ऐश्वर्या को लेकर जया बच्चन ने शाहरुख खान को कही थी थप्पड़ मारने की बात, जानें पूरा मामला?

फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में जया बच्चन और शाहरुख खान के साथ एक मां-बेटे के एक अनूठे प्रेम की झलक देखने को मिलती है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी आया जब जया ने शाहरुख को थप्पड़ मारने की भी बात कही थी। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

ऐश्वर्या को लेकर जया बच्चन ने शाहरुख खान को कही थी थप्पड़ मारने की बात, जानें पूरा मामला?

बॉलीवुड इंडस्ट्री का सुनहरा पल सन 1990 से 2000 तक का समय आज भी बहुत यादें ताजा कर देता है। ये वही दशक है, जिसने हमें कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में, एक्टर्स और एक्ट्रेसेस दिए हैं। जब इस दशक की बात हो और मल्टी-स्टारर फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' का जिक्र न हो तो सब अधूरा है। इस फिल्म में हमें दशक के सबसे यादगार किरदारों में से एक जया बच्चन (Jaya Bachchan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ मां-बेटे के अनूठे प्रेम को देखने को मिला। ये रिश्ता जितना फिल्मी पर्दे पर मजबूत दिखा, उतना ही हकीकत में भी था। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इस रिश्ते में दरार भी देखने को मिल चुकी है। एक समय ऐसा भी आया जब जया बच्चन ने शाहरुख खान को थप्पड़ मारने की भी बात कही थी। तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में...

पहले तो ये जान लीजिए कि, जया बच्चन (Jaya Bachchan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के मां-बेटे का रिश्ता केवल ऑन-स्क्रीन तक ही सीमित नहीं था, बल्कि किंग खान भी पूरे बच्चन खानदान के साथ एक मधुर संबंध रखते हैं। शाहरुख ही नहीं जया बच्चन भी किंग खान को अपना बेटा मानती हैं। यहां तक कि शाहरुख के सबसे छोटे बेटे अबराम खान का मानना ​​है कि अमिताभ बच्चन उनके दादाजी हैं! (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)   

Jaya Bachchan and Shah Rukh Khan

जब शाहरुख खान ने ऐश्वर्या पर की थी अभद्रता भरी बातें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान और शाहरुख खान के बीच 2008 में कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर एक बहस हुई थी, और यहीं शाहरुख ने सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय पर कुछ अनुचित बातें कही। उस वक्त ऐश्वर्या की शादी अभिषेक बच्चन से हो चुकी थी। हालांकि, इसके कुूछ दिनों बाद ही अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्म 'द्रोण' के प्रीमियर में भाग लेने के लिए शाहरुख खान को बुलाया था।

Jaya Bachchan and Shah Rukh Khan

इसी बीच जया बच्चन से एक साक्षात्कार में पूछा गया कि, शाहरुख खान के लिए उनकी कमजोरी क्या है? इस पर जया बच्चन ने कहा था, "हां। अभिषेक ने उन्हें फोन किया और कहा, 'सर, आपके आने से मुझे बहुत फर्क पड़ेगा।' और वह फिल्म के प्रीमियर में आया, इसलिए वह मेरे लिए बहुत अच्छा है।"

Jaya Bachchan and Shah Rukh Khan

जया बच्चन ने कहा- 'मैं उसे थप्पड़ मार देती'

इसी इंटरव्यू में ऐश्वर्या के खिलाफ शाहरुख के कथित कमेंट पर जया ने कहा कि, ''बेशक, मैं कुछ न कुछ करती। मुझे उनके साथ इस पर चर्चा करने का अवसर नहीं मिला। यदि वह मेरे घर पर होता, तो मैं उसे थप्पड़ मार देती जैसे मैं अपने खुद के बेटे को ग़लती करने पर मारती। लेकिन मैंने अपनी आत्मा को उसके साथ जुड़ा देखा है, और यही बात है।'' (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान को है बड़े पर्दे पर अबराम-आराध्या की जोड़ी देखने का इंतजार)   

Jaya Bachchan and Shah Rukh Khan

जया बच्चन के थप्पड़ वाले बयान पर शाहरुख ने दी थी ये प्रतिक्रिया

जब शाहरुख को इस बात पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया, तो उन्होंने ​कहा, ''नहीं, मैं नाराज नहीं हूं। कोई परेशानी नहीं है, यह वास्तव में ग़लत है। वे बड़े लोग हैं। वे न केवल पेशेवर रूप से मुझसे वरिष्ठ हैं, बल्कि उम्र अनुभव इन सब में भी मुझसे बड़े हैं। जब कोई कारण न हो तो इस तरह की बात करना बहुत अजीब लगता है। मैं गुस्सा नहीं हूँ। मेरे पास नाराज होने का कोई कारण नहीं है।''

Shah Rukh Khan

वहीं, जया बच्चन ने साल 2014 में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और अभिषेक बच्चन की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' के रिलीज के बाद भी शाहरुख खान पर निशाना साधा था। जया बच्चन ने कहा था, ''ये बेहद ही बकवास फिल्म है।'' उन्होंने कहा था, 'अगर इस फिल्म में उनके बेटे अभिषेक बच्चन नहीं होते तो वह ये फिल्म कभी नहीं देखती।'

Shah Rukh Khan

शाहरुख खान और बच्चन के रिश्ते फिर हुए मजबूत 

खान-बच्चन के रिश्ते बाद में धीरे-धीरे मधुर हो गए। 18 नवंबर, 2018 को, अमिताभ बच्चन ने अपनी पोती आराध्या बच्चन के जन्मदिन के जश्न की एक झलक साझा की थी। इस तस्वीर में वह अबराम से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए बिग बी ने कैप्शन में लिखा था, ''शाहरुख खान के नन्हें अबराम, जो ये सोचते और विश्वास ही नहीं करते बल्कि पूरी तरह से ये मानते हैं कि मैं शाहरुख खान का पिता हूं। साथ ही वे इस बात से हैरान रहते हैं कि मैं शाहरुख के घर में उनके साथ नहीं रहता हूं।'' उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

Amitabh Bachchan and AbRam Khan

बिग बी के इस पोस्ट पर शाहरुख ने भी कमेंट किया था, और लिखा था, ''सर आया करो ना...शनिवार को कम से कम अबराम के साथ घर पर रहें, उसके आईपैड पर कुछ बहुत ही मजेदार गेम्स हैं।'' 

Shah Rukh Khan and Amitabh Bachchan

फिलहाल, अब बच्चन और खान परिवार के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं। दोनों अक्सर एक दूसरे के व्यक्तिगत कार्यक्रमों में देखे जाते हैं। वैसे, पर्दे पर बने कुछ रिश्ते हमेशा के लिए संजोने लायक होते हैं, और बच्चन-खान खानदान इसका एक प्रमाण है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.