लिएंडर पेस की लव स्टोरी: महिमा चौधरी को धोखा और संजय दत्त की पत्नी रिया को डेट कर चुके हैं खिलाड़ी

इस स्टोरी में हम आपको पूर्व भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

लिएंडर पेस की लव स्टोरी: महिमा चौधरी को धोखा और संजय दत्त की पत्नी रिया को डेट कर चुके हैं खिलाड़ी

दुनिया के सबसे महान टेनिस प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल पूर्व भारतीय टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस (Leander Paes) एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ‘Davis Cup’ टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा बार विनर रह चुके टेनिस प्लेयर हैं। पेस ने आठ मेन डबल और दस मिक्स्ड डबल ‘ग्रैंड स्लैम’ के खिताब अपने नाम किए हैं। वो दुनिया के दूसरे ऐसे टेनिस खिलाड़ी हैं, जिन्होंने साल 2010 में ‘Wimbledon’ का टाइटल जीता था। इस तरह लिएंडर पेस ने तमाम टूर्नामेंट्स में अपने शानदार खेल से भारत का नाम ऊंचा किया है।

Leander Paes

टेनिस खेल के अलावा लिएंडर पेस ने एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रखा है। उन्होंने फिल्म ‘राजधानी एक्सप्रेस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस तरह एक्टर ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी नाम कमाया है, हालांकि वो कई बार अपनी निजी जिंदगी को लेकर लाइमलाइट में आ चुके हैं। अभिनेता संजय दत्त की एक्स वाइफ रिया पिल्लई संग लिव-इन में रहने से लेकर एक्ट्रेस किम शर्मा तक को डेट करने तक, वो कई बार अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में आ चुके हैं।

(ये भी पढ़ें- लारा दत्ता से शादी करने के लिए महेश भूपति ने तोड़ी थी 7 साल पुरानी शादी, ऐसी है कपल की लव स्टोरी)

Leander Paes

इसलिए इस स्टोरी में हम आपको दिग्गज टेनिस प्लेयर की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

लिएंडर पेस का शुरुआती जीवन

Leander Paes with his father Vese Paes

17 जून 1973 को कलकत्ता में जन्मे लिएंडर के माता-पिता स्पोर्ट्स में थे। उनके पिता वेस पेस (Vece Paes) भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज खिलाड़ी थे, जिन्होंने साल 1972 के ‘Munich Olympics’ में ‘कांस पदक’ जीता था। वहीं, उनकी मां जेनिफर पेस (Jennifer Paes) एक बास्केटबॉल प्लेयर थीं और 1980 में ‘Asian Basketball Championship’ में भारतीय टीम की कमान संभालते हुए कैप्टन बनी थीं। ऐसे में माता-पिता की तरह लिएंडर की भी दिलचस्पी स्पोर्ट्स में आने लगी थी और उन्होंने टेनिस में अपना करियर बनाने का फैसला किया था।

Leander Paes

लिएंडर पेस ने साल 1985 में चेन्नई में स्थित ‘Britannia Amritraj Tennis Academy’ में एडमिशन लिया और महज 17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त करते हुए साल 1990 में ‘Wimbledon Junior’ का टाइटल अपने नाम किया था। साल 1993 में ‘Atlanta Olympic Games’ में उन्होंने ‘मेंस सिंगल’ में भारत को ‘कांस पदक’ दिलाया था। अपने लाजवाब खेल के चलते वो ‘मेजर ध्यान चंद खेल रत्न’, ‘अर्जुन अवॉर्ड’, ‘पद्मश्री’, ‘पद्म भूषण’ जैसे खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। वो पहले भारतीय हैं, जो सात बार ओलंपिक का हिस्सा रह चुके हैं।

लिएंडर पेस और महिमा चौधरी की लव स्टोरी

Mahima Chaudhary And Leander Paes

लिएंडर पेस का दिल कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर धड़क चुका है और इनमें से एक मशहूर अभिनेत्री महिमा चौधरी भी हैं। ‘परदेस’, ‘दाग’ और ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्मों से अपने अभिनय और खूबसूरती का जलवा दिखाने वाली महिमा चौधरी जब अपने करियर के पीक पर थीं, तब उनका दिल लिएंडर पेस के लिए धड़कने लगा था। लिएंडर पेस के लिए महिमा इतनी ज्यादा सीरियस थीं कि, वो काम से ज्यादा अपने लविंग बॉयफ्रेंड लिएंडर को चियर-अप करने पर ध्यान देने लगी थीं।

Leander Paes And Mahima Chaudhary

महिमा और लिएंडर की मुलाकात साल 2000 में हुई थी। दोनों तीन सालों तक रिलेशनशिप में रहे थे, और इस दौरान उनके प्यार के चर्चे अक्सर मीडिया हेडलाइंस में छाए रहते थे, लेकिन साल 2003 में ये क्यूट कपल हमेशा के लिए अलग हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके अलग होने के पीछे की वजह लिएंडर पेस का महिमा को धोखा देना था। जिस वक्त लिएंडर महिमा को डेट कर रहे थे, उस वक्त वो अभिनेता संजय दत्त की पत्नी व मॉडल रिया पिल्लई को भी डेट कर रहे थे।

(ये भी पढ़ें- बहुत विवादित है अभिनेत्री महिमा चौधरी की लव लाइफ, 50 की उम्र में भी रह रहीं पति से अलग)

Leander Paes And Mahima Chaudhary And Rhea Pillai

लिएंडर पेस से मिले धोखे के बाद महिमा चौधरी ने मीडिया संग बातचीत में उन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि, “लिएंडर एक अच्छे टेनिस प्लेयर हैं, लेकिन बतौर इंसान वो बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं। उनके जाने से मेरी लाइफ में कोई फर्क नहीं पड़ा है, बल्कि अब तो मैं और ज्यादा मैच्योर हो गई हूं।”

लिएंडर पेस और रिया पिल्लई की लव स्टोरी

Leander Paes With His Ex GF Rhea Pillai

लिएंडर पेस और रिया पिल्लई अपने लव अफेयर के चलते काफी सुर्खियों में रहे थे। दोनों ने एक-दूसरे को कई सालों तक डेट किया था। लिएंडर और रिया ने अपने रिश्ते को साल 2005 में कंफर्म किया था, लेकिन माना जाता है कि, दोनों साल 2003 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, उस वक्त रिया अभिनेता संजय दत्त की पत्नी थीं।

Leander Paes with Sanjay Dutt's Ex Wife Rhea Pillai

दोनों के रिश्ते के चलते महिमा ने जहां लिएंडर से ब्रेकअप ले लिया था, तो वहीं संजय दत्त ने रिया पिल्लई को साल 2005 में तलाक दे दिया था। जब लिएंडर ने रिया संग अपने रिश्ते का खुलासा किया था, उस वक्त मॉडल रिया प्रेग्नेंट थीं। लिएंडर और रिया की बेटी का नाम Aiyana Paes है। दोनों 11 साल तक हसबैंड-वाइफ के जैसे लिव-इन में रहे थे, लेकिन उन्होंने शादी नहीं की थी।

रिया पिल्लई ने लिएंडर पर लगाया था घरेलू हिंसा का आरोप

Leander Paes With Rhea Pillai

करीब 11 साल तक एक साथ रहने के बाद रिया और लिएंडर के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे और आखिरकार दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए। साल 2014 में रिया पिल्लई ने लिएंडर पेस संग घरेलू हिंसा और अपनी बेटी के भरण-पोषण को लेकर केस दर्ज कराया। यही नहीं, रिया पिल्लई ने लिएंडर पर आरोप लगाया था कि, टेनिस प्लेयर ने मॉडल से करोड़ों रुपए उधार लिए थे, जिसे उन्होंने वापस नहीं किए हैं। इसके साथ उन्होंने कहा था कि, लिएंडर अपनी बेटी के इलाज और खर्चे के लिए पर्याप्त पैसे नहीं दे रहे हैं।

(ये भी पढ़ें- संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त इन 8 एक्ट्रेसेस से रहा है एक्टर ​का अफेयर)

लिएंडर पेस और किम शर्मा

Leander Paes With Kim Sharma

इन दिनों लिएंडर पेस बॉलीवुड अभिनेत्री किम शर्मा संग अपने रिलेशनशिप को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। दोनों पिछले कुछ महीनों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों को कभी गोवा में वेकेशन मनाते हुए देखा जाता, तो कभी दोनों मुंबई की सड़कों में हाथ पकड़े नजर आते हैं। 6 सितंबर 2021 को लिएंडर ने किम शर्मा संग अपने रिश्ते को आधिकारिक करते हुए इसे ‘चमत्कार’ बताया था।

लिएंडर पेस की नेट वर्थ

Leander Paes

‘Tripple Zero Billionaire’ के मुताबिक, लिएंडर पेस के पास करीब 9 मिलियन की संपत्ति है, जो भारतीय करेंसी में बदलने पर करीब 66 करोड़ रुपए है।

फिलहाल, लिएंडर पेस अपनी वर्तमान गर्लफ्रेंड किम शर्मा के साथ अपनी डेटिंग लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.