जब 'बेगम' करीना कपूर खान ने दोबारा पहनी अपनी 'कफ्तान' ड्रेस, 19 हजार है इसकी कीमत, देखें फोटोज

प्रेग्नेंट एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने हाल ही में कफ्तान ड्रेस दोबारा पहने हुए दिखाई दी हैं, आइये आपको बताते हैं, इसके बारे में...

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

जब 'बेगम' करीना कपूर खान ने दोबारा पहनी अपनी 'कफ्तान' ड्रेस, 19 हजार है इसकी कीमत, देखें फोटोज

पटौदी हाउस की 'बेगम साहिबा' के शौक से कौन वाकिफ नहीं है? उनके शौक ही हैं, जो उन्हें बाकी अभिनेत्रियों की कतार से अलग साबित करते हैं। अगर आप सोच रहे हों कि हम शर्मिला टैगोर की बात कर रहे हैं, तो आप गलत हैं। दरअसल, हम बॉलीवुड की 'पू' यानी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के बारे में बात कर रहे हैं, जो 'नवाब' सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बीवी हैं और शर्मिला टैगोर व पटौदी हाउस की बहू भी हैं।

'टशन' एक्ट्रेस करीना एक तीन साल के बच्चे (तैमूर) की मां हैं, लेकिन उनके चेहरे, फिटनेस और ड्रेसिंग सेंस की वजह से कोई इस बात पर यकीन नहीं कर सकता है। वो हमेशा अच्छे और शानदार डिजाइनर कपड़े ही पहने नजर आती हैं, जिसका अंदाजा आप उनके मौजूदा समय के ड्रेसिंग सेंस से लगा सकते हैं। करीना ने अपनी ज़िंदगी में स्ट्रीट-स्टाइल कैजुअल लुक्स से लेकर रेडी रेड कार्पेट फ्लोर-स्वीपिंग गाउन तक पहन रखा है, लेकिन इस वक्त करीना प्रेग्नेंट हैं और कुछ ही महीनों बाद वो अपनी दूसरी संतान को जन्म देंगी। हालांकि, कुछ समय पहले तक फैमिली के कुछ लोगों को छोड़कर, सभी लोग इस खबर से अंजान थे और इसकी वजह सिर्फ और सिर्फ करीना का ड्रेसिंग सेंस ही था।

करीना ने वैसे तो हैल्टर्नेक्स ड्रेसेस से लेकर बैगी शर्ट्स, डेनिम पैंट्स, स्लाउची जींस और बोल्ड रिस्की ऑउटफिट्स को पहनकर सभी को अपना दीवाना बना रखा है। मगर उन्होंने प्रेग्नेंसी के वक्त बेबी बंप को छुपाने के लिए जिस ड्रेस का इस्तेमाल किया है, अब वह ट्रेंड में आने लगा है और उस ड्रेस का नाम है 'कफ्तान।' ये कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले कुछ समय में प्रेग्नेंट महिलाओं के बीच 'कफ्तान' ड्रेस का चलन बढ़ जाएगा, जो कि कुछ सालों पहले गुम हो चुका था। करीना और सैफ ने 12 अगस्त 2020 को जब से प्रेग्नेंसी की खबर को कन्फर्म किया है, तभी से मीडिया की नजरें इस हॉट एंड कूल मॉम पर टिक गई हैं। सैफ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से यह कहा था, ‘परिवार में एक सदस्य जुड़ने वाला है, हम दूसरा बेबी एक्सपेक्ट कर रहे हैं। आप सभी चाहने वालों का शुक्रिया, प्यार और सपोर्ट।’ 

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

Kareena Kapoor

इसके बाद करीना ने 'ज़ूम' टीवी की अनुपमा चोपड़ा को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था, कि जब सैफ को उनकी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला तो उनका रिएक्शन कैसा था? करीना ने कहा था, "दुर्भाग्य से मेरे घर मं  कुछ भी फिल्मी नहीं है, क्योंकि सैफ बहुत ही नॉर्मल और शांत इंसान हैं। जाहिर सी बात है कि वह हमेशा इस बात को सुनकर खुश होते हैं। तो जैसा कि मैंने कहा कि यह प्लान नहीं था, लेकिन यह ऐसा था, जिसका हम जश्न मनाना चाहते थे और हम इसे साथ में काफी एंजॉय भी कर रहे हैं।" 

हाल ही में करीना कपूर खान को फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे की कफ्तान ड्रेस पहने देखा गया था, जिसमें वो काफी कूल लग रही थीं। दरअसल, दिवाली के त्यौहार की वजह से सभी का आपस में मिलना-जुलना लगा रहता है। पटौदी हाउस में भी 12 नवंबर 2020 को एक फैमिली गेट-टुगेदर रखा गया था, जिसमें करीना की बहन करिश्मा, पिता रणधीर कपूर और करिश्मा के बेटे किआन का आना हुआ था। इस मिनी फैमिली गैदरिंग के खत्म होने के बाद जब करीना अपने घर के बाहर मेहमानों को छोड़ने आई थीं, उस वक़्त की फोटो में वो मिंट ग्रीन कलर की मैक्सी कफ्तान ड्रेस पहने दिखी थी। इस मिंट ग्रीन कफ्तान ड्रेस को उन्होंने अपने 40वें बर्थडे पर भी पहन रखा था, जिसकी फोटोज बेबो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थीं। इस मिंट ग्रीन कफ्तान ड्रेस की खासियत इसकी ब्रीज़ी फैब्रिक, बैलून स्लीव और हेनली नेकलाइन है, जिसे कोई भी प्रेग्नेंट महिला पहनकर कम्फर्टेबल महसूस करती है। अनीता डोंगरे की इस कफ्तान ड्रेस की कीमत करीब 19,900 रुपये है।

Kareena Kapoor Khan Maternity

तो कुछ इस तरह करीना कपूर खान ने अपने 40वें बर्थडे पर पहनी ड्रेस को रिपीट किया है, जिसे तस्वीरों में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है।

यहां देखें बर्थडे की तस्वीरें-:

Karisma

Kareena

Kareena

जब करीना ने पहनी थी मात्र 3600 रूपये की ड्रेस 

लॉकडाउन के दिनों में भी करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी को छुपाने के लिए 'कफ्तान ड्रेस' का ही सहारा लिया था, लेकिन अपनी प्रेग्नेंसी को कंफर्म करने के बाद से ही उनके चेहरे के प्रेग्नेंसी ग्लो और मैटरनिटी लुक सुर्खियों में छाया हुआ है। अक्टूबर महीने के आखिर में करीना ने सैफ के साथ 'एलजी इंडिया' के लिए एक ऐडशूट किया था, इस ऐड में उन्होंने पोल्का डॉट प्रिंट ड्रेस पहन रखी थी। यह पोल्का डॉट प्रिंट मिनी ड्रेस लाइलैक रंग की हाई-थाई स्लिट पैटर्न में थी, जिसमें सामने की तरफ बना फ्रंट नोट काफी अट्रैक्टिव लग रहा था। करीना ने इस ऐडशूट के लिए अपने स्टाइल से कोई समझौता नहीं किया था। मिनिमल मेकअप के साथ, स्मोकी आईज, न्यूड लिप्स और मिडिल पार्टेड हेयर्स में करीना काफी गॉर्जियस लग रही थीं। बता दें, करीना की यह ड्रेस बहुत महंगी नहीं बल्कि सिर्फ 3614 रुपये की है, जो ब्रांड 'ज़ारा' की है। हालांकि, इस ड्रेस में करीना का बेबी बंप साफ नजर आ रहा था।

(ये भी पढ़ें: इन सेलिब्रिटीज ने एक दो नहीं, तीन या चार बार रचाई हैं शादियां, यहां जानें इनके नाम) 

Kareena Satin Dress

Kareena Zara dress

Image source: Zara

करीना ने सैफ के बर्थडे पर पहनी थी ये ड्रेस 

जैसा कि हम बता रहे थे कि बॉलीवुड की 'छम्मक छल्लो' को कफ्तान ड्रेसेस कितनी पसन्द हैं और प्रेग्नेंसी की वजह से वो ड्रेसेस 'बेगम साहिबा' के वार्डरोब की शान बन गई हैं। पटौदी हाउस की इस बेगम ने हर मौके पर कफ्तान ड्रेस पहनना शुरू कर दिया है। जिसका सबूत इनकी पिछली दो पार्टियां हैं। 16 अगस्त 2020 को अपने शौहर सैफ अली खान के 50वें बर्थडे पर भी उन्हें राजदीप राणावत द्वारा डिजाइन की गई 'वी-नेक एब्सट्रैक्ट प्रिंटेड सिल्क कफ्तान' ड्रेस में देखा गया था। इस ड्रेस के साथ करीना ने अपने चार्म को मेंटेन करते हुए सिर्फ इयररिंग्स पहन रखे थे और बालों का टाइट जूड़ा बनाया हुआ था। करीना अपने इस लुक में भी कहर बरपा रही थीं। इस जियोमेट्रिक प्रिंटेड कफ्तान में सैल्मन गुलाबी बेस के साथ स्ट्रिप्ड और बेज रंग में स्ट्रिप्ड पैटर्न का कॉम्बिनेशन था, उसे एक टैन वेस्ट बेल्ट के साथ करीना ने पहना था, जिससे वो अपने बेबी बंप के साथ कम्फर्ट महसूस करें। इस कफ्तान की कीमत 24000 रुपये थी। 

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी) 

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan

Model

इसके पहले करीना ने अपनी शादी की आठवीं सालगिरह पर क्रिप कफ्तान ड्रेस पहना था, जिसे हाउस ऑफ़ मसाबा के 'थॉट ऑफ़ कफ्तान कलेक्शन' के तहत डिज़ाइन किया गया था। करीना ने इस ड्रेस के साथ मिनिमल मेकअप व नो एक्ससेरीज लुक को अपनाया था। इस ब्लैक ड्रमैटिक कफ्तान में नीचे की ओर भूतिया प्रिंट भी था, जो इस ओवरऑल अटायर पर सभी का ध्यान खींचने के लिए काफी था। इस कफ्तान की कीमत 9,999 रुपए है।

आपको बता दें कि करीना कपूर खान को कफ्तान इतना पसंद क्यों है? इसका सीधा-सा जवाब यह है कि प्रेगनेंसी में होने वाली सूजन के कारण कई बार कपड़े महिलाओं को परेशान कर देते हैं, लेकिन लूज फिटिंग स्टिच होने के कारण कफ्तान में यह दिक्कत नहीं आती है। इसमें ऐयर फ्लो भी बना रहता है, जो बॉडी टेंपरेचर को मेनटेन करने में मदद करता है। कफ्तान की इस खासियत से स्किन इरिटेशन और पर्स्पिरेशन को रोकने में भी मदद मिलती है। कफ्तान के साथ एक और ख़ास बात है कि यह हर फिगर की औरतों के लिए बेस्ट चॉइस है, क्योंकि इसका डिजाइन काफी लूज फिट रहता है। इस वजह से चाहे महिला जीरो फिगर हों या फिर प्रेग्नेंट, ये ड्रेस सब पर खूब जचती है। वैसे गर्भवती महिलाओं के लिए यह आउटफिट इसलिए भी अच्छी है, क्योंकि यह ज्यादातर ऐसे कपड़ों से बनाई जाती है, जो ब्रीदेबल फैब्रिक से बुने होते हैं।

Kareena and Saif

एक्ट्रेस करीना कपूर खान के फैशन स्टाइल पर लिखी गई ये स्टोरी आपको कैसी लगी? कमेंट करके हम तक अपने विचार जरूर पहुचाएं। अगर कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Images source: Kareena Kapoor KhanKareena Kapoor Khan Fan Page
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.