दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी​ निकिता ने प्रेग्नेंट होने के बाद भी मुरली विजय संग कर ली थी शादी

आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की लव लाइफ के बारे में बताएंगे।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी​ निकिता ने प्रेग्नेंट होने के बाद भी मुरली विजय संग कर ली थी शादी

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट-कीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) उन क्रिकेटर्स की लिस्ट में शुमार हैं, जिनकी प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ हमेशा चर्चा में रहती है। दिनेश कार्तिक की प्रोफेशनल लाइफ में जितना उतार-चढ़ाव आया, उससे कहीं ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ तनाव भरी रही। पहली पत्नी और बेस्ट फ्रेंड के धोखे से टूट चुके दिनेश कार्तिक ने मेंटल सिकनेस झेली, लेकिन जब उनकी जिंदगी में उनकी लेडीलव दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) की एंट्री हुई, तो उनकी जिंदगी खुशियों से भर गई। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको दिनेश कार्तिक की लव लाइफ के बारे में बताएंगे।

1 जून 1985 को चेन्नई में जन्मे दिनेश कार्तिक ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 5 सितंबर 2004 को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ लॉर्ड्स मैदान से की थी।। तमिलनाडु की तरफ से खेलने वाले दिनेश कार्तिक का करियर इंटरनेशनल स्तर पर कभी सक्सेसफुल नहीं रहा। इंडियन टीम में वो कभी स्थाई रूप से खिलाड़ी नहीं बन पाए। टीम में उनका आना-जाना हमेशा लगा रहता था, लेकिन इन सबने कार्तिक को इतना दुख नहीं पहुंचाया, जितना उनकी पहली पत्नी निकिता (Nikita) ने दिया था। (ये भी पढ़ें- विराट कोहली वाइफ अनुष्का शर्मा को ऐसे कराते हैं रोमांटिक फील, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में कही थी ये बात)

मुरली विजय से था दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी का अफेयर

दिनेश कार्तिक ने निकिता के साथ साल 2007 में शादी रचाई थी, लेकिन शादी के 6 साल बाद यानी 2012 क्रिकेटर ने अपनी वाइफ से तलाक ले लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकिता का अफेयर दिनेश के बेस्ट फ्रेंड व क्रिकेटर मुरली विजय (Murli Vijay) के साथ था। मुरली विजय और दिनेश काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों ने साथ में तमिलनाडु से खेलना शुरू किया था, लेकिन किसे पता था कि मुरली अपने दोस्त की वाइफ से ही अफेयर चलाने लगेंगे।

प्रेग्नेंट निकिता को दे दिया था तलाक

जब दिनेश को अपनी वाइफ और मुरली के रिलेशनशिप के बारे में पता चला, तो वो बिल्कुल टूट गए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पहली वाइफ निकिता को तलाक दे दिया था। कहा जाता है कि, जब दिनेश ने निकिता को तलाक दिया था, उस वक्त वो प्रेग्नेंट थीं। बहरहाल, दिनेश से अलग होने के बाद निकिता ने बिना देर किए उसी साल अपने बॉयफ्रेंड मुरली विजय संग शादी कर ली। उनका एक बेटा है, जिसका नाम नवीन मुरली विजय है।

निकिता के धोखे से डिप्रेशन का शिकार हो गए थे दिनेश

निकिता ने तो अपने बॉयफ्रेंड मुरली विजय संग शादी करके अपनी लाइफ को आगे बढ़ा लिया, लेकिन दिनेश कार्तिक का अपनी वाइफ से मिले धोखे के कारण दिल टूट गया था। वो निकिता के धोखे को भुला नहीं पा रहे थे, जिसकी वजह से वो कुछ समय के लिए डिप्रेशन का शिकार भी हो गए थे। लेकिन उनके दुख को दूर करने के लिए उनकी लाइफ में एंट्री हुई स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की, जिन्होंने दिनेश की पर्सनल लाइफ ही नहीं, बल्कि प्रोफेशनल लाइफ में भी खुशहाली भर दी।

कौन हैं दीपिका पल्लीकल?

दीपिका पल्लीकल एक भारतीय पेशेवर स्क्वैश खिलाड़ी हैं। वह PSA महिला रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय हैं। दीपिका तब सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने तीन WISPA टूर टाइटल का खिताब जीता था। अंडर 19 की कैटेगरी में उन्हें नंबर वन महिला स्क्वैश खिलाड़ी का दर्जा दिया गया था। दीपिका ने अपने करियर में WSA के 7 खिताब अपने नाम किए हैं।

क्रिकेटर्स से नफरत करती थीं दीपिका

अक्सर हमने सुना है कि लोगों को पहली नजर का प्यार हो जाता है। लेकिन दीपिका और दिनेश के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं था। दीपिका और दिनेश के प्यार की शुरुआत दोस्ती, प्यार या अट्रैक्शन से नहीं, बल्कि नफरत से शुरू हुई थी। दरअसल, दीपिका भारतीय क्रिकेटर्स से नफरत करती थीं। उनका कहना था कि भारतीय क्रिकेटर्स को जिस तरह की शोहरत मिलती है, वैसी अन्य खिलाड़ियों को नहीं मिलती है। (ये भी पढ़ें- 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स, जानें कौन हैं 'जेठालाल' की पत्नी?)

दिनेश और दीपिका की पहली मुलाकात

दिनेश और कार्तिक की पहली मुलाकात एक जिम में हुई थी। दोनों एक ही कोच बश शंकर से फिटनेस सेशन ले रहे थे। अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘जब दिनेश ने पहली बार मुझे मैसेज किया था, तो उन्होंने हाय या हैलो नहीं बोला था। उन्होंने सीधे मुझे डिनर के लिए पूछा था। लेकिन मैंने उन्हें जवाब नहीं दिया था, क्योंकि मैं उन्हें नहीं जानती थी। इसके बाद मैं हमेशा उन्हें अवॉइड करती थी। बहाने बनाती थी कि मेरी फ्लाइट है।’

अपनी बात जारी रखते हुए दीपिका ने कहा था, ‘उस समय, मैं नहीं जानती थी कि दिनेश कार्तिक उसी जिम में आते हैं, जहां मैं आती हूं। एक दिन, जब मैं जिम गई, तो मैं उन्हें वहां देखा। वो मुझे देखकर काफी खुश हुए थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि आज तो आपकी कोई फ्लाइट नहीं है। मैंने सोचा कि अब मैं क्या कहूं। फिर मैं एक बार उनके साथ डिनर पर गई, ताकि मैं इससे मुक्त हो जाऊं। तब मैंने कहा कि मेरी कल सुबह की फ्लाइट है। इसके बाद दिनेश ने कहा कि ठीक है, हम कल मिलते हैं। हम दिन में दो बार मिले थे।’

इंगेजमेंट के 3 साल बाद दोनों ने की थी शादी

दीपिका ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘दिनेश ने मुझे डिनर पर प्रपोज किया था। इसके बाद जब मैं घर गई, तो मैंने अपने पेरेंट्स को सब कुछ बता दिया था। वे भी बहुत हैरान हुए थे, क्योंकि दिनेश पहले से शादीशुदा थे और दूसरा वो हिंदू थे। दिनेश के प्रपोज करने के बाद मेरी मां ने उनसे मुलाकात की और मां को दिनेश पसंद आए। 8 महीने तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने सगाई कर ली। फिर 3 साल बाद यानी 2015 में हमने शादी कर ली थी।’ दिनेश और दीपिका ने हिंदू व क्रिश्चियन दोनों रीति-रिवाज से शादी की थी। शादी के बाद दिनेश की किस्मत चमक गई। साल 2018 में निदहास ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी बॉल पर छक्के जड़कर कमाल कर दिया था। इसी साल उन्हें आईपीएल टीम 'कोलकाता नाइट राइडर्स' का वाइस कैप्टन बनाया गया था। (ये भी पढ़ें- ईशा देओल की वेडिंग फंक्शन की अनदेखी फोटो आई सामने, मां हेमा मालिनी की कॉपी लग रहीं एक्ट्रेस)

फिलहाल, दिनेश अपनी लेडीलव दीपिका के साथ अपनी मैरिड लाइफ को काफी ज्यादा एंजॉय कर रहे हैं। तो आपको दिनेश और दीपिका की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- दिनेश कार्तिक, दीपिका पल्लीकल)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.