दिलीप कुमार-सायरा बानो की नातिन सायशा सहगल हैं बेहद ग्लैमरस, 17 साल बड़े एक्टर आर्य संग की है शादी

इस स्टोरी में हम आपको दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार व सायरा बानो की नातिन सायशा सहगल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

दिलीप कुमार-सायरा बानो की नातिन सायशा सहगल हैं बेहद ग्लैमरस, 17 साल बड़े एक्टर आर्य संग की है शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘ट्रेजेडी किंग’ यानी अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने 7 जुलाई 2021 को 98 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। दिलीप कुमार ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘मुगल-ए-आजम’, ‘कर्मा’, ‘क्रांति’ जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। इन तमाम फिल्मों के जरिए अभिनेता आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं। दिलीप कुमार और सायरा बानो (Saira Banu) का कोई बच्चा नहीं है, लेकिन ये भी सच है कि, कपल का काफी बड़ा परिवार है, जिसमें भाई-बहन के अलावा काफी सारे रिश्तेदार भी मौजूद हैं। दिलीप कुमार 6 भाई-बहन थे। हालांकि, एक्टर के सभी भाई और कुछ बहनें इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

dilip kumar

दिलीप कुमार और सायरा बानो की एक खूबसूरत नातिन भी हैं, जिनका नाम सायशा सहगल (Sayyeshaa Saigal) है। सायशा बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री हैं। वह अभिनेता अजय देवगन के साथ फिल्म ‘शिवाय’ में नजर आई थीं। आज इस स्टोरी में हम आपको दिलीप कुमार और सायरा बानो का उनकी नातिन सायशा संग रिश्ते के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही आपको सायशा की लाइफस्टाइल के बारे में भी बताएंगे।

 Sayyeshaa Saigal

(ये भी पढ़ें: रजा मुराद लव लाइफ: 15 साल छोटी समीना मुराद को बिना देखे एक्टर ने कर ली थी शादी, ऐसी है स्टोरी)

कौन हैं सायशा सहगल?

sayyeshaa saigal mother

 Sayyeshaa Saigal lifestyle

सायशा सहगल, अभिनेता सुमीत सहगल और शाहीन बानो की बेटी हैं। शाहीन बानो, दिलीप कुमार के ब्रदर इन लॉ व सायरा बानो के भाई सुल्तान अहमद की बेटी हैं। शाहीन ने 90 के दशक में अभिनेता सुमीत सहगल से शादी रचाई थी। शाहीन और सुमीत की बेटी सायशा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 23 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उनकी हॉट और ग्लैमरस तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती हैं।

(ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार की आसमा संग शादी से लेकर सायरा की प्रेग्नेंसी तक, वो कहानियां जो एक्टर ने की हैं शेयर)

सायशा सहगल का फिल्मी करियर

 Sayyeshaa Saigal films

सायशा साउथ फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने महज 23 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। सायशा पहली बार साल 2015 में नागार्जुन के बेटे अखिल अक्किनेनी के साथ तेलुगु फिल्म 'अखिल' में नजर आई थीं। इसके बाद एक्ट्रेस ने ‘Yuvarathnaa’, ‘Kaappaan’, ‘Teddy’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अजय देवगन के अपोजिट फिल्म ‘शिवाय’ के जरिए डेब्यू किया था। इस फिल्म में सायशा के काम को काफी पसंद किया गया था।

(ये भी पढ़ें: जब विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा का 'दुपट्टा' पकड़कर किया था डांस, देखें कपल की खूबसूरत तस्वीर)

सायशा सहगल और आर्य की वेडिंग

sayyeshaa wedding photos

sayyeshaa husband

सायशा सहगल और साउथ स्टार आर्य ने मार्च 2019 में शादी रचाई थी। सायशा और आर्य के बीच 17 साल का एज गैप है। एक्ट्रेस ने जब आर्य संग शादी रचाई थी, तब वह महज 21 साल की थीं। कपल ने हैदराबाद में ग्रैंड वेडिंग की थी, जहां पर सायरा बानो भी कपल को आशीर्वाद देने पहुंची थीं। हालांकि, दोनों ने अपनी उम्र के फासले को किनारे रखकर एक-दूजे को अपनाया है। शादी के दो साल बाद सायशा ने अपनी लाडली बेटी को जन्म दिया और अब कपल अपने बेटी के साथ अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहा है।

(ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की थ्रोबैक फोटो आई सामने, एक-दूसरे के प्यार में डूबा दिखा कपल)

दिलीप कुमार संग सायशा का स्पेशल बॉन्ड

 Sayyeshaa Saigal relation with dilip kumar

दिलीप कुमार के निधन के बाद, सायशा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक थ्रोबैक फोटो साझा कर अभिनेता को श्रद्धांजलि दी थी। इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में देखा जा सकता है कि, सायशा दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार के साथ डांस कर रही हैं। इस दौरान दोनों स्माइल के साथ कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं। इस तस्वीर के साथ एक्ट्रेस ने लिखा था, ‘मैं अपने बचपन का इतना समय उन लीजेंड के साथ बिताकर धन्य हूं, जिसे दुनिया दिलीप कुमार के नाम से जानती है। मेरे लिए वह हमेशा मेरे गर्म दिल वाले फुपोनाना रहेंगे, जिनके साथ मैंने गाना गाया और डांस किया और बहुत कुछ सीखा। यह एक युग का अंत है! #RIP।’

sayyeshaa

फिलहाल, सायशा सहगल की तरह कई स्टार और फैंस तक ने दिलीप कुमार के निधन को एक युग का अंत बताया था। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.