में से मेरे लिए अगर कोई मायने रखता है तो वो अजय हैं। वो आज भी बहुत प्रोटेक्टिव हैं।'

Tabu Love Life

शादी और बच्चों के सवाल पर क्या कहना है तब्बू का?

यह देखा जाता है कि, जो बच्चे टूटी-फूटी शादियों से आते हैं, उनके लिए विवाह में अपना भरोसा करना कठिन होता है। यह सच है कि तब्बू अपने 40 के दशक से अकेली हैं, लेकिन वह मजबूती के साथ विवाह में विश्वास करती हैं। बच्चे पैदा करने पर भी उनकी सोच काफी पजेसिव है। तब्बू सोचती हैं कि, हर महिला को एक मां होने का अधिकार है, चाहे उसके पास पति हो या न हो। शादी और बच्चों के बारे में उनका कहना है कि 'हर महिला के पास मां बनने का हक है, फिर भले ही उसकी शादी हुई हो या ना हुई हो। अगर मैं शादी के बिना बच्चा करना चाहूं, तो इससे मुझे कोई नहीं रोक सकता।'

Tabu Love Life

तो कुछ इस तरह रही है एक्ट्रेस तब्बू की लाइफ। फिलहाल, एक्ट्रेस 50 साल की उम्र में भी सिंगल ही हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इतनी उम्र होने के बाद भी तब्बू की खूबसूरती ​का अभी भी कोई तोड़ नहीं है। तो आपको क्या लगता है तब्बू शादी करेंगी या नही? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.