'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स, जानें कौन हैं 'जेठालाल' की पत्नी?

इस आर्टिकल में हम आपको टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के कुछ मुख्य किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स के बारे में बताएंगे।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स, जानें कौन हैं 'जेठालाल' की पत्नी?

टीवी इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के लाखों दर्शक हैं। इस शो पर लोग अपना बहुत सारा प्यार लुटाते हैं। ये शो लोगों को हंसाने और गुदगुदाने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। चाहे वह शो की मुख्य किरदार 'दयाबेन' (Dayaben) यानी दिशा वकानी (Disha Vakani) रही हों, या फिर 'गोरी मैम' यानी सौम्या टंडन (Saumya Tandon) हों। वैसे, इन सबके बारे में तो सभी लोग जानते ही हैं। लेकिन क्या आपने कभी इनके रियल लाइफ पार्टनर्स के बारे में जानने की कोशिश की? नहीं! तो आइए आज हम आपको इस शो के मुख्य किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स के बारे में बताते हैं। 

TMKOC

1. क्या करते हैं 'दयाबेन' उर्फ दिशा वकानी के पति?

सब टीवी के शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'दयाबेन' का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी (Disha Vakani) को यह शो छोड़े हुए लगभग दो साल से भी ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन आज भी वह लाइमलाइट में रहती हैं। एक्ट्रेस ने शो को सितम्बर 2017 में अपने पहले बच्चे की डिलीवरी होने के कारण अलविदा कह दिया था। टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के अलावा दिशा कुछ सुपरहिट फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं, जिसमें फिल्म 'जोधा अकबर' और 'देवदास' शामिल हैं। दिशा ने साल 2015 में मयूर पांड्या से शादी की थी, जिनसे उन्हें एक बेटी स्तुति पांड्या हैं। दिशा के पति चार्टेड अकाउंटेंट हैं। मयूर मुंबई में ही रहते हैं। (ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा के कीमती हैंडबैग: 2 से 3 लाख के ब्रांडेड बैग लेकर चलती हैं एक्ट्रेस, देखें पूरी लिस्ट

disha vakani aka dayaben of taarak mehta ka ooltah chashma gets married

इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में बात करें तो, दोनों की मुलाकात किसी काम के सिलसिले में हुई थी। पहली ही मुलाकात में दोनो को एक-दूसरे के लिये कुछ स्पेशल फील हुआ था। एक वेबसाइट से बात करते हुए मयूर ने बताया था कि, जिस दिन उनकी मुलाकात दिशा से हुई वह जानते थे कि दिशा टीवी की एक लोकप्रिय एक्ट्रेस हैं। दोनो ने एक-दूसरे को समझने के लिये थोड़ा समय लिया और जल्दबाजी नहीं की थी। एक-दूजे को अच्छी तरह समझने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। दिशा वकानी ने अपनी शादी को काफी प्राइवेट रखा था, जिस कारण उनकी शादी में उनके सिर्फ खास दोस्तों और परिवार वाले ही शिरकत कर सके थे। फिलहाल, दिशा अपनी फैमिली के साथ काफी खुश हैं।

disha vakani aka dayaben of taarak ooltah chashma gets married

2. कौन हैं 'जेठालाल' उर्फ दिलीप जोशी की वाइफ?

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में ही 'जेठालाल' का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी (Dilip Joshi) अपनी पर्सनल लाइफ को मीडिया की चकाचौंध से बहुत दूर ही रखते हैं। यहां तक कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी वाइफ की एक भी तस्वीर शेयर नहीं की है। जानकारी के मुताबिक, दिलीप जोशी की वाइफ का नाम जयमाला जोशी है। जयमाला एक हाउसवाइफ हैं। इनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम नियति जोशी (बेटी) और ऋत्विक जोशी (बेटा) है। इनकी तस्वीरें भी इंस्टाग्राम पर नहीं हैं।

दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से की थी। उन्होंने 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन' और 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' जैसी फिल्मों में भी बतौर कॉमेडियन काम किया है। दिलीप जोशी अपने फिल्मी करियर में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। लेकिन छोटे पर्दे पर वह लोगों के दिलों को जीतने में कामयाब रहे हैं। (ये भी पढ़ें: सपना चौधरी का घर है बेहद खूबसूरत और आलीशान, देखें अंदर की तस्वीरें)

Dilip Joshi

3. कौन हैं शैलेश लोढ़ा उर्फ 'तारक मेहता' की पत्नी?

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो के सबसे सम्मानित व्यक्ति तारक मेहता उर्फ शैलेश लोढ़ा एक बेहतरीन कवि, कॉमेडियन एवं लेखक हैं। शैलेश लोढ़ा की पत्नी स्वाति लोढ़ा भी पेशे से राइटर हैं। शैलेश की पत्नी स्वाति लोढ़ा मैनेजमेंट विषय की लेखिका हैं। शैलेश और स्वाति की बेटी का नाम स्वरा है। उनकी बेटी भी एक लेखिका ही है। शैलेश मंच पर हास्य एवं व्यंग्य कविताओं से कवि के रूप मे अपनी पहचान बना चुके हैं। वहटीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में नजर आते हैं। शैलेश ने टीवी शो 'वाह क्या बात है!' में भी काम किया है। 

shailesh Lodha with wife Swati Lodha

4. कौन हैं 'चंपक चाचा' उर्फ अमित भट्ट की पत्नी?

टीवी का हिट शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'बापूजी' या 'चंपक चाचा' का किरदार निभाने वाले एक्टर अमित भट्ट (Amit Bhatt) की पत्नी का नाम कृति भट्ट है। अमित भट्ट के दो बेटे भी हैं जो कि जुड़वा हैं। अमित भट्ट की वाइफ का नाम कृति भट्ट है और वह लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। वह एक हाउसवाइफ हैं। बात करें अमित के वर्कफ्रंट की तो, 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से पहले वह 'खिचड़ी', 'चुपके चुपके' और 'एफआईआर' जैसे कई हिट शोज में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। वहीं, अमित भट्ट, आयुष शर्मा की फिल्म 'लवयात्री' में अपने दोनों बेटों के साथ कैमियो करते हुए भी नज़र आए थे। (ये भी पढ़ें: रियल लाइफ में 'राजकुमारी' हैं ये 8 एक्ट्रेसेस, सोहा अली खान से लेकर किरण राव तक हैं लिस्ट में शामिल)

Amit Bhatt With Wife

Amit Bhatt With Son

फिलहाल, हमने यहां आपको टीवी के पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के मुख्य किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स के बारे में बताया है। ऐसी ही रोचक स्टोरी हम आपके लिए लाते रहते हैं और आगे भी लाते रहेंगे। बॉलीवुड की और भी बेहतरीन खबरों के लिए हमें फॉलो करें। तो अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आई हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो वह भी अवश्य दें। 

(Photo Credit: Actors/Actresses Instagram handles)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.